गर्लफ्रेंड के घर से भागा शख्स जा पहुंचा पाकिस्तान, फंसा बड़ी मुश्किल में, जानें पूरा मामला

देश
लव रघुवंशी
Updated Jan 24, 2021 | 15:09 IST

राजस्थान के बाड़मेर का एक युवक गर्लफ्रेंड के घर पर पकड़े जाने के बाद इतना डर गया कि वो भाग कर पाकिस्तान जा पहुंचा। वहां पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे गिरफ्तार कर लिया। अब उसे वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Zakiur Rehman Lakhvi:????? ????? ???? ?? 15 ??? ?? ???, ??? ?????? ?? '???' ?????

नई दिल्ली: राजस्थान के बाड़मेर जिले से नवंबर में लापता हुआ 19 साल का युवक पाकिस्तान में फंसा पाया गया है। सीमा सुरक्षा बल (BSF) के एक शीर्ष अधिकारी ने इस बारे में जानकारी दी है। अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने उसकी हिरासत की पुष्टि उनकी पुलिस के साथ की है।

'इंडिया टुडे' की खबर के अनुसार, लड़का अक्सर पड़ोस में अपनी प्रेमिका के घर आया करता था और ऐसे ही एक दिन उसके माता-पिता को देखते हुए वह वहां से भागा और किसी तरह सीमा पार कर पाकिस्तान में चला गया, जहां पाकिस्तान के रेंजर्स ने उसे गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया।

ये है पूरा मामला

गेमरा राम मेघवाल नाम का लड़का भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगे कुम्हारो का टिब्बा का निवासी है और जोधपुर में मजदूरी का काम करता है। उसके परिवार के सदस्यों ने 16 नवंबर को बिजराड पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई लेकिन उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। जब पुलिस ने इस मामले की जांच की, तो उन्होंने पाया कि 5 नवंबर को गेमरा राम जोधपुर से वापस आया था, लेकिन घर जाने के बजाय, वह सीधे पड़ोस में अपनी प्रेमिका के घर गया। उसकी प्रेमिका के परिवार ने उसे वहां देखा। वह इतना भयभीत था कि उसने उसी रात भारत-पाकिस्तान सीमा पर कंटीले तारों को पार किया और दूसरी तरफ जा पहुंचा। उसे वहां पाकिस्तानी रेंजर्स ने पकड़ लिया और जेल में डाल दिया।

बीएसएफ के डीआईजी एमएल गर्ग ने कहा है कि लड़के के पाकिस्तान चले जाने के मामले में जांच के लिए पाकिस्तान रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग हुई है। कई बैठकों के बाद उन्होंने पाकिस्तान में सिंध पुलिस के साथ उसकी हिरासत की पुष्टि की। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान रेंजर्स ने सूचित किया है कि कानूनी औपचारिकताओं के पूरा होने के बाद उसे सौंप दिया जाएगा।

कैसे पार कर ली सीमा?

बाड़मेर के एसपी आनंद शर्मा ने कहा कि पुलिस ने उसकी तलाशी के लिए अभियान चलाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाद में बीएसएफ अधिकारियों को पाकिस्तान अधिकारियों के साथ मामला उठाने के लिए कहा गया। पुलिस ने गुरुवार को फिर से बीएसएफ को मामले को उठाने के लिए लिखा। लड़के को भारत वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन इस घटना ने सवाल उठाया है कि कैसे सीमा पर विस्तृत सुरक्षा के बावजूद, आदमी पाकिस्तान को पार करने में कामयाब रहा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर