Locust Swarm Jhansi: झांसी पहुंचा 3 किलोमीटर लंबा टिड्डियों का झुंड, जिला प्रशासन अलर्ट पर

देश
आईएएनएस
Updated May 25, 2020 | 14:02 IST

Locust swarm in Jhansi: झांसी जिले के बाहरी इलाके में शनिवार शाम को टिड्डियों के झुंड के अचानक मूवमेंट ने जिला प्रशासन को अलर्ट पर ला दिया है।

Locust
टिड्डियों का झुंड 

झांसी: झांसी जिले के बाहरी इलाके में शनिवार शाम को टिड्डियों के झुंड के अचानक मूवमेंट ने जिला प्रशासन को अलर्ट पर ला दिया है। झांसी जिला प्रशासन ने टिड्डियों के झुंड द्वारा अचानक मूवमेंट करने के बाद फायर ब्रिगेड को रसायनों के साथ स्टैंड पर रहने के लिए निर्देशित किया गया है।

इस संबंध में एक आपातकालीन बैठक की अध्यक्षता करने वाले जिला मजिस्ट्रेट आंद्रा वामसी ने कहा, आम जनता के साथ-साथ ग्रामीणों से कहा गया है कि वे दल के आने के बारे में नियंत्रण कक्ष को सूचित करें। टिड्डे उन स्थानों पर जाएंगे जहां हरी घास या हरियाली है। इसलिए ऐसी जगहों पर उनके मूवमेंट के बारे में जानकारी साझा की जानी चाहिए।

उप निदेशक कृषि कमल कटियार ने कहा, टिड्डियों का झुंड, जो यहां घूम रहा है, आकार में छोटा है। हमें खबर मिली है कि टिड्डियों का लगभग 2.5 से 3 किलोमीटर लंबा झुंड देश में प्रवेश कर चुका है। टिड्डियों से निपटने के लिए एक टीम कोटा (राजस्थान) से आई है।

वर्तमान में, टिड्डियों का झुंड बंगरा मगरपुर में है। कटियार ने कहा कि किसानों को इस समस्या के बारे में अवगत कराया गया है और रात में कीटनाशकों का छिड़काव किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर