Kolkata:'अगर हम जीवित बचें, तो आगे भी नौकरी मिल जाएगी', ये कहकर 185 नर्सों ने छोड़ी नौकरी

देश
भाषा
Updated May 16, 2020 | 07:27 IST

Nurses Quit Job:पश्चिम बंगाल में कोरोना संकट गहराने के साथ ही अस्पतालों की मुश्किलें भी बढ़ रही है। इस बीच कोलकाता के विभिन्न निजी अस्पतालों में कार्यरत 185 नर्सों ने इस्तीफा दे दिया है।

185 Manipuri nurses quit pvt hospital jobs leave COVID-hit Kolkata for home
'अगर हम जीवित बचें, तो आगे भी नौकरी मिल जाएगी'  |  तस्वीर साभार: Getty Images
मुख्य बातें
  • कोलकाता में निजी अस्पतालों में नौकरी करने वाली मणिपुर की कम से कम 185 नर्सें इस्तीफा
  • कोलकाता में कोविड-19 महामारी के दौरान पहले से ही नर्सों की कमी
  • बंगाल में पिछले 24 घंटे में संक्रमण के कम से कम 84 नये मामले आए सामने

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की राजधानी में हाल के दिनों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने के बाद यहां विभिन्न निजी अस्पतालों में नौकरी करने वाली मणिपुर की कम से कम 185 नर्सें इस्तीफा देकर अपने गृह राज्य के लिये रवाना हो गई हैं। सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

एक निजी अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के दौरान पहले से ही नर्सों की कमी है और ऐसे में इन नर्सों के चले जाने से दिक्कत बढ़ेगी। इस निजी अस्पताल की भी नौ नर्स नौकरी छोड़ कर जा चुकी हैं।

इस्तीफा देने वाली एक नर्स ने फोन पर कहा, 'हमारे अभिभावक चिंतित हैं और यहां रोजाना मामले बढ़ने से हम भी काफी तनाव में हैं। हमारा राज्य एक हरित प्रदेश है और हम घर वापस जाना चाहते हैं। परिवार और माता-पिता हमारी प्राथमिकता है।' एक अन्य नर्स ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, 'अगर हम जीवित बचें, तो आगे भी नौकरी मिल जाएगी।'

इस बीच, राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 10 और लोगों की मौत हो जाने से कुल मृतक संख्या बढ़ कर 153 हो गई। एक स्वास्थ्य बुलेटिन में यह कहा गया है। वहीं, पिछले 24 घंटे में संक्रमण के कम से कम 84 नये मामले सामने आने के साथ कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 2,461 हो गये हैं। इनमें 1,407 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर