मौसम 23 अगस्त 2020:दिल्ली-NCR में सामान्य तौर पर मौसम रहेगा साफ, कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश

देश
ललित राय
Updated Aug 23, 2020 | 00:06 IST

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली-NCR में आज सामान्य तौर पर आसमां साफ रहेगा। लेकिन कुछ जगहों पर बारिश की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

delhi, gurugram, noida ghaziabad rain
दिल्ली-एनसीआर में कुछ इस तरह रहेगा मौसम का मिजाज 
मुख्य बातें
  • दिल्ली और एनसीआर में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री रहेगा
  • दिल्ली, नोएडा, गुरुग्राम के कुछ इलाकों में हो सकती है बारिश
  • सामान्य तौर पर आसमां रहेगा साफ

नई दिल्ली।  शुक्रवार और शनिवार को दिल्ली और एनसीआर के किसी भी इलाके में बारिश नहीं हुई। आसमां में बादलों की आवाजाही रही। लेकिन बादल नहीं बरसे। सामान्य तौर पर तापमान 24 से 32 डिग्री के बीच रहा। लेकिन तेज हवा की वजह से गर्मी से राहत मिली। अगर बात रविवार की करें तो मौसम विभाग का अनुमान है कि आमतौर पर मौसम शुष्क बना रहेगा, हालांकि दिल्ली के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।  मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली का तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहेगा। इसका अर्थ यह है कि गर्मी की संभावना है। लेकिन पूर्वानुमान यह भी है कि कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। 

गुरुग्राम और फरीदाबाद में दिल्ली जैसा मौसम
अगर दिल्ली के साथ साथ गुरुग्राम और फरीदाबाद की बात करें तो यहां भी मौसम का हाल कुछ कुछ दिल्ली जैसा ही रहेगा। गुरुग्राम में आसमां में बदली रहेगी। जहां तक बारिश का सवाल है तो कुछ जगहों पर गरज के साथ छीटें पड़ सकती है। लेकिन आमतौर पर मौसम साफ ही रहेगा। दिल्ली की ही तरह फरीदाबाद और गुरुग्राम में अधिकतम तापमान 33 डिग्री बना रहेगा। मौसम विभाग का कहना है कि अब वातावरण में धीरे धीरे शुष्की आएगी और उस वजह से बारिश ना के बराबर होगी। अगर कुछ जगहों पर बारिश होती है तो उसके लिए स्थानीय कारक जिम्मेदार होंगे। फरीदाबाद के मौसम का मिजाज भी गुरुग्राम जैसा ही रहेगा।

नोएडा और गाजियाबाद में रहेगी गर्मी
दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद की ही तरह नोएडा और गाजियाबाद के कुछ इलाकों में मौसम शुक्रवार और शनिवार की ही तरह रहेगा। लेकिन इलाकों में फुहार पड़ सकती है। जहां तक उमस की बात है तो तेज हवा की वजह से राहत रहेगी। लेकिन दिन भर में उमस के स्तर में कई बार बदलाव होगा। मौसम विभाग का कहना है कि अब मानसूनी बादल बड़े पैमाने पर शिफ्ट हो जाएंगे। गाजियाबाद और नोएडा में अगर कुछ जगहों पर थोड़ी बहुत बारिश हो रही है तो उसके लिए स्थानीय दशा जिम्मेदार है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर