Visakhapatnam: हिंदुस्तान शिपयार्ड में दर्दनाक हादसा, क्रेन टूटने से 11 की मौत [VIDEO]

देश
किशोर जोशी
Updated Aug 01, 2020 | 15:29 IST

Visakhapatnam News: आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम स्थिति हिंदुस्तान शिपयार्ड में एक दर्दनाक हादसा हुआ है जहां क्रेन टूटने से 11 मजदूरों की मौत हो गई है।

A crane collapses at Hindustan Shipyard Limited in Visakhapatnam Andhra Pradesh 11 died
विशाखापत्तनम: हिंदुस्तान शिपयार्ड में बड़ा हादसा, 11 की मौत 
मुख्य बातें
  • आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में दर्दनाक क्रेन हादसा
  • क्रेन हादसे में 11 लोगों की मौत, मारे गए सभी लोग मजदूर
  • आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने दिए हादसे के जांच के आदेश

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में स्थित हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में एक भारी भरकम क्रेन के गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। मारे गए सभी लोग मजदूर है। हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि क्रेन गिर रही है।  विशाखापत्तनम जिला कलेक्टर विनय चंद ने बताया कि इस दौरान इसके नीचे काम कर रहे 11 मजदूरों की दबकर दर्दनाक मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हादसे के दौरान यहां डेढ़ दर्ज से अधिक मजदूर काम कर रहे थे। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने हादसे के बाद विशाखापत्तनम के जिला कलेक्टर और शहर के पुलिस आयुक्त को क्रेन दुर्घटना की घटना में तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

फिलहाल हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। जिस दौरान यह हादसा हुआ उस समय दरअसल कुछ मजदूर वहां काम कर रहे थे। जैसे ही क्रेन गिरी तो वहां अफरा-तफरी मच गई और लोगों की चीख-पुकार मच गई। तुरंत ही राहत औऱ बचाव अभियान चलाया गया। हादसे में तुरंत ही 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं एक घायल शख्स को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर