Gurugram News: 'गुंडाराज' के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस का बड़ा एक्शन, स्पेशल सेल कसेगी गैंगस्‍टर्स पर नकेल

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने संगठित अपराध को होने से पहले रोकने व गैंगस्‍टर्स पर कार्रवाई के लिए एक स्‍पेशल सेल का गठन किया है। इस स्‍पेशल सेल के पुलिसकर्मी सिर्फ विशेष अपराधों को ही देखेंगे। इसमें एक इंस्‍पेक्‍टर समेत 15 पुलिसकर्मी शामिल हैं।

Gurugram police
गुरुग्राम में पुलिस स्‍पेशल सेल का गठन   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • स्‍पेशल सेल करेगी सिर्फ विशेष अपराधों पर कार्रवाई
  • संगठित अपराध को रोकने की जिम्‍मेदारी इनके कंधों पर
  • स्‍पेशल सेल में गुरुग्राम के तेज-तर्रार पुलिसकर्मियों की हुई भर्ती

Gurugram News: साइबर सिटी में अब गैंगेस्‍टर्स और उनकी गैंग्स पर नकेल कसेगी। यह कार्य करेगी गुरुग्राम पुलिस की स्‍पेशल सेल। गुरुग्राम में बढ़ते गैंगवार पर लगाम लगाने के लिए यहां भी दिल्ली पुलिस की तर्ज पर स्पेशल सेल का गठन किया गया है। यह सेल विशेष रूप से गुरुग्राम के अंदर गैंगवार और नशे के कारोबार व अवैध हथियारों की तस्करी को रोकने का काम करेगी।

इस स्पेशल सेल में शामिल पुलिसकर्मियों को रुटीन के कामों से छूट रहेगी, इनका कार्य सिर्फ विशेष अपराधों पर नजर रखना और उनकी रोकथाम करना रहेगा।

तस्करों पर भी रहेगी नजर 

यह सेल जिले के अंदर बढ़ते गैंगवार की घटनाओं को रोकने के लिए गैंग, गैंगस्टर और संगठित अपराध पर भी पैनी नजर रखने के साथ उनकी धरपकड़ करेगी। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, इस स्पेशल सेल का मुख्य काम जिले के अंदर संगठित अपराध होने से पहले रोकना, अपराध के बाद जल्द से जल्द अपरोधियों को पकड़ना व तस्‍करी को खत्‍म करना रहेगा।

इंस्पेक्टर को बनाया प्रभारी

बता दें कि गुरुग्राम में गैंगवार का अंदेशा जताया जा रहा है। यहां पर दो गैंग्स के बीच वर्चास्‍व की लड़ाई बढ़ती जा रही है, जिस वजह से गुरुग्राम पुलिस ने इस स्‍पेशल सेल की जरूरत महसूस की। इस सेल का ऑफिस डीएलएफ फेज-तीन में बनाया गया है। वहीं इंस्पेक्टर बिजेंद्र हुड्डा को स्पेशल सेल का प्रभारी बनाया गया है। बिजेंद्र हुड्डा इससे पहले भी अलग-अलग अपराध शाखा के प्रभारी रह चुके हैं और उन्होंने कई गैंग्स के इनामी गैंगस्टर्स और बदमाशों को पकड़ कर सलाखों के पीछे पहुंचाया है। माना जाता है कि उनका काफी अच्छा नेटवर्क है।

टीम में होंगे 15 सदस्‍य

इस टीम में इंस्‍पेक्‍टर के अलावा 15 अन्‍य तेज तर्रार पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। इसमें सब इंस्‍पेक्‍टर के रैंक से लेकर कांस्‍टेबल रैंक के कर्मी हैं। इन सभी का कार्य सिर्फ अपराधियों पर नजर रखना और उनकी धरपकड़ करना है।  

अगली खबर