आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 सितंबर, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 18 सितंबर, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 18 सितंबर (रविवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार:

Aaj ki taza khabar 18 September 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 18 सितंबर की बड़ी खबरें  |  तस्वीर साभार: Times Now

Aaj ki Taza Khabar: अब नए रंग में नजर आएगी टीम इंडिया, लॉन्च हुई नई जर्सी, तस्वीर से विराट नदारत। राजस्थान कांग्रेस के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया। दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के 4 करीबी सहयोगियों को किया गिरफ्तार, मारपीट का लगा है आरोप। NIA ने 2 राज्यों में 40 स्थानों पर PFI के खिलाफ की छापेमारी, 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। छात्राओं का ‘आपत्तिजनक’ वीडियो बनाए जाने की ‘अफवाह’ को लेकर पंजाब के मोहाली स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के अध्यक्ष पद के लिए सर्वसम्मति का रविवार को समर्थन किया और कहा कि राहुल गांधी पार्टी के अध्यक्ष हों या नहीं हों, उनका पार्टी में हमेशा ‘‘विशेष स्थान’’ रहेगा क्योंकि पार्टी के आम कार्यकर्ताओं में उनकी ‘‘स्वीकार्यता’’ है। पढ़ें, आज की बड़ी और अहम खबरें:-

INDWvENGW: स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत ने दिलाई भारत को दिलाई इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में धमाकेदार जीत

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 1-2 के अंतर से टी20 सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज में धमाकेदार शुरुआत की है। भारतीय महिला टीम ने रविवार को खेले गए सीरीज के पहले वनडे में इंग्लैंड को 7 विकेट पर 227 रन रोक दिया। इसके बाद जीत के लिए मिले 228 रन के लक्ष्य को स्मृति मंधाना की 91 और कप्तान हरमनप्रीत कौर की नाबाद 74* रन की पारियों की बदौलत  7 विकेट और 34 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज यस्तिका भाटिया ने 50 रन की पारी खेली। 

Kerala Lottery: क्या बात है!ऑटोरिक्शा चालक को लगी 25 करोड़ रुपये की बंपर लॉटरी, एक दिन पहले ही 3 लाख को लोन हुआ था मंजूर

केरल में एक व्यक्ति ने रविवार को 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती है। यह व्यक्ति एक ऑटो रिक्शा चालक है और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। यहां श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था।

स्मृति ईरानी का नीतीश कुमार पर सीधा हमला, कहा- 2024 में फिर सत्ता में आएंगे पीएम मोदी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होने की अटकलों के बीच केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रविवार को उनकी राष्ट्रीय राजनीति की महत्वाकांक्षाओं पर कटाक्ष किया। स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनावों के बाद फिर सत्ता में लौटकर आएंगे। पटना में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि प्रधानमंत्री पद के लिए कई उम्मीदवार हैं, लेकिन केवल पीएम मोदी ही 2024 में जनता के पूर्ण आशीर्वाद के साथ लौटेंगे।

UP Madrasa Survey: दारुल उलूम देवबंद को नहीं है 'मदरसों के सर्वे' से ऐतराज, मौलानाओं ने अपने ही एक गुट के खिलाफ खोला मोर्चा-VIDEO

Uttar Pradesh में CM Yogi के आदेश के बाद सभी मदरसों का सर्वे पर सियासत जारी है। कई मदरसे गैर मान्यता प्राप्त भी मिले हैं, जिसे लेकर अब मौलानाओं के बीच भी गुटबंदी हो गयी है। आज यानी कि रविवार को सहारनपुर के Darul Uloom Deoband में मौलानाओं की बड़ी बैठक हुई, जिसके बाद मुस्लिमों की सबसे बड़ी संस्था ने तो सर्वे का समर्थन किया पर मौलानाओं के एक गुट ने उसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। 

अब नए रंग में नजर आएगी टीम इंडिया, लॉन्च हुई नई जर्सी, तस्वीर से विराट नदारत

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार से शुरू होने जा रही तीन मैच की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च कर दी है। टीम इंडिया के किट पार्टनर एमपीएल ने रविवार शाम इसका अनावरण एक विशेष कार्यक्रम में किया। बीसीसीआई ने नई जर्सी के लॉन्च होने की सूचना फैन्स को सोशल मीडिया के माध्यम से दी।

चेतावनी के बाद भी कश्मीर के युवाओं को भड़का रहे थे मौलवी- पुलिस का दावा, लगा PSA

कश्मीर में युवाओं को भड़काने के मामले में एक मौलवी समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि कई चेतावनियों के बावजूद ये लोग युवाओं को भड़का रहे थे। कश्मीर के एडीजी विजय कुमार ने रविवार को कहा कि कड़े जन सुरक्षा कानून (PSA) के तहत गिरफ्तार मौलवी कई चेतावनियों के बावजूद युवाओं को भड़काते रहे हैं। उन्होंने कहा- "हमारे पास पर्याप्त सबूत थे और इसीलिए हमने उन्हें कई बार फोन किया और उन्हें मनाने की कोशिश की कि वे युवाओं और लोगों को न भड़काएं। जब वे नहीं रुके, तो उन पर पीएसए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।"

Jacqueline Fernandez: ठग से दोस्ती जैकलीन को पड़ी महंगी, दिल्ली पुलिस ने फिर पूछताछ के लिए बुलाया

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को दिल्ली पुलिस की आर्थिक शाखा ने फिर से सोमवार (18 September 2022) को पूछताछ के लिए बुलाया है। जैकलीन से ठग सुकेश चंद्रशेखर द्वारा 200 करोड़ की वसूली मामले में पूछताछ होगी। जैकलीन से पहले भी पूछताछ हो चुकी है।

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में कूनो की धरती पर दौड़े चीते, कुछ ऐसे बीता पहला दिन, ये है पूरा शेड्यूल

अफ्रीका के नामीबिया से मध्य प्रदेश के श्योपुर स्थित कूनो नेशनल पार्क में पंहुचे 8 मेहमान चीतों को पहले दिन खाने के लिए भैंसे का मांस दिया गया। कूनो नेशनल पार्क के डीएफओ प्रकाश वर्मा के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी ने चीतों को कूना नेशनल पार्क में बनाए गए क्वारेंटिन सेंटर में छोड़ा था। इसके एक घंटे तक चीते डरे व सहमे हुए नजर आए। करीब 3 घंटे बाद वे सामान्य हुए। उन्होंने बाड़े में बनाए गए होद से पानी पीया। वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, चीतों को खाने के लिए मांस दिया गया। मगर सभी ने कुल मिलाकर महज 8 किलो मांस ही खाया।

Taiwan: ताइवान में आया 6.8 तीव्रता का भूकंप; कई लोग मलबे में दबे, पटरी से उतरी ट्रेन

ताइवान में रविवार को भूकंप का तेज झटका महसूस किया गया, जिससे तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई और मलबे में कई लोग दब गए। भूकंप की वजह से एक स्टेशन पर यात्री ट्रेन भी पटरी से उतर गई। रविवार को आए भूकंप की तीव्रता 6.8 मापी गई, जो शनिवार से इस द्वीपीय देश के दक्षिण पूर्वी हिस्सों में महसूस किए जा रहे दर्जनों झटकों में सबसे शक्तिशाली है। इसी इलाके में शनिवार शाम को 6.4 तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया था।

Queen Elizabeth Funeral: क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में 10 लाख लोगों के जुटने की संभावना, 100 उड़ानें रद्द

क्वीन एलिजाबेथ के अंतिम संस्कार में 10 लाख लोगों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। लोग पिछले कई दिनों से लगातार लंदन पहुंचकर क्वीन एलिजाबेथ ोक श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।लंदन के परिवहन प्राधिकरण का कहना है कि वह क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार के लिए सोमवार को लगभग 10 लाख लोगों के लंदन पहुंचने की उम्मीद कर रहा है। लंदन के परिवहन के प्रमुख एंडी बायफोर्ड ने रविवार को कहा कि 8 सितंबर को रानी की मृत्यु के बाद से राजधानी में बड़ी संख्या में अतिरिक्त लोग आए हैं, इनकी संख्या सोमवार को अपने चरम पर पहुंच जाएगी।

ITBP: 'एनिमल ट्रांसपोर्ट कैडर' के 64 कांस्टेबलों को पहली बार मिला प्रमोशन, बने ASI

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने अपने पशु परिवहन संवर्ग (एचसी/एटी) के 64 हेड कांस्टेबलों को एक विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) के आधार पर सहायक उप निरीक्षक के नव निर्मित पद पर पदोन्नत किया है।यह आईटीबीपी पशु परिवहन (AT) के सबसे कठिन संवर्गों में से एक के इतिहास में सबसे लंबे समय से प्रतीक्षित और सबसे बड़े पदोन्नति में से एक था, जो 3488 किलोमीटर की पहाड़ी सीमाओं में कठिन इलाकों में दूरस्थ सीमा चौकियों पर तैनात है। 

Opposition Unity: कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात मूर्खता है- TMC के गढ़ में बोले जयराम रमेश, AAP पर भी बरसे

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने टीएमसी को उसी के गढ़ में जाकर ऐसी बात कह दी है जो ममता बनर्जी को बिलकुल पसंद नहीं आएगी। जयराम रमेश ने कहा है कि कांग्रेस के बिना विपक्षी एकता की बात करना मूर्खतापूर्ण है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने किसी भी पार्टी का नाम लिये बगैर कहा कि कई क्षेत्रीय दलों ने अपना स्वार्थ साधने के लिए कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है। इस तरह के दलों को कांग्रेस को ‘पंचिंग बैग’ के रूप में इस्तेमाल करना बंद करना चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा- "कांग्रेस को अपनी धुरी बनाये बिना विपक्ष की कोई एकता नहीं हो सकती।"

Delhi: सीए स्टूडेंट ने किया खुद का अपहरण; फिर पिता से मांगे 2 लाख की फिरौती, हुआ गिरफ्तार

उत्तर पूर्वी दिल्ली में एक 20 साल के सीए छात्र ने कथित तौर पर खुद का अपहरण किया और फिर अपने पिता से 2 लाख रुपए की फिरौती की मांग की। न्यू उस्मानपुर इलाके की पुलिस टीम ने उसकी साजिश का पर्दाफाश किया। सच्चाई सामने आने के बाद पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। 

CU MMS Case:चंडीगढ़ MMS कांड पर छात्रों में भारी आक्रोश, बड़ा प्रदर्शन जारी, दो दिनों तक बंद रहेगी मोहाली यूनिवर्सिटी

मोहाली में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के बाहर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं, गर्ल्स हॉस्टल में छात्राओं के MMS बनाने की घटना के खुलासे के बाद जारी हंगामे को देखते हुए चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने 19 और 20 सितंबर को छात्रों के लिए विश्वविद्यालय बंद कर दिया है। पुलिस ने कथित तौर पर एमबीए की छात्रा और हिमाचल प्रदेश की रहने वाली छात्रा को उसके छात्रावास के साथियों के वीडियो रिकॉर्ड करने और उन्हें शिमला में अपने दोस्त के साथ साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया है, जिसने उन वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था।

Ghaziabad: 'सिर तन से जुदा' करने की धमकी की खबर निकली फर्जी, पब्लिसिटी पाने के चक्कर में डॉक्टर ने खुद ही रची साजिश

गाजियाबाद के एक डॉक्टर अरविंद अकेला जिनका कहना था कि उन्हें सर तन से जुदा करने की धमकियां मिल रही हैं, उनपर लोकप्रियता हासिल करने के लिए फर्जी शिकायत देने के आरोप में पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों ने वीओआईपी कॉल (VoIP call) का इस्तेमाल कर फोन किया। 9 सितंबर को डॉक्टर ने गाजियाबाद पुलिस को शिकायत दी थी कि उन्हें लंदन से जान से मारने की धमकी के फोन आ रहे हैं।

Rahul Gandhi: राजस्थान के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने राहुल गांधी को पार्टी अध्यक्ष नियुक्त करने का प्रस्ताव किया पारित

राजस्थान कांग्रेस के बाद अब छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ने राहुल गांधी को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए रविवार को एक प्रस्ताव पारित किया। सूत्रों के अनुसार तेलंगाना, तमिलनाडु, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में पार्टी की इकाइयों ने भी इसी तरह का एक प्रस्ताव पारित करने के बारे में चर्चा की है, जिसमें राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की गई है।

सुशील मोदी ने नीतीश कुमार को यूपी के फूलपुर से 2024 का चुनाव लड़ने की दी चुनौती, कहा- हार के साथ जमानत होगी जब्त

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने उत्तर प्रदेश की फूलपुर सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया है। सुशील मोदी ने रविवार को कहा कि नीतीश कुमार बिहार से इतने डर गए हैं कि वह उत्तर प्रदेश से लोकसभा चुनाव लड़ने की सोच रहे हैं। उन्हें पता है कि उनकी पार्टी बिहार में दो सीटें भी नहीं जीत पाएगी। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को फूलपुर से चुनाव लड़ना चाहिए जैसा कि अखिलेश यादव ने पेशकश की थी, वह वहां अपनी जमानत भी खो देंगे।

NIA ने 2 राज्यों में 40 स्थानों पर PFI के खिलाफ की छापेमारी, 4 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने आतंकी कृत्यों को अंजाम देने और धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने के लिए कथित तौर पर प्रशिक्षण शिविर आयोजित करने से जुड़े एक मामले में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के खिलाफ रविवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में 40 स्थानों की तलाशी ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के 4 करीबी सहयोगियों को किया गिरफ्तार, मारपीट का लगा है आरोप

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को चार दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के एक दिन बाद दिल्ली पुलिस ने उनके चार करीबी सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। आप विधायक अमानतुल्लाह खान को दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में गड़बड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अमानतुल्लाह खान के सहयोगियों को रविवार को एसीबी के एक अधिकारी पर हमला करने के आरोप में हिरासत में लिया गया था, जबकि उन्होंने उनके आवास पर छापेमारी की थी।

कट्टर भ्रष्टाचारी हैं आम आदमी पार्टी, चुनाव आते ही शुरू हो जाती है केजरीवाल की नौटंकी- बीजेपी

आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच इन दिनों वॉक युद्ध लगातार चल रहा है। केजरीवाल के हमले के बाद पर भाजपा ने तगड़ा पलटवार किया है। दिल्ली में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला किया और कहा कि आम आदमी पार्टी कट्टर भ्रष्टाचार वाली पार्टी है। पात्रा ने कहा, 'जो लोग सर्जिकल स्ट्राइक पर झूठ बोलते हैं और सबूत मांगते हैं, जो जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वालों के साथ में थे, गुजरात की जनता उन पर कभी विश्वास नहीं करेगी। गुजरात हमेशा विकास के पथ पर ही चलेगा। कट्टर ईमानदार नहीं बल्कि कट्टर भ्रष्टचारी है अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी'

Jammu Kashmir: 30 साल बाद घाटी में लौटी सिनेमा की रौनक! पुलवामा और सोपिया में LG ने किया मल्टीप्लेक्स का उद्घाटन

जम्मू-कश्मीर में 30 सालों बाद अब लोग फिर से सिनेमा का लुफ्ट उठा सकेंगे। घाटी में एक बार फिर से सिनेमाई रौनक लौटनी शुरू हो गई है।  जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने रविवार को कश्मीर में दो सिनेमा हॉल का उद्घाटन किया। जिसमें से एक शोपियां में है और एक पुलवामा में। एलजी ने ट्वीट कर कहा- "जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है! पुलवामा और शोपियां में बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल का उद्घाटन। यह मूवी स्क्रीनिंग से लेकर इन्फोटेनमेंट और युवाओं के कौशल की सुविधाएं प्रदान करेगा।"

Pakistan: पाकिस्तान को नवंबर में मिलेगा नया सेना प्रमुख, पीएम शहबाज शरीफ करेंगे नियुक्ति

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ नवंबर महीने में नया सेना प्रमुख नियुक्त करने के लिए तैयार हैं और साथ ही वह उसी महीने चीन का भी दौरा करेंगे। रविवार को पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने इस बात की पुष्टि की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ लंदन में रह रहे पूर्व प्रधानमंत्री और बड़े भाई नवाज शरीफ से सलाह-मशविरा करने के बाद नए सेना प्रमुख की नियुक्त पर फैसला करेंगे।

Uttar Pradesh: बदायूं में नाबालिग दलित लड़की का शव बरामद, परिवार ने रेप और हत्या का किया दावा

यूपी में शनिवार को एक नाबालिग दलित लड़की का शव मिलने से हड़कंप मच गया। लड़की का शव बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के एक रेलवे स्टेशन के पीछे एक जंगल से बरामद किया गया था। इस बीच लड़की के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि हत्या से पहले उसके साथ रेप किया गया था। पुलिस के मुताबिक पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

मॉर्फ्ड फोटो के सहारे PM मोदी को घेरने चले थे TMC नेता, जैसे ही भाजपा सांसद ने खोली पोल; ट्वीट डिलीट कर 'भागे'

पीएम मोदी की एक मार्फ्ड फोटो के सहारे उन्हें घेरने की कोशिश करना एक टीएमसी सांसद को भारी पड़ गया। टीएमसी सांसद की जैसे ही पोल खुली उन्होंने ट्वीट ही डिलीट कर दिया। दरअसल जब शनिवार को पीएम मोदी ने कूनो नेशनल पार्क में नामीबिया से लाए गए चीतों को छोड़ा तो वो उनकी तस्वीरें भी ले रहे थे। पीएम जब चीते की तस्वीरें ले रहे थे, उसी दौरान उनकी एक तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा करने की कोशिश की गई। टीएमसी के सांसद तृणमूल जवाहर सरकार ने एक फोटो को शेयर करते हुए लिखा- "सभी आंकड़ों पर ढक्कन रखना एक बात है, लेकिन कैमरे के लेंस पर कवर रखना सरासर दूरदृष्टि है।"

महिलाओं ने यहां उतार फेंका हिजाब, 22 साल की महसा की पुलिस हिरासत में मौत को लेकर बवाल

पश्चिमी ईरान में शनिवार को कई महिलाओं ने सड़कों पर उतरकर 22 वर्षीय महिला महसा अमिनी की मौत के विरोध में अपना हिजाब उतार कर फेक दिए। महसा अमिनी को हिजाब के नियमों का पालन नहीं करने के लिए देश की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था बुरी तरह प्रताड़ित किया गया था और बाद मे उनकी मौत हो गई।

Chandigarh University में MMS कांड' की 'डर्टी पिक्चर'! केजरीवाल बोले- पीड़ित बेटियां हिम्मत रखें, हम आपके साथ

Punjab के Mohali में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में लड़कियों का MMS Leak होने की खबर के बाद यूनिवर्सिटी में जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद आरोपी छात्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले पर Delhi CM Arvind Kejriwal ने Tweet कर कहा, 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक लड़की ने कई छात्राओं के आपत्तिजनक वीडियो रिकॉर्ड करके Viral किए हैं। ये बेहद संगीन और शर्मनाक है। इसमें शामिल सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। पीड़ित बेटियाँ हिम्मत रखें। हम सब आपके साथ हैं। सभी संयम से काम लें।' भगवंत मान ने कहा, 'चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की घटना सुनकर दुख हुआ...हमारी बेटियां हमारी शान हैं...घटना की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं..जो भी दोषी होगा सख्त कार्रवाई करेंगे मैं लगातार प्रशासन के संपर्क में हूं...मैं आप सब से अपील करता हूं कि अफवाहों से बचें।

CU में MMS पर बवाल! छात्रा पर आरोप- नहाती 60 लड़कियों के बनाए VIDEO, फिर वायरल; FIR के बाद गिरफ्तार

पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) में लड़कियों के आपत्तिजनक वीडियो को लेकर बड़ा विवाद हो गया है। दरअसल, विवि की एक छात्रा पर आरोप है कि उसने हॉस्टल की 60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो बना लिए और उन्हें अपने पुरुष दोस्त (हिमाचल प्रदेश के शिमला में) को भेजा। उसके कथित बॉयफ्रेंड ने उन क्लिप्स को वायरल कर दिया, जिसके बाद मामला काफी गर्मा गया। शनिवार (17 सितंबर, 2022) रात वहां कैंपस में स्टूडेंट्स ने इस मसले को लेकर विरोध प्रदर्शन भी किया।

Chandigarh University MMS: देखिए आरोपी छात्रा का कबूलनामा, बोली- वीडियो बनाकर भेजे शिमला

Mohali में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एक छात्रा पर 60 लड़कियों का नहाते समय का वीडियो बनाकर इंटरनेट पर वायरल करने का आरोप है। कथित तौर पर घटना के बाद हॉस्टल की 8 छात्राओं ने खुदकुशी करने की कोशिश भी की है। हालांकि Chandigarh University के DSW (Department of Students Welfare) ने इस घटना से इन्कार करते हुए कहा कि 'आरोपी लड़की ने खुद का वीडियो बनाया, दूसरो का नहीं और किसी ने भी सुसाइड की कोशिश नहीं की।' वहीं पंजाब महिला आयोग की अध्यक्ष मनीषा गुलाटी बोलीं- कोई एमएमएस नहीं बना और किसी लड़की ने सुसाइड नहीं किया। वहीं यूनिवर्सिटी का दावा है कि आरोपी लड़की ने केवल अपने ही वीडियो बनाए थे। उन्होंने कहा कि यह गंभीर मामला है, इसकी जांच की जा रही है। मैं यहां सभी छात्रों के माता-पिता को आश्वस्त करने के लिए हूं कि आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने बयान जारी कर कहा कि लड़की ने खुद के वीडियो बनाए और किसी ने खुदकुशी की कोशिश नहीं की।

Raghav Chaddha को AAP ने दी बड़ी जिम्मेदारीः बनाए गए Gujarat के सह-प्रभारी, पॉलिटिक्स में आने को छोड़ दी थी CA की नौकरी

गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने तेज-तर्रार छवि वाले युवा नेता राघव चड्ढा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। पार्टी ने उन्हें सूबे का सह-प्रभारी बनाया है। वह इससे पहले पंजाब के विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए अहम भूमिका निभा चुके हैं।दिल्ली में जन्मे (11 नवंबर 1988 को) चड्ढा फिलहाल 33 साल के हैं। उन्होंने लंदन स्कूल ऑफ इकनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस, दिल्ली विश्वविद्यालय (साल 2009 में बीकॉम) के साथ इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (2011 में सीए) से पढ़ाई की है। कम ही लोग जानते हैं कि वह पॉलिटिक्स में आने से पहले सीए थे। सियासी मैदान में आने के लिए उन्होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी।

विदेशों में भाषणबाजी से भारत न बनेगा विश्व गुरु- केंद्र पर बरसे केजरीवाल, सत्येंद्र से लेकर अमानतुल्लाह यूं किया बचाव

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर करारा प्रहार किया है। बिना नाम लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र को लेकर उन्होंने कहा है कि विदेशों में भाषणबाजी से भारत विश्व गुरु नहीं बनेगा। एक आदमी की वजह से हमें यह मुकाम हासिल नहीं होगा। उन्होंने इसके अलावा दावा किया कि केंद्रीय ताकतें आप को कुचलना चाहती हैं। रविवार (18 सितंबर, 2022) को आप के राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में उन्होंने कहा- गुजरात सरकार ने मुफ्त में कुछ भी नहीं दिया। ऐसे में उस पर कर्ज कैसे चढ़ गया? कर्ज फ्री देने से नहीं बल्कि लूटने से चढ़ता है।

महिला आरक्षण पर बोले NCP चीफ शरद पवार- उत्तर भारत, संसद की 'मानसिकता' फिलहाल नहीं अनुकूल

महिलाओं के आरक्षण के मुद्दे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के चीफ शरद पवार ने कहा है कि उत्तर भारत और संसद की ‘‘मानसिकता’’ लोकसभा या विधानसभाओं में औरतों को आरक्षण देने के फिलहाल अनुकूल नहीं लगती है। शनिवार (17 सितंबर, 2022) को पुणे चिकित्सक संघ की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री से महिला आरक्षण विधेयक (लोकसभा और सभी विधानसभाओं में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत सीट आरक्षित करने के प्रावधान करने वाले) पर सवाल हुआ था। उन्होंने पत्रकारों को जवाब दिया- मैं संसद में इस मुद्दे को तब से उठा रहा हूं, जब मैं लोकसभा में कांग्रेस के सांसद था। 

आपका Apple का पुराना मॉडल भी दिला सकता है मोटा डिस्काउंट, जानिए 'काट-छांट' के बाद कितने का पड़ेगा iPhone 14

अपना एप्पल (Apple) का पुराना आईफोन बेचकर या हटाकर आप आईफोन 14 (iPhone 14) पर मोटा डिस्काउंट पा सकते हैं। ऐसा एप्पल के ट्रेड इन (Apple Trade In) प्रोग्राम के जरिए हो सकता है। अमेरिकी कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, आईफोन की खरीद पर इस एक्सचेंज प्रोग्राम के दौरान आप 63 हजार रुपए तक की छूट पा सकते हैं। आइए, जानते कि ट्रेड इन प्रोग्राम कैसे काम करता है:

अमेरिकी मीडिया ने की पीएम मोदी की खूब तारीफ, पुतिन के साथ मुलाकात को दी व्यापक कवरेज

मुख्यधारा के अमेरिकी मीडिया ने रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन को यह बताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को सराहना की कि यह यूक्रेन में युद्ध करने का समय नहीं है। समरकंद में मोदी-पुतिन की बातचीत को अमेरिकी मीडिया ने व्यापक रूप से प्रसारित किया। ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ने शीर्षक दिया, ‘मोदी ने यूक्रेन में युद्ध के लिए पुतिन को फटकार लगाई।’अखबार ने आगे लिखा, 'मोदी ने पुतिन को आश्चर्यजनक रूप से सार्वजनिक फटकार लगाते हुए कहा: आधुनिक दौर युद्ध का युग नहीं है और मैंने आपसे इस बारे में फोन पर बात की है। इस दुर्लभ निंदा के कारण 69 वर्षीय रूसी नेता सभी पक्षों की ओर से अत्यधिक दबाव में आ गए।'

Delhi में आज AAP का शक्ति प्रदर्शन, पहले राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होंगे 20 राज्यों के जनप्रतिनिधि

आम आदमी पार्टी आज दिल्ली में अपना शक्ति प्रदर्शन करने जा रही है। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में आयोजित होने वाला पहला राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में हो रहा है। इस सम्मेलन में आम आदमी पार्टी के देश भर में चुने गए सभी राज्यसभा सांसद, सभी विधायक, सभी पार्षद, जिला पंचायत सदस्य, चेयरमैन, मेयर, ब्लाक प्रमुख सहित सभी जन प्रतिनिधि शामिल होंगे। आम आदमी पार्टी संगठन की मजबूती और कथित ऑपरेशन लोटस के मुद्दे पर चर्चा करेगी।

'अमानतुल्ला खान ने मेरे घर रखा था कैश और हथियार..' हामिद अली ने ACB के सामने किए बड़े खुलासे

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान 4 दिन तक ACB की कस्टडी में रहेंगे। इस दौरान उनसे पूछताछ होगी और दिल्ली वक्फ बोर्ड में भ्रष्टाचार के आरोपों से जुड़े सबूत जुटाए जाएंगे। इस बीच अमानतुल्ला के बिजनेस पार्टनर बताए जा रहे हामिद अली ने बड़ा खुलासा किया है। एसे में माना जा रहा है कि पहले से ही आरोपों में घिरे अमानतुल्ला की मुसीबत और ज्यादा बढ़ सकती है। वहीं अमानतुल्ला की गिरफ्तारी और उनके खिलाफ ACB की कार्रवाई को लेकर दिल्ली में सियासी जंग भी तेज हो चुकी है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी आमने-सामने हैं।

'बदल रहा है इंडिया', बोले PM नरेंद्र मोदी- पहले हम कबूतर छोड़ते थे, आज चीता छोड़ रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि देश बदल रहा है। पहले हम कबूतर छोड़ते थे, पर आज चीता छोड़ रहे हैं। शनिवार (17 सितंबर, 2022) को मध्य प्रदेश के कुनो नेशनल पार्क में नामीबिया से आए आठ चीतों को छोड़ने के बाद देश की राजधानी दिल्ली में राष्ट्रीय लॉजिस्टिक नीति (National Logistics Policy) के लॉन्च के मौके पर उन्होंने यह बात कही। उन्होंने कहा कि हम आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था हैं।

केदारनाथ मंदिरः गर्भगृह में गोल्ड प्लेटिंग का पुजारियों ने किया विरोध- ड्रिलिंग मशीन से दीवारों को नुकसान, छेड़छाड़ न करेंगे बर्दाश्त

उत्तराखंड के केदारनाथ मंदिर में पुजारियों के एक धड़े ने गर्भगृह में दीवारों पर सोने की परत चढ़ाने का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि यह चीज मंदिर की सदियों पुरानी परंपराओं के साथ छेड़छाड़ है। गोल्ड प्लेटिंग (सोने की परत चढ़ाने) का विरोध करते हुए तीर्थ पुरोहित बोले कि इस प्रक्रिया में बड़ी ड्रिलिंग मशीन के इस्तेमाल से मंदिर की दीवारों को नुकसान हो रहा है। 

'योगी जी... ध्वस्त करा दीजिए हमारा अपार्टमेंट', सोसायटी में रहने वाले लोगों ने बैनर टांगकर लगाई CM से गुहार

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित किदवई नगर का एक पोस्टर और बैनर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) की तरफ से बनाए गए अपार्टमेंट के मुख्य गेट पर लगे इस बैनर में यहां के निवासियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ से अपार्टमेंट को गिराने की गुहार लगाई है। अब आप भी सोच रहे होंगे कि भला कोई अपने ही घर को गिराने की गुहार क्यों लगा सकता है? तो इसके पीछे की वजह हम आपको बता रहे हैं, दरअसल कानपुर के किदवई नगर स्थित केडीए रेजीडेंसी के वेलफेयर एसोसिएशन का कहना है कि उनकी बिल्डिंग में कई दरारें आ गई हैं जिससे लोगों की जान को खतरा बना हुआ है।

हम इस्लामिक देश हैं, फिर शॉर्ट्स क्यों पहनी है?- PAK पत्रकार ने महिला फुटबॉलर्स की ड्रेस पर दागे सवाल, हुए आलोचना का शिकार

पाकिस्तान की महिला फुटबॉल टीम के खिलाड़ियों के कॉस्ट्यूम को लेकर विवाद हुआ है। वहां के एक पत्रकार ने हाल ही में एक टूर्नामेंट के दौरान नेशनल टीम की प्लेयर्स के शॉर्ट्स पहनने पर आपत्ति जताई। दो टूका पूछा कि इन लड़कियों ने शॉर्ट्स क्यों पहनी, लेगिंग क्यों नहीं? वैसे, इस सवाल दागने के बाद पत्रकार को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।

UP में मदरसों के सर्वे को लेकर संग्राम जारी, आज देवबंद में उलेमाओं के सम्मेलन तय होगी आगे की रणनीति

उत्तर प्रदेश में मदरसों के सर्वे को लेकर दारुल उलूम देवबंद आज अपनी आगे की रणनीति तय करेगा। देवबंद गैर मान्यता प्राप्त मदरसों के सर्वे का समर्थन करेगा या विरोध इस पर आज फैसला लिए जाने की उम्मीद है। देवबंद में आज उलेमाओं का सम्मेलन बुलाया गया है। जिसमें यूपी के अलग-अलग हिस्सों से करीब 500 उलेमाओं के पहुंचने की उम्मीद है। उलेमाओं के सम्मेलन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सम्मेलन में मौलाना अरशद मदनी भी शामिल होंगे।

किसानों को फ्री में बीज बांटेगी यह सरकार, जानिए मिनी किट में क्या-क्या होगा?

उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार किसानों को बीज बांटेगी। मुफ्त में मुहैया कराई जाने वाली इस मिनी किट में सरसों, सामान्‍य सरसों और रागी आदि के बीज शामिल रहेंगे। शनिवार (17 सितंबर, 2022) को सूबे की राजधानी लखनऊ में जारी किए गए एक बयान में यह जानकारी दी गई।

अब घर बैठे चट-पट होगा काम! ये 58 सेवाएं मिलेंगी ऑनलाइन

आरटीओ से संबंधित 58 सेवाओं से जुड़ा आपका काम अब घर बैठे हो सकेगा। आपको इसके लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। ऐसा इसलिए, क्योंकि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने ड्राइविंग लाइसेंस, वाहन पंजीयन और मालिकाना हक के ट्रांसफर सरीखी नागरिकों से जुड़ी 58 सेवाओं को आधार सत्यापन के जरिए ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया है। हालांकि, आधार सत्यापन स्वैच्छिक होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर