मौसम 26 सितंबर: दिल्ली-NCR में आज उमस से मिल सकती है राहत, मौसम विभाग ने जताया हल्की बारिश का अनुमान

Aaj Ka Mausam (मौसम का हाल): दिल्ली एनसीआर में आज उमस से राहत मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। मौसम विभाग ने आज हल्की बारिश का अनुमान जताया है।

DELHI WEATHER FORECAST TODAY
दिल्ली में आज मौसम का अनुमान (Skymet)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली : अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश होने के आसार हैं। पूर्वोत्तर भारत, तेलंगाना के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा और आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। गंगीय पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल और अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह में कुछ स्थानों अपर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

मौसम संबंधी वेबसाइट स्काईमेट के अनुसार, कर्नाटक और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा की गतिविधियां अपेक्षित हैं। विदर्भ, आंतरिक महाराष्ट्र, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है।

पंजाब, हिमाचल प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है। अधिकतम तापमान 36 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 25 डिग्री रहने का अनुमान है। दिन के समय में ज्यादातर समय धूप रहने के आसार हैं। वातावरण में 44 फीसदी नमी रहेगी। हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने का अनुमान है। आसमान में धूप के साथ-साथ बादल छाए रहेंगे।  

मौसम विभाग के मुताबिक सितंबर में राजधानी में सिर्फ तीन दिन बारिश हुई, जो 2016 के बाद से सबसे कम दिन है। 2016 में सिर्फ दो दिन ही बारिश हुई थी। सफदरजंग वेधशाला ने आखिरी बार आठ सितंबर को 1.3 मिमी बारिश दर्ज की थी। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दिल्ली में मानसून की अंतिम बारिश हो चुकी है और अब बारिश होने की उम्मीद नहीं के बराबर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर