Madhya Pradesh: जंगल में लकड़ी बीनने गई महिला की चमकी किस्मत, मिला 4.39 कैरेट का बेशकीमती हीरा

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 28, 2022 | 10:19 IST

महिला को जो हीरा मिला अब उसकी नीलामी की जाएगी। उससे जो पैसा मिलेगा उसमें सरकारी रॉयल्टी काटकर बाकी बचे पैसे महिला के खाते में डाले जाएंगे।

A woman stumbled upon precious diamond when she went to collect firewood in a forest area in Madhya Pradeshs Panna
इस हीरे की अनुमानित कीमत है 20 लाख रूपये (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • MP में लकड़ी लेने गई महिला को रास्ते में मिला 4.39 कैरेट का हीरा
  • इस हीरे की अनुमानित कीमत है 20 लाख रूपये
  • महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवाया, अब होगी नीलामी

पन्ना (मप्र):  मध्यप्रदेश के पन्ना के जंगल में लकड़ी लेने गई एक आदिवासी महिला की किस्तम चमक गई है। महिला को रास्ते में 4.39 कैरेट का हीरा (diamond) मिला है जिसकी अनुमानित कीमत 20 लाख रूपये है। हीरा इंस्पेक्टर अनुपम सिंह ने बताया कि पन्ना में एक महिला की किस्मत चमक गई है, लकड़ी लेने जंगल गई महिला गेंदा बाई को बुधवार को बेशकीमती 4.39 कैरेट का हीरा मिला है। उन्होंने कहा कि महिला ने हीरे को कार्यालय में जमा करवा दिया है।

लकड़ी बीनने के दौरान मिला हीरा

खबर के मुताबिक, गेंदा बाई आदिवासी नाम की महिला जंगल में लकड़ियां बीनने गई थी तभी रास्ते में उसकी नजर एक चमकीले पत्थर पर पड़ी तो वह भी चमक देखकर हैरान रह गई। महिला ने पत्थर को उठाया और घर ले आई। घर आकर गेंदा बाई और उनके पति ने पत्थर की पहचान करने की बहुत कोशिश की लेकिन पहचान नहीं सके। दो दिन घर में रखने के बाद बुधवार को वह पति के साथ हीरा कार्यालय पहुंची और इसे जमा करवा दिया।

महाराष्ट्र के नाविक की चमकी किस्मत, ऐसा जैकपॉट लगा कि रातोंरात जीते 7.45 करोड़ रुपये

महिला को मिलेंगे पैसे

इसके बाद जब हीरा पारखी को यह चमकीला पत्थर दिखाया गया तो वह भी हैरान रह गया क्योंकि यह कोई मामूली पत्थर नहीं था बल्कि 4 कैरेट 39 सेंट का हीरा था जिसकी कीमत लगभग 20 लाख रुपये है। फिलहाल हीरे को कार्यालय में जमा करके रखा गया है और बाद में इसकी नीलामी की जाएगी। नीलामी के बाद जो रकम मिलेगी उसका 12 फीसदी रॉयल्टी और 1 फीसदी टैक्स काटकर शेष धनराशि महिला को दे दी जाएगी। 

फिलहाल हीरा मिलने से गेंदा बाई की किस्मत पलट गई है और वो भविष्य के सुनहरे सपने देख रही है। हीरा बाई की माली हालत खस्ता है और वह किसी तरह लकड़ियां बीनकर परिवार चलाती हैं जबकि पति मजदूरी करते हैं। हीरा को उम्मीद है कि पैसे मिलकर वह घर को ठीक करेंगी तथा बेटी का ब्याह सही तरह से कर सकेंगी। 

भारतीय ड्राइवर की चमकी किस्मत, लॉटरी में जीते 40 करोड़ रुपये

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर