ताजा खबर: 11 जुलाई 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 11 जुलाई, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें शनिवार, 11 जुलाई की प्रमुख खबरें।

Aaj Ki Taza Khabar
ताजा और बड़ी खबरें 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में कल रात 10 से 13 जून की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लग गया है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 8 लाख को पार कर गई है। अच्छी बात है कि 5 लाख के करीब लोग ठीक हो चुके हैं। ये वायरस देश में 21,500 से ज्यादा लोगों की जान ले चुका है। यहां पढ़ें शनिवार की प्रमुख और बड़ी खबरें:

सदी के महानायक बॉलिवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। खुद अमिताभ ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। अमिताभ बच्चन को मुंबई के प्रसिद्ध नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कोरोना वायरस की चपेट में आए अमिताभ बच्चन, लोगों और राजनेताओं ने की शीघ्र स्वस्थ होने की कामना

 कोरोना की चपेट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी आ गए हैं। अमिताभ बच्चन को शनिवार शाम मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती किया गया है। अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर बताया कि उनका कोरोना टेस्ट पॉजीटिव आया है। 

अमिताभ बच्चन को हुआ कोरोना, मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती

पाटीदार आंदोलन से अपनी पहचान बनाने वाले हार्दिक पटेल को कांग्रेस ने अब नई जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने हार्दिक पटेल को  गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। 

हार्दिक पटेल को सोनिया गांधी ने दी बड़ी जिम्मेदारी,बनाया गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु शहर और बेंगलुरु ग्रामीण में एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है। यह लॉकडाउन 14 जुलाई की रात 8 बजे से शुरू होकर 22 जुलाई सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा

Lockdown in Bengaluru: अब बेंगुलुरु में एक हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन, 14 जुलाई से होगा शुरू

महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS) ने दुर्दांत अपराधी विकास दुबे के दो फरार सहयोगियों को महाराष्ट्र के ठाणे से गिरफ्तार किया है।

विकास दुबे के सहयोगियों पर कसा शिकंजा, फरार गुड्डन त्रिवेदी और उसका ड्राइवर ठाणे से दबोचे गए

विकास दुबे के एनकाउंटर को तमाम लोग फेक भी बता रहे हैं,  मेरठ में समाजवादी पार्टी नेता अभिषेक सोम ने एक जनहित याचिका हाईकोर्ट में दायर की है।

Vikas Dubey Encounter :सपा नेता ने विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर हाई कोर्ट में दायर की जनहित याचिका​

गैंगस्टर विकास दुबे के कानपुर में हुए एनकाउंट पर उत्तर प्रदेश पुलिस के एडीजी प्रशांत कुमार ने 'टाइम्स नाउ' से खास बातचीत में इस मामले पर पुलिस महकमे की बात रखी।

Vikas Dubey’s Encounter: यूपी पुलिस एडीजी प्रशांत कुमार बोले- एनकाउंटर ना तो पुलिस के लिए उपलब्धि ना झटका

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर ट्वीट करते हुए अपनों पर ही निशाना साधा है। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि जो लोग राहुल और प्रियंका का समर्थन नहीं करते हैं वो कांग्रेस में क्यों हैं।

दिग्गी बोले- जो देशहित के मुद्दों पर राहुल-प्रियंका का समर्थन नहीं करते, वे कांग्रेस में क्यों हैं?

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए एक साक्षात्कार में कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। पवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव में शिवसेना के बगैर बीजेपी 105 सीटें नहीं जीत पाती।

शिवसेना के बगैर बीजेपी विधानसभा चुनाव में नहीं जीत पाती 105 सीटें, 40-50 सीटों पर जाती सिमट- पवार

विकास दुबे के एनकाउंटर की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चार अर्जियां दाखिल की गई है जिसमें जांच सीबीआई/एनआईए या कोर्ट की निगरानी में कराए जाने की मांग की गई है।

विकास दुबे एनकाउंटर की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुईं 4 अर्जियां

नेपाल में भारी बारिश और भूस्खलन से 23 लोगों के मारे जाने की खबर है। भूस्खलन की चपेट में आने से मकान जमींदोज हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नेपाल : बाढ़ और भूस्खलन से मची तबाही, 23 लोगों की मौत, दर्जनों लापता

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि केंद्रीय नेतृत्व के इशारे पर सतीश पूनिया और राज्यवर्धन सिंह राठौर सरकार गिराने में जुटे हैं।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का बीजेपी पर वार, 25 करोड़ में विधायकों को तोड़ने की चल रही है कवायद

महाराष्ट्र में इन दोनों दवाओं की कालाबाजारी बढ़ गई है। कोविड 19 मरीजों पर इसके बेहतर नतीजे सामने आए हैं।

coronavirus medicine: महाराष्ट्र में इन दो दवाओं के लिए आधार कार्ड होना जरूरी, जानें- क्या है बड़ी वजह

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर शनिवार को हमला करते हुए कहा कि यह वक्त कोरोना वायरस संक्रमण से लड़ने का है चुनाव लड़ने का नहीं।

Bihar Chunav: प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार से कहा- यह वक्त कोरोना से लड़ने का है, चुनाव लड़ने का नहीं

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने देश की बढ़ती आबादी पर नियंत्रण लाने के लिए शनिवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने एक सख्त कानून बनाने की मांग की है।

जनसंख्या नियंत्रण पर गिरिराज सिंह का बड़ा बयान, बोले-ऐसा कानून बने जो सभी धर्मों पर लागू हो  

भारत में सोने पर आयात शुल्क बहुत ज्यादा है। इसकी वजह से सोने की तस्करी अधिक होती है।

Gold smuggling reason in India: भारत में गोल्ड तस्करी, कहां और क्यों का यहां है जवाब

विकास दुबे की संपत्तियों पर जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय का शिकंजा कसने लगा है। जांच एजेंसी ने विकास की संपत्तियों की जानकारी मांगी है।

विकास दुबे की संपत्तियों पर कसेगा शिकंजा, ED ने शुरू की जांच, मांगा ब्योरा

पूर्व पुलिस अधिकारी डॉक्टर सूर्य कुमार शुक्ला और राजेश कुमार राय ने व‍िकास दुबे के एनकाउंटर पर सवाल उठाने वालों को करारा जवाब देते हुए पुल‍िस को साहसिक कदम की बधाई दी है।

विकास दुबे एनकाउंटर पर नहीं उठना चाहिए कोई सवाल, पूर्व पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई को बताया साहसिक

यूनिवर्सटी फाइनल ईयर की परीक्षा के संबंध में महाराष्ट्र सरकार में कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय के फैसले की आलोचना की है। उन्होंने यूजीसी के फैसले को बेतुका बताया है।

University Final Year Exams 2020: एचआरडी और यूजीसी के फैसले की आदित्य ठाकरे ने की आलोचना, बताया- बेतुका फैसला

मध्य प्रदेश में दो अलग-अलग स्थानों पर शिवराज सिंह चौहान के मंत्री तुलसीराम सिलावट और इंदौर के सांसद शंकर लालवानी की जुबान फिसल गई।

MP: शिवराज के मंत्री की PM के लिए फिसली जुबान, सांसद ने कहा- दुबे जी

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए दोनों आतंकवादी किस संगठन के हैं, अभी इसकी पहचान नहीं हो पाई है।

जम्मू कश्मीर : सुरक्षाबलों की बड़ी कामयाबी, कुपवाड़ा में दो आतंकी ढेर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कुछ राज्यों ने ट्रेनों के संचालन को रोकने की मांग की है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों का असर, कुछ राज्यों ने ट्रेनों को निरस्त करने की मांग की

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक आश्रम के मालिक को बच्चों के कथित यौन उत्पीड़न और उन्हें मजदूरी करने के लिए मजबूर करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

Uttar Pradesh: मुजफ्फरनगर के आश्रम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न, मजदूरी के लिए भी किया मजबूर

महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली में नए केस आने के बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की संख्या आठ लाख को पार कर गई है। उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों में लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराया जा रहा है।

Coronavirus News Updates: MHA ने कहा-कोविड-19 पर निगरानी समिति की बात फर्जी

अमेरिका में वालमार्ट के बाद अमेजन निजी क्षेत्र का सबसे बड़ी नियोक्ता कंपनी है। इसके दुनिया भर में 8,40,000 कर्मचारी बताए जाते हैं। अमेरिकी सेना ने इस ऐप पर बैन लगाया है।

TikTok पर बैन की बात से Amazon पलटी, कहा-'गलती' से जारी हो गया मेल

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे का अंत हो जाने के बाद यूपी पुलिस कानपुर मुठभेड़ के बाद उसे शरण देने एवं उसकी मदद करने वालों पर अपना शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। गैंगस्टर को छिपाने के आरोप में कानपुर पुलिस ने मध्य प्रदेश के ग्वालियर से दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

यूपी पुलिस ने ग्वालियर से की दो गिरफ्तारी, हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को छिपाने का आरोप

मुंबई के धारावी में कोरोना वायरस के संक्रमण को जिस तरह खत्म किया गया, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने उन प्रयासों की प्रशंसा की है। एशिया के सबसे बड़े स्लम के तौर पहचान रखने वाले धारावी का हाल काफी खराब था, लेकिन वहां स्थिति पर काबू पा लिया गया है।

Dharavi: मुंबई के 'धारावी मॉडल' को WHO ने सराहा, कोरोना पर ब्रेक लगाने में मिली है कामयाबी

भारत में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को देश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 8 लाख को पार कर गई। महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली में बड़ी संख्या में कोरोना के नए मरीजों का मिलना जारी है। 

Covid-19 Cases in India: चार दिनों में 1 लाख नए केस, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 8 लाख के पार

कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने के बाद बिकारू गांव में लोगों ने मिठाइयां बांटी स्थानीय लोगों का कहना है कि यह पूरा इलाका आज बहुत खुश है।

पढ़ें पूरी खबर: खत्म हुआ विकास दुबे का आतंक, गांववालों ने मिठाई बांटकर मनाया जश्न

भारत और चीन के बीच चल तनातनी अब धीरे-धीरे खत्म होती हुई नजर आ रही है। पूर्वी लद्दाख में दोनों ही देशों ने शांति बहाली के लिए अपने सैनिकों के पीछे हटने पर सहमति जताई है।

पढ़ें पूरी खबर: पूर्वी लद्दाख से सैनिकों के पूरी तरह पीछे हटने पर सहमत हुए चीन और भारत

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहले टेस्ट का तीसरा दिन मेहमान टीम के नाम रहा जिसके दो बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़े। आइए जानते हैं तीसरे दिन के खेल का पूरा हाल।

पढ़ें पूरी खबर: दो बल्लेबाजों के अर्धशतकों के साथ मजबूत स्थिति में वेस्टइंडीज

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की सीबीआई जांच की मुहिम में बीजेपी सुब्रमण्यम स्वामी भी शामिल हो गए हैं। डॉक्टर स्वामी ने कहा कि वह इसके लिए हाईकोर्ट तक जाएंगे।

पढ़ें पूरी खबर: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या पर बोले सुब्रमण्यम स्वामी- दाल में कुछ काला, CBI जांच के लिए जाएंगे हाईकोर्ट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर