ताजा खबर, 14 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 14 मई 2021 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं, यहां पढ़ें, 14 मई, शुक्रवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 14 th May 2021 latest news in hindi
आज की ताजा खबर, 14 मई 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली :  देश इस समय कोरोना महामारी की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। एक तरफ अलग अलग हिस्सों से लाचारगी की खबरें आती हैं तो दूसरी तरफ सरकार की तरफ से कई ऐलान किए गए हैं। लोगों को इंतजार है कि इस महामारी से मुक्ति कब मिलेगी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

केंद्र सरकार ने बताया है कि कोविड का मुकाबला करने के लिए विदेशों से आने वाली सहायता की तेजी से निकासी, उनका बंटवारा और उन्हें राज्यों को भेजा जाना जारी है।

27 अप्रैल से विदेशों से लगातार आ रही चिकित्सा राहत सामग्री, जानें कितने ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और सिलेंडर पहुंचे

बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कोरोना संक्रमितों को मुफ्त में एंटीवायरल दवा फैबीफ्लू बांटी थी, जिसे लेकर अब दिल्ली पुलिस ने उनसे जवाब मांगा है।

गौतम गंभीर ने जरूरतमंदों को बांटी थी Fabiflu, दिल्ली पुलिस ने मांगी सफाई

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच डब्ल्यूवी रमन ने अपना पद छोड़ने के बाद सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ को पत्र लिखकर भारतीय महिला क्रिकेटर्स पर आरोप लगाए।

कोच पद से हटने के बाद WV Raman ने भारतीय महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों पर लगाए गंभीर आरोप

पर्सनल लोन किसी वित्तीय लक्ष्य या किसी आपातस्थिति में पैसे की कमी को दूर करने के लिए एक उपयोगी और आसान साधन साबित होते हैं।
पर्सनल लोन के 7 फायदे, लेने से पहले जान लेंं ये महत्वपूर्ण बातें

Cyclone Tauktae Update: वर्तमान में लक्षद्वीप द्वीप समूह और अरब सागर से विकसित होने वाले चक्रवात तौकते के रविवार को पूर्ण रूप से चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है।
96 घंटे में गुजरात, महाराष्ट्र, केरल तटों से टकराएगा चक्रवात तौकते

सीबीएसई ने एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि सीबीएसई कक्षा 12 परीक्षाओं के बारे में ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है।
CBSE ने किया सावधान, अफवाह पर न दें ध्यान, 12वीं बोर्ड परीक्षा पर फिलहाल कोई फैसला नहीं

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने कोविड-19 महामारी के दौरान लोगों को मदद मुहैया कराने के लिए भारतीय युवा कांग्रेस (IYV) के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. से शुक्रवार को पूछताछ की।
कोरोना काल में लोगों की मदद करने वाले IYC अध्यक्ष श्रीनिवास से पूछताछ, राहुल गांधी ने दी प्रतिक्रिया

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद हिंसा हुई, जिसके बाद कई पीड़ित अपने घरों को छोड़कर चले गए। राज्यपाल जगदीप धनखड़ उन्हीं प्रभावित लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने राज्य की स्थिति पर चिंता जाहिर की है।
'लोग थाने जाने से डर रहे हैं'; हिंसा पीड़ित लोगों से मिल रहे पश्चिम बंगाल के राज्यपाल, बताया गंभीर हैं हालात

अक्षय तृतीय के दिन कारोबार काफी फीका रहा। कोरोना की दूसरी लहर के चलते कई राज्यों में लॉकडाउन लागू हैं ज्वेलरी दुकानें बंद हैं। कोरोना वायरस की दूसरी लहर पिछले साल के मुकाबले काफी घातक साबित हो रही है। इस बार देशभर में काफी संख्या में लोगों की मौत हुई है जिससे खरीददारों में उत्साह बहुत कम देखने को मिला।
अक्षय तृतीया पर फीका रहा कारोबार, जानिए इस मौके पर किस साल कितना था सोना का भाव

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से अभी देश को राहत नहीं मिल रही है। हालांकि नए मामलों में थोड़ी गिरावट आई है, जिससे सक्रिय मामलों में भी कमी हुई है।
2 करोड़ लोग हो चुके कोरोना से स्वस्थ, सक्रिय मामलों में मामूली गिरावट, इतनी है देश की रिकवरी दर

मथुरा के बाद योगी आदित्‍यनाथ आगरा पहुंचे। यहां कोविड कमांड सेंटर सहित अन्‍य जगहों की व्‍यवस्‍था देखने के बाद योगी आदित्‍यनाथ एक गांव पहुंचे जहां वह ग्राम निगरानी समिति के सदस्‍यों से मिले।
कोविड पॉजिटिव परिवार से मिलने पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ, पूछा- आपको कोरोना किट मिली या नहीं?

कोरोना वायरस की दूसरी लहर से देश भर में तबाही मची हुई है। इसी बीच महाराष्ट्र के एक डॉक्टर ने दावा किया कि शराब पिलाकर 40 से 50 कोरोना मरीज को ठीक कर चुके हैं।
महाराष्ट्र के एक डॉक्टर का दावा, 'शराब पिलाकर ठीक किए 40 से 50 कोरोना मरीज'

शरीर सही तरीके से काम करे, इसके ल‍िए ऑक्‍सीजन का लेवल सही रहना चाह‍िए। ऐसी कुछ चीजें हैं ज‍िनका सेवन करने से बॉडी को अच्‍छी ऑक्‍सीजन म‍िलती है। जानें ऐसी 10 खास चीजें।
शरीर में ऑक्‍सीजन स्‍तर बढ़ा सकती हैं ये 10 चीजें, आज से ही बना लें डाइट का ह‍िस्‍सा

यूपी के चित्रकूट जेल में हुए गैेंगवार में एक आरोपी ने गैंगवार में दो कैदियों को मार डाला। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में हमलावर आरोपी भी मारा गया है।
Chitrakoot Jail Gangwar: चित्रकूट जेल गैंगवार में मुख्तार अंसारी का करीबी मारा गया, हमलावर आरोपी भी ढेर

पेट्रोल और डीजल के दाम देशभर में रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गए हैं। कई शहरों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।

पेट्रोल, डीजल की कीमत फिर पहुंची रिकॉर्ड ऊंचाई पर, इस महीने 8वीं बार बढ़े दाम, जानिए ताजा भाव

कोरोना का कोहराम अभी थमा नहीं है। लेकिन इस बीच उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना जीव है और उसे भी जिंदा रहने का अधिकार है।
कोरोना के पीछे पड़ने से वो बहुरुपिया हो गया, उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत का 'दर्शन'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी की।  9.5 करोड़ किसानों के खाते में 19,000 करोड़ रुपए भेजे जा रहे हैं।
पीएम किसान सम्मान निधि की 8वीं किस्त जारी कर प्रधानमंत्री मोदी ने देश को कर रहे हैं संबोधित

कोरोना की दूसरी लहर में ज्यादातर लोगों का असामायिक निधन हो रहा है। इन सबके बीच ऐसी ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं जिसकी वजह से कलेजा मुंह को आ जाता है।
CoronaVirus: कोरोना के कहर से ना परी बची ना कृशु, अस्पताल में जंग लड़ रहा है दिव्यांग पिता

अमेरिकी सरकार का कहना है कि जिन लोगों को वैक्सीनेशन हो चुका है उन्हें अब मास्क लगाने की जरूरत नहीं है।
अमेरिका में जिनका हो चुका है वैक्सीनेशन मास्क की जरूरत नहीं, जो बिडेन की घोषणा

एमएस धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। वो इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं और कभी भी आईपीएल से विदाई ले सकते हैं। ऐसे में उनकी जगह कौन होगा सीएसके का कप्‍तान?
एमएस धोनी के बाद कौन बनेगा चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का कप्‍तान? ये हैं तीन सबसे मजबूत दावेदार

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर