कश्मीर में आर्मी का बड़ा ऑपरेशन, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 05, 2020 | 11:47 IST

जम्मू कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है। पिछले 24 घंटे के अंदर राज्य में 9 आतंकी मारे गए हैं।

9 terrorists killed by Indian Army in last 24 hrs in Kashmir valley
कश्मीर में आर्मी का 'ऑपरेशन ऑलआउट' जारी, 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ अभियान जारी है
  • सेना ने पिछले 24 घंटे के दौरान 9 आतंकियों को ढेर कर दिया है
  • इनमें से पांच आतंकी नियंत्रण रेखा के समीप से कर रहे थे घुसपैठ का प्रयास

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। पिछले 24 घंटे के भीतर सेना ने घाटी में 9 आतंकियों को मार गिराया है। इस दौरान 4 आतंकी शनिवार को दक्षिण कश्मीर के बातपुरा में मारे गए जबकि पांच आतंकी नियंत्रण रेखा के समीप केरन सेक्टर में ढेर किए गए हैं। आर्मी सूत्रों के मुताबिक केरन सेक्टर में जो आतंकी मारे गए हैं वो एलओसी से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे।

सेना के सूत्रों के मुताबिक, इस ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हो गया है जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हैं। घायलों को निकालने के लिए किए गए ऑपरेशन में भारी बर्फबारी और उबड़-खाबड़ इलाकों की वजह से काफी दिक्कत आ रही है। फिलहाल सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है।

शनिवार को किए थे तीन आतंकी ढेर

 इससे पहले सुरक्षा बलों ने शनिवार को भी आतंकियों को मार गिराया था। सुरक्षाबलों को कुलगाम के हरमंद गुरी गांव में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली जिसके बाद बलों ने इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया था।इससे पहले पुलिस ने ट्वीट किया था कि घेरेबंदी में तीन आतंकवादी फंसे हुए हैं।
पुलिस ने कहा था, ‘ये उन्हीं आतंकवादियों का समूह है जिसने हाल में तीन आम नागरिकों की हत्या की थी।’

आतंकियों को किया था गिरफ्तार

शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के हंदवाड़ा और सोपोर इलाके में लश्कर ए तैयबा के चार आतंकवादियों के साथ ही आतंकी समूह के पांच सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया था। उनके पास से तीन एके-47 राइफलें, एके-47 राइफल की आठ मैगजीन, 332 कारतूस, 12 हथगोले, तीन पिस्तौल, पिस्तौल की छह मैगजीन जब्त की गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर