आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 अप्रैल, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 17 अप्रैल, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 17 अप्रैल (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj Ki Taza Khabar, 17 अप्रैल की बड़ी खबरें
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 17 अप्रैल की बड़ी खबरें 

Aaj ki Taza Khabar : दिल्ली के जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद हालाता काबू में हैं और इलाके में भारी पुलिसफोर्स तैनात कर ड्रोन से नजर रखी जा रही है। दिल्ली हिंसा मामले में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर घायल पुलिसवालों के बयान लिए जा रहे हैं। वहीं उत्तराखंड के रुड़की तथा हरिद्वार में भी हनुमान जयंती की शोभायात्रा के दौरान हिंसा की खबर सामने आई है।  दिल्ली में हिंसा के बाद लखनऊ में हाई अलर्ट, पुलिस ने संवेदनशील इलाकों में मार्च किया है। पाकिस्तान के कराची में इमरान खान की रैली के दौरान स्टैंड गिरने से कई लोग जख्मी हो गए हैं। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं- 

मीडिया सूत्रों के मुताबिक कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी राज्य की चम्पावत सीट से उपचुनाव लड़ सकते हैं, यहां के विधायक कैलाश गहतोड़ी जल्द ही इस्तीफा दे सकते हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी चम्पावत से लड़ेंगे उप चुनाव, विधायक कैलाश गहतोड़ी देंगे इस्तीफा!

दिल्ली के जहांगीर पुरी हिंसा मामला दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया गया है। वहीं इस मामले पर दिल्ली पुलिस का कहना है कि संदिग्ध की पहचान कर ली गई है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है, उसका असली नाम अभी पता नहीं चल पाया है। उनका उपनाम सोनू है।
अंसार, असलम को पुलिस कस्टडी में भेजा गया, केस दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच को ट्रांसफर

कर्नाटक के होसपेट में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ता समावेश में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक सिक्के के दो पहलू हैं।
जहां BJP है वहां मिशन है, जहां कांग्रेस है वहां कमीशन है, जेपी नड्डा ने कार्यकर्ता समावेश में कही ये बात

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि मैं बताना चाहता हूं कि मैं कभी किसी देश के खिलाफ नहीं रहा हूं। मैं भारत, यूरोप या अमेरिका विरोधी नहीं हूं।  मैं सभी से दोस्ती चाहता हूं।
'मैं भारत, अमेरिका का विरोधी नहीं हूं', नरम पड़े इमरान खान बोले- सभी से दोस्ती चाहता हूं

शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल से लोकसभा उपचुनाव में जीत दर्ज कर सुखियों में हैं शत्रुघ्न सिंहा को टीएमसी ने आसनसोल लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था उन्होंने अग्निमित्रा पॉल को 3,03,209 मतों के भारी अंतर से हराकर जीत दर्ज की है,समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शत्रुघ्न सिन्हा को इस जीत पर बधाई दी है।
अखिलेश यादव ने शत्रुघ्न सिन्हा को दी जीत की बधाई, कहा BJP की उपचुनाव में भारी हार 'बड़ा संकेत' 

बोचहां विधानसभा उपचुनाव में एनडीए उम्मीदवार की हार पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा एक दिन बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि "जनता मलिक है"। 
'जनता मालिक है', बोचहां उपचुनाव परिणाम के एक दिन बाद आई सीएम नीतीश की प्रतिक्रिया

विवेक अग्निहोत्री फिल्म द कश्मीर फाइल्स के बाद द दिल्ली फाइल्स डायरेक्ट करने जा रहे हैं। विवेक अग्निहोत्री की ये फिल्म 1984 के दंगों पर आधारित होगी। जानिए फिल्म पर क्या बोले विवेक अग्निहोत्री...
दिल्ली फाइल्स पर बोले विवेक अग्निहोत्री- 'दिल्ली ने किया देश को बर्बाद, तमिलनाडु का भी सच दिखाएगी फिल्म'

जहांगीरपुर हिंसा में अब तक 14 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं वहीं फायरिंग करने वाला अंसार गिरफ्तार हो गया है, साथ ही फायरिंग में इस्तेमाल पिस्टल भी बरामद की गई है।
दिल्ली में  हिंसा भड़काने वालों पर पुलिस का सख्त एक्शन, 7 केस दर्ज, 14 गिरफ्तार 

यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद वहां से लौटे छात्र और उनके माता-पिता दिल्ली के जंतर मंतर पर अपनी बाकी शिक्षा के लिए भारतीय कॉलेजों में प्रवेश की मांग की। उन्होंने कहा कि जिस तरह पीएम ने हमारी जान बचाई उसी तरह हमारा करियर बचाएं।
यूक्रेन से लौटे छात्रों की पीएम मोदी से मांग, जैसे हमारी जान बचाई उसी तरह हमारा करियर बचाएं

दिल्ली के जहांगीर पुरी में शनिवार को हुई हिंसा में 8 पुलिसकर्मी भी घायल हुए। दिल्ली पुलिस ने मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा के दौरान फायरिंग में घायल हुए SI मेदालाल ने TIMES NOW नवभारत से EXCLUSIVE बातचीत में बड़ी जानकारी दी। मेदालाल ने कहा कि मस्जिद के सामने बहस के बाद हिंसा हुई, छत से और सामने से पत्थरबाजी हो रही थी। कुछ दंगाइयों के हाथ में तलवार, कुछ के हाथ में डंडे थे।
Jahangir Puri Violence: घायल ASI अरुण कुमार ने कहा- पत्थरों की बारिश हुई, हमलावर बांग्ला में गाली दे रहे थे

मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर को लेकर मनसे प्रमुख राज ठाकरे द्वारा दिए गए बयान को लेकर इन दिनों राजनीतिक बयानबाजी खूब हो रही है। इस महीने की शुरुआत में अपनी दो रैलियों में मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने चेतावनी दी थी कि अगर मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं हटाया गया तो इन धार्मिक स्थलों के सामने जोर-जोर से हनुमान चालीसा का पाठ होगा।
लाउडस्पीकर विवाद, PFI की धमकी और दिल्ली हिंसा पर खुलकर बोले राज ठाकरे; 3 मई का दिया अल्टीमेटम

ॉदिल्ली के जहांगीर पुरी में हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभा यात्रा में पथराव की घटना पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि चुनाव में राजनीतिक फायदा उठाने के लिए जानबूझकर देश का माहौल खराब किया जा रहा है। रामनवमी और हनुमान जयंती पर पहले कभी ऐसी घटनाएं नहीं हुईं, ये त्योहार  शांतिपूर्ण ढंग से मनाए गए। ये घटनाएं पूर्व-नियोजित और राजनीतिक रूप से प्रायोजित हैं।
राजनीतिक फायदे के लिए माहौल खराब किया जा रहा, रामनवमी-हनुमान जयंती पर पहले ऐसी घटनाएं नहीं हुईं: संजय राउत

हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभायात्रा के दौरान दिल्ली और उत्तराखंड में हिंसा की खबरें सामने आ रही है। दोनों ही जगह दो समुदायों के बीच हुई पत्थरबाजी में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इन सबके बीच मध्य प्रदेश के भोपाल से हनुमान जयंती के दिन ही एक शानादार वीडियो सामने आया है। यह वीडियो भोपाल का है जहां हनुमान जयंती के मौके पर भव्य शोभायात्रा निकाली गई थी इस दौरान भक्तों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत किया। 
Hanuman Jayanti: भोपाल में हनुमान जयंती पर निकली भव्य शोभायात्रा, मुस्लिमों ने पुष्प वर्षा से किया स्वागत

 दिल्ली पुलिस की FIR में अंसार पर हिंसा भड़काने का आरोप है।.पुलिस ने कहा-शांतिपूर्ण हिंसा के दौरान 4-5 लोगों के साथ अंसार ने बहस शुरू की थी। पुलिस ने अंसार को गिरफ्तार कर लिया है। अंसार आपराधिक घटनाओं मे पहले भी शामिल रहा है। Fir के सबसे मुख्य बात यह कही गई है की अंसार नाम शख्स अपने 4 से 5 साथियों के साथ आया और शोभा यात्रा में शामिल लोगों से बहस करने लगा। 
दिल्ली हिंसा का मास्टरमाइंड अंसार! अबतक पुलिस ने कुल 14 आरोपियों को किया गिरफ्तार

दिल्ली के ग्रीन पार्क मेट्रो स्टेशन के पास उपहार सिनेमा हॉल में आग लग गई। दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। दमकल विभाग का कहना है कि सिनेमा हॉल के अंदर पड़े फर्नीचर में आग लग गई है। थियेटर की बालकनी और एक मंजिल पर लगी आग में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है।
Delhi: उपहार सिनेमा हॉल में लगी आग, फर्नीचर-कबाड़ जला, 1997 में यहां आग लगने से 59 की मौत हुई थी

चीन ने पैंगोंग झील पर एक 'अवैध' पुल को अंतिम रूप देने के बाद चीन ने एक नई हरकत की है। चुशुल के सीमावर्ती क्षेत्र में चीन के कब्जे वाले क्षेत्र में तीन नए मोबाइल टॉवर लगाए जाने की तस्वीरें सामने आई हैं। भारत ने पहले कहा था कि उसके पड़ोसी द्वारा बनाया गया पुल 1962 से "अवैध कब्जे" वाले क्षेत्रों में स्थित है। भारत ने बीजिंग से नसंप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता का सम्मान करने का आह्वान किया था।'
Ladakh: पैंगोंग झील पर 'अवैध' पुल के बाद, चीन ने LAC के करीब लगाए मोबाइल टावर

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में शोभा यात्रा के दौरान उपद्रवी पथराव करते नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस इस हिंसा की जांच कर रही है, 10 टीमों का गठन किया गया है, 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस वीडियो के आधार पर कार्रवाई कर रही है। ड्रोन से इलाके पर नजर रखी जा रही है।
जहांगीरपुरी हिंसा का नया वीडियो आया सामने, शोभायात्रा के दौरान पथराव करते दिखे उपद्रवी, 8 पुलिसकर्मी घायल-9 अरेस्ट

अब बात उस तानाशाह की जिसकी हरकतें हमेशा सुर्खियों में रही हैं। हम बात कर रहे हैं उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की। वैसे तो किम जोंग की खौफनाक कहानियां कई बार सामने आई हैं लेकिन पहली बार एक तस्वीर सामने आई है...जिसे देखने के बाद किम जोंग का अलग ही रूप दुनिया के सामने आया है।
Video: तानाशाह किम जोंग ने न्यूज एंकर को गिफ्ट किया आलीशान बंगला, 'पिंक लेडी' को खुद कराई घर की सैर

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की बोचहां (सुरक्षित) उपचुनाव में भले ही आरजेडी प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत (Bochahan By Election Result) दर्ज कर ली हो लेकिन सबसे ज्यादा खुशी वीआईपी के मुखिया मुकेश सहनी है। यहां बीजेपी दूसरे नंबर पर रही है जबकि वीआईपी यानि विकासशील इंसान पार्टी तीसरे नंबर पर रही। मुकेश सहनी अपनी हार के बावजूद खुश नजर आए और उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान बीजेपी के स्थानीय नेताओं पर निशाना साधा।
Bihar: हार में भी अपनी जीत देख रहे हैं मुकेश सहनी, बोले- BJP के पास अब भी वक्त, वरना 2024-25 में लगेगा झटका

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह भारत का दौरा करेंगे और इंडो-पैसिफिक में घनिष्ठ साझेदारी और सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने के लिए नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करेंगे। डाउनिंग स्ट्रीट ने एक बयान में कहा कि यह यात्रा गुरुवार (21 अप्रैल) को अहमदाबाद से प्रमुख व्यापारियों से मिलने और यूके और भारत के फलते-फूलते वाणिज्यिक, व्यापार और लोगों के संबंधों पर चर्चा करने से शुरू होगी।
2 दिन के भारत दौरे पर आ रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, गुजरात से शुरू होगा दौरा, ऐसा होगा कार्यक्रम

दिल्ली के जहांगीर पुरी में शोभायात्रा निकाली गई थी। शोभायात्रा के दौरान कुछ लोगों ने भीड़ पर पत्थरबाजी शुरु कर दी। पत्थरबाजी के बाद हिंसा भड़क उठी। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। किसी भी हालात से निपटने के लिए भारी  संख्या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है और ड्रोन के जरिए पूरे इलाके की निगरानी की जा रही है। 
Jahangirpuri Updates: जहांगीरपुरी में अब शांति लेकिन उठ रहे हैं कई सवाल, जानिए कैसे हुई हिंसा की शुरूआत

कर्नाटक के हुबली के ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन में पथराव की घटना हुई है। एक इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। पूरे शहर में धारा 144 लागू। जांच चल रही है और मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस कमिश्नर लाभ राम ने ये जानकारी दी है। 
Karnataka: ओल्ड हुबली पुलिस स्टेशन में पथराव की घटना, इंस्पेक्टर सहित चार पुलिसकर्मी घायल

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती पर निकाले गए जुलूस में पथराव के बाद हिंसा भड़क गई जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।पुलिस ने कहा कि शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई। जहांगीरपुरी तथा अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है।
दिल्ली के जहांगीरपुरी में 'हनुमान जयंती की शोभायात्रा' पर पथराव, कई पुलिसकर्मी हमले में हुए घायल

हर दिन कोरोना के डर के साए में जीती दुनिया में दो बरस पहले इन्हीं दिनों में कोरोना ने अपने पांव पसारना शुरू किया था और धीरे धीरे विकराल रूप धारण करता गया। भारत में 17 अप्रैल 2020 को देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले 14,000 के करीब पहुंच गए थे और गुजरात ऐसा छठा राज्य बन गया, जहां एक हजार से अधिक मामले पाये गए।
आज का इतिहास: 17 अप्रैल 2021 को देश में चरम पर था 'कोरोना' का कहर 

दिल्ली में शनिवार को कोविड के 461 ताजा मामले दर्ज किए गए, जबकि पिछले दिन 366 मामले सामने आए थे। अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 5.33 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, कुल मामले बढ़कर 18,68,033 हो गए हैं। इस बीच, पिछले 24 घंटों में कोविड से संबंधित दो मौतें भी हुई हैं, जिससे मरने वालों की कुल संख्या 26,160 हो गई है।
Corona in Delhi: दिल्ली में कोरोना के 461 नये केस आए सामने, संक्रमण से दो लोगों की मौत भी हुई

आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए पहले मुकाबले में अपने कप्तानी शतक की बदौलत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ केएल राहुल ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत दिलाई। इल शानदार पारी के लिए राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन इसके कुछ ही देर बाद मैच रेफरी ने केएल राहुल पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया।
मुंबई इंडियन्स के खिलाफ मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद लगा केएल राहुल पर जुर्माना 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर