Gurugram News: कार में लिफ्ट मांग कर करते थे लूट, दे चुके थे कई वारदातों को अंजाम, अब पुलिस गिरफ्त में

Gurugram News: गुरुग्राम पुलिस ने वाहन चालकों से लिफ्ट मांग कर लूटपाट करने वाले एक गिरोह के तीन सदस्‍यों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों पर पहले से ही लूट के चार मामले दर्ज हैं। पुलिस पूछताछ कर अन्‍य मामलों का पता लगा रही है।

robbers arrested in gurugram
लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन बदमाश पुलिस की गिरफ्त में (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • राजस्‍थान के रहने वाले हैं तीनों आरोपी
  • सिंगल कार सवार को बनाते थे अपना शिकार
  • आरोपियों पर पहले से दर्ज हैं लूट के चार मामले

Gurugram News:  साइबर सिटी में लोगों से लिफ्ट मांग कर लूटने वाले एक गिरोह के तीन सदस्‍यों को गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये आरोपी भीड़भाड़ वाली जगह या बाजार में खड़े होकर लोगों से लिफ्ट लेते हैं और सूनसान जगह पर पहुंचते ही लूटपाट कर फरार हो जाते। पुलिस की गिरफ्त में आए बदमाशों की पहचान राजस्थान के जयपुर जिले के गांव कुजोता निवासी मोहन, सुरेंद्र और रेवाड़ी जिले के रामपुरा निवासी आनंद के रूप में की गई। आरोपियों के बारे में जानकारी देते हुए नाहरपुर रूपा चौकी पुलिस ने बताया कि, ये बदमाश आसपास के क्षेत्र में काफी समय से सक्रिय थे।

ये पहले सड़क पर खड़े होकर ऐसे वाहनों की तलाश करते, जिसमें एक ही व्‍यक्ति बैठा हो, फिर उससे एक आरोपी लिफ्ट मांगता। बाकि के आरोपी दूसरे वाहन में उसके आगे पीछे चलते। रास्‍ते में जैसे ही सूनसान इलाका मिलता तो कार में बैठा आरोपी कुछ बहाने करके गाड़ी रूकवा लेता और पीछे आ रहे अपने दोस्‍तों के साथ मिलकर लूट की वारदात को अंजाम देता। लूट के बाद ये अपने वाहन से फरार हो जाते।

आरोपियों पर दर्ज है 4 मामले

पुलिस ने बताया कि, इन आरोपियों पर अब तक लूट के चार मामले दर्ज हैं। इन आरोपियों ने हाल ही में फूल सिंह राजीव चौक से भिवाड़ी जाने के लिए एक कैब में बैठे थे। कुछ ही दूर जाने के बाद उनसे बदमाशों ने नगदी और अंगूठी लूट कर फरार हो गए। पुलिस तब से इन आरोपियों की तलाश कर रही थी और सोमवार को इन्‍हें किसी वारदात की प्‍लानिंग करते जयपुर हाईवे से गिरफ्तार किया। नाहरपुर रूपा चौकी पुलिस ने बताया कि, इन आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जल्‍द ही अन्‍य घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है।

अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार

वहीं, दूसरी तरफ गुरुग्राम क्राइम ब्रांच की टीम ने सेक्टर-18 इलाके से एक युवक को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। उसकी पहचान नूंह की हामिद कालोनी निवासी युसूफ के रूप में की गई। आरोपी पर गो-तस्करी के मामले पहले से दर्ज हैं। आरोपी चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए रेकी कर रहा था।

अगली खबर