मौसम 14 अगस्त 2020: दिल्ली और एनसीआर में छाए रहेंगे कारे कारे बदरा, बारिश की भी संभावना

देश
ललित राय
Updated Aug 14, 2020 | 00:04 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को भी दिल्ली और एनसीआर के आसमां में बादलों का कब्जा बना रहेगा, जहां तक बारिश की संभावना वो मध्यम से तेज हो सकती है।

aaj ka mausam 14 august 2020 Delhi Noida Gurugram Faridabad Ghaziabad rain predictions, weather forecast today
दिल्ली-NCR में मौसम ने ली करवट, IMD ने की ये भविष्यवाणी 
मुख्य बातें
  • दिल्ली- एनसीआर के आसमां पर आज भी रहेगा बादलों का डेरा
  • गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद के कुछ हिस्सों मे हो सकती है तेज बारिश
  • दिल्ली और एनसीआर में अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान

नई दिल्ली: मौसम का मिजाज एक जैसा कहां रहता है। वो कब बदल जाए कुछ पता नहीं होता। दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में गुरुवार की सुबह से ही झमाझम बारिश हुई। गर्मी से लोगों को राहत तो मिली। लेकिन शाम होते ही उमस ने सितम ढाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही हर कोई जानना चाहता है कि अगले दिन का मौसम कैसा रहेगा तो आप को परेशान होने की जरूरत नहीं है। दिल्ली और एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में गुरुवार की ही तरह आज भी आसमां पर बादलों का डेरा रहेगा। दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज बारिश तो कुछ जगहों पर हल्की बारिश की संभावना है।

दिल्ली के मौसम का हाल
गुरुवार को दिल्ली का हाल सबने देखा। लेकिन शुक्रवार की बात करें  तो हल्की बारिश के आसार हैं। अधिकतम और न्यूनतम तापमान का अंतर चार डिग्री होगी जिसकी वजह से उमस का सामना करना पड़ेगा। कम बारिश की संभावना के चलते लोगों को गुरुवार जैसी जलभराव और दूसरी परेशानिों का सामना कम करना पड़ेगा।

फरीदाबाद की तस्वीर


गुरुग्राम की तस्वीर
गुरुग्राम में गुरुवार को जबरदस्त बारिश हुई। शुक्रवार को मौसम के नासाज रहने की संभावना है, हालांकि पूरे दिनभर बारिश होने की संभावना कम है, एक या दो बार में मध्यम से लेकर तेज बारिश हो सकती है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान के बीच अंतर चार डिग्री का रहेगा और उसकी वजह से उमस का सामना करना पड़ेगा। 


नोएडा और गाजियाबाद का हाल
अगर नोएडा और गाजियाबाद के मौसम के हाल के बारे में बताएं तो इन दोनों जगहों पर मौसम का हाल दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम की ही तरह रहेगा। अधिकतम तापमान 29 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रेकॉर्ड किया जाएगा। कई इलाकों में एक या दो बार चमक और गरज के साथ तेज बारिश हो सकती है। जहां तक उमस की बात है जब तक बारिश होगी उमस से आराम मिलेगा। लेकिन गर्मी बढ़ते ही उमस का सामना करना पड़ेगा। मौसम के जानकारों का कहना है कि एक तरह से अगस्त के मध्य से धीरे धीरे मानसून की विदाई होने लगती है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर