Gurugram News: अस्‍पताल से जेल जाते समय दो कैदी फरार, पुलिसकर्मी समेत छह पर मामला दर्ज, हुए गिरफ्तार

Gurugram News: गुरुग्राम में अस्‍पताल से इलाज करके लौट रहे दो कैदी पुलिसकर्मियों को चकमा देकर फरार हो गए। पुलिस ने इस मामले में एस्कॉर्ट गारद में शामिल तीन पुलिसकर्मी समेत छह लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज किया है। फरार होने वाले आरोपियों को दुष्‍कर्म और लूट के मामले में सजा मिली थी। पुलिस की कई टीमें अब आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

prisoner absconding
गुरुग्राम में इलाज कराकर लौट रहे दो बंदी फरार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • अस्‍पताल से इलाज कराकर जेल वापस जा रहे दो कैदी फरार
  • तीन पुलिसकर्मियों समेत छह लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज
  • पुलिस की कई टीमें कर रही हैं आरोपियों की तलाश

Gurugram News:  गुरुग्राम में एक बड़ा मामला सामने आया है। इलाज के लिए भोंडसी जेल से दिल्ली अस्पताल गए दो कैदी वापसी के समय फरार हो गए। इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं, वहीं इस मामले में प्रशासन ने सख्‍त कार्रवाई करते हुए दो सिपाही व हवलदार समेत छह लोगों पर आपराधिक मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। फरार कैदियों में एक दुष्कर्म के आरोप में तथा दूसरा लूटपाट के आरोप में जेल में बंद था।

फरार हुए दोनों आरोपियों में से एक उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के गीता वाटिका रोड का रहने वाला अभिजीत और दूसरा बल्लभगढ़ का रहने वाला राकेश था। दोनों अलग-अलग मामलों में भोंडसी जेल में बंदी थे। जेल के अंदर बीमार होने के बाद दोनों को इलाज के लिए जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां से दोनों को दिल्‍ली के जीबी पंत अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया था।

गेस्‍ट हाउस में ठहराव के समय हुए गायब

दोनों आरोपियों को इलाज के बाद पुलिस की एस्कॉर्ट गारद के साथ भोंडसी जेल लाया जा रहा था। इस दौरान टीम दोनों कैदियों को सेक्टर 38 स्थित एक गेस्ट हाउस लेकर पहुंची। गेस्ट हाउस में रूकने के दौरान दोनों कैदियों ने पुलिसकर्मियों को अपनी बातों में उलझा कर वहां से फरार हो गए। इस गारद में 2 सिपाही और 1 हवलदार शामिल थे। पुलिस जांच के दौरान तीनों की लापरवाही सामने आई। जिसके बाद सदर थाना पुलिस ने तीनों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया। वहीं कैदियों के फरार कराने में तीन युवकों की भूमिका भी सामने आई है। पुलिस ने झाड़सा के रहने वाले अरविद, नाहरपुर रूपा के अजय जाखड़ तथा गेस्ट हाउस संचालक चकरपुर गांव के रहने वाले नितिन को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार फरार कैदी अभिजीत पर महिला थाना वेस्ट में 2021 में एक महिला के साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था। वहीं बल्लभगढ़ का रहने वाला राकेश पर लूटपाट का मामला दर्ज था। इसके अलावा राकेश पर कई अन्‍य थानों में भी लूटपाट व शस्त्र अधिनियम के तहत मामले दर्ज हैं।

अगली खबर