आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 21 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Taza Khabar), 21 दिसंबर 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 21 दिसंबर, मंगलवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

 Aaj ki taza khabar 21 December 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 21 दिसंबर, 2021 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज प्रयागराज के दौरे पर थे। यहां उन्होंने 16 लाख महिलाओं को सौगात दी। स्वयं सहायता समूहों के खाते में ट्रांसफर एक हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए। वहीं विपक्ष के वाकआउट के बीच राज्यसभा से चुनाव सुधार बिल पास हुआ। बिल लोकसभा से पहले ही पास हो चुका है। इसके अलावा प्रियंका गांधी ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बच्चों के भी इंस्टाग्राम अकाउंट तक हैक किए गए, साथ ही तंज कसते हुए बोलीं कि सरकार के पास कोई काम नहीं है क्या? देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

मध्य प्रदेश सरकार ने उद्यानिकी विभाग की प्रमुख सचिव और 1992 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) की अधिकारी कल्पना श्रीवास्तव का बिना कोई विभाग दिए राज्य सचिवालय में तबादला कर दिया है।वहीं, उद्यानिकी विभाग के आयुक्त व 1993 बैच के भारतीय वन सेवा (IFS)के अधिकारी मनोज कुमार अग्रवाल को वापस वन विभाग की सेवा में भेज दिया गया है।

अजब MP गजब 'प्याज घोटाला'! घोटाले के जांचकर्ता को ही 'सजा'? शिवराज के राज में ये कैसा 'अंधेर'?

हर बार की तरह फिर से पाकिस्तान की ओर से नापाक हरकत की गई है। LOC पर पाकिस्तान की ओर से अवैध निर्माण की कोशिश की जा रही थी जिसपर भारतीय सेना की ओर से आपत्ति जताई गई। 

LoC पर Pakistan कर रहा था अवैध निर्माण, भारतीय सेना ने कहा रूक जाओ नहीं तो और भी तरीके आते हैं, देखिए ये VIDEO

दिल्ली मंगलवार को भी शीतलहर की चपेट में रही और शहर में न्यूनतम तापमान चार डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है।

'कड़कड़ाती ठंड' से ठिठुरे दिल्ली वाले, सर्दी के सितम के बीच पारा चार डिग्री तक लुढ़का

बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों को लेकर वीडियोज शेयर किए हैं। एक वीडियो में महिला का जबरन अपहरण किया जा रहा है, जबकि एक अन्य वीडियो में 14 साल के बच्चे को बंदूक की नोक पर अगवा किया जा रहा है।

पाकिस्तान में इस तरह हो रहा हिंदुओं पर अत्याचार, सरेराह हो रहा महिला का अपहरण, VIDEO

चुनाव सुधार बिल 2021 दोनों सदनों से पास हो गया है, लेकिन सदन में विपक्ष का हंगामा खूब हुआ। अब सवाल है कि क्या विपक्ष फर्जी वोटिंग के साथ है? आखिर चुनाव सुधार बिल से विपक्ष को दिक्कत क्या है?

अबकी बार चुनाव सुधार पर घमासान, क्या विपक्षी दल फर्जी वोटर्स को बचाना चाहते हैं?

फिल्म 83 में कपिल देव की भूमिका निभाने के लिए रणवीर सिंह ने काफी मेहनत की थी। एक इंटरव्यू के दौरान, रणवीर सिंह ने बताया कि उन्हें अपने अंदर क्या-क्या बदलाव लाने पड़े थे।

कपिल देव बनने में रणवीर सिंह को लगे कई महीने, 6 महीनों तक हर रोज 4 घंटे खेलते थे क्रिकेट

गृह मंत्री अमित शाह यूपी मिशन पर निकलने वाले हैं। वो 10 दिन में 7 दिन यूपी का दौरा करेंगे। उनका मिशन यूपी 24 दिसंबर को प्रयागराज से शुरू होगा और यह 4 जनवरी तक चलेगा। इस दौरान वो 140 विधानसभा क्षेत्र को कवर करेंगे। शाह 21 सभाएं और तीन रोड शो करेंगे।

24 दिसंबर से मिशन UP पर रहेंगे अमित शाह, 10 दिन में करेंगे 7 दौरे, ये हैं डिटेल्स

25 दिसंबर से देश का पहला कैशलेस टोल प्लाजा शुरू होने जा रहा है। यह टोल प्लाजा दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बनाया गया है और पूरी तरह से कैश फ्री होगा यानी जो लोग इस हाईवे का इस्तेमाल करेंगे उनके पास फास्टैग होना अनिवार्य होगा। 

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बना देश का पहला कैशलेस टोल प्लाजा, यहां से जाने के लिए FASTag हुआ जरूरी

राजस्थान के पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट ने राजधानी जयपुर के एक चैरिटी शो में गाना-'जीना यहाँ, मरना यहाँ.. इसके सिवा जाना कहां...' गाया ये खासी सुर्खियां बटोर रहा है।

'जीना यहाँ, मरना यहाँ.. इसके सिवा जाना कहाँ ..'सचिन पायलट को गाना गाते नहीं सुना होगा

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को सदन में 'अशांत व्यवहार' के लिए मौजूदा सत्र के शेष भाग के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया। उन्होंने 21 दिसंबर को चुनाव कानून (संशोधन विधेयक) 2021 पर चर्चा के दौरान कथित तौर पर राज्यसभा की नियम पुस्तिका को सभापति की ओर फेंक दिया था। 

TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन पर कार्रवाई, राज्यसभा के मौजूदा सत्र के लिए सस्पेंड, फाड़ी थी रूल बुक

उत्तराखंड चुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, यह अभी पार्टी तय नहीं कर पाई है। इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत के ट्वीट के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

उत्तराखंड कांग्रेस में चेहरे की लड़ाई ! क्या चाहते हैं हरीश रावत

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि साल 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने से पहले लिंचिंग शब्द सुनने में नहीं आता था। इस पर बीजेपी उन पर और कांग्रेस पर हमलावर हो गई है। अमित मालवीय ने इसमें दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को भी घेर लिया।

'2014 से पहले लिंचिंग शब्द नहीं सुना'; राहुल गांधी पर हमलावर हुई बीजेपी- मॉब लिंचिंग के जनक थे राजीव गांधी

पश्चिम बंगाल के हल्दिया से मंगलवार की शाम को एक बड़ी खबर सामने आई वहां स्थित इंडियन ऑयल कैंपस में भीषण आग लग गई है, बताया जा रहा है कि अब तक 3 की मौत हो गई है, रेस्क्यू ऑपरेशन किया जा रहा है।

West Bengal Fire: हल्दिया के IOC कैंपस में लगी भीषण आग, 3 की मौत, चलाया जा रहा है रेस्क्यू ऑपरेशन 

पीएम मोदी ने कहा कि 'कन्याओं को आगे पढ़ने और बढ़ने के लिए अवसर मिले, इसलिए केंद्र ने उनके विवाह की आयु 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष करने का प्रयास किया। लेकिन किसको इससे तकलीफ हो रही है, यह सब देख रहे हैं।'

शादी की उम्र 18 वर्ष से बढ़ाकर 21 वर्ष करने से किसको तकलीफ हो रही है, यह सब देख रहे हैं, पीएम मोदी का कटाक्ष

पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा पर भारत सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। पाकिस्तान पर ऑनलाइन सर्जिकल स्ट्राइक की गई है। केंद्र ने पाकिस्तान के 20 YouTube चैनल और 2 वेबसाइट्स ब्लॉक किए। इनसे जनरल बीपिन रावत के निधन से जुड़ी गलत खबर फैलाई जा रही थी।

पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा पर भारत सरकार का बड़ा एक्शन, 20 यूट्यूब चैनल-2 वेबसाइट ब्लॉक किए

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मैनपुरी में बीजेपी पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि ये जनसैलाब भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकेगा। अखिलेश ने बिना नाम लिए कहा कि खेत में खुले घूमते है वो भी लाल रंग से डरते है, सांड भी लाल रंग से घबराता है।

अखिलेश यादव का BJP पर हमला- सांड भी लाल रंग से डरता है, पीएम मोदी ने लाल टोपी पर साधा था निशाना

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद कुंवर दानिश अली कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी और अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को पृथक-वास में करने की अपील भी की। वह सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही में शामिल हुए थे।

तो क्या संसद तक भी कोरोना की दस्तक! बीएसपी सांसद कुंवर दानिश अली कोरोना पॉजिटिव, सदन की कार्रवाई में हुए थे शामिल 

ओमिक्रॉन को लेकर तमाम दावों के बीच जानकारों का मानना है कि अगर डेल्टा और ओमिक्रोन का हुआ मिक्स म्यूटेशन हुआ तो यह दूसरी लहर के मुकाबले ज्यादा खतरनाक हो सकता है।

अगर डेल्टा और ओमिक्रोन का हुआ मिक्स म्यूटेशन तो दूसरी लहर से ज़्यादा हो सकता है खतरनाक

मीडिया ने 'लिचिंग' पर राहुल गांधी से सवाल किया जिस पर राहुल गांधी भड़क गए। राहुल ने मीडिया के लोगों से कहा कि 'सरकार की दलाली मत करो।'

विपक्ष का मार्च, लिंचिंग पर सवाल तो भड़क गए राहुल गांधी, बोले-'सरकार की दलाली मत करो'

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद, जम्मू और कश्मीर में एक बार फिर सियासी पारा गरम हो रहा है। इस बार परिसीमन आयोग वजह बना है। आयोग ने जम्मू और कश्मीर विधानसभा में 7 सीटें बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है।

परिसीमन आयोग: 30 साल पुरानी मांग होगी पूरी ! जानें जम्मू और कश्मीर के नए सियासी मायने

क्या 2014 से पहले भारत में लिंचिंग शब्द सुनने को नहीं मिलता था। दरअसल यह सवाल इसलिए है क्योंकि राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि इससे पहले लिंचिंग शब्द सुनने में नहीं आता था।

हिंदू-हिंदुत्व के बाद अब लिंचिंग पर बोले राहुल गांधी, 2014 से पहले लिंचिंग मुक्त था भारत

दिल्ली में अक्षरधाम मंदिर के पास नशे में टल्ली होकर एक महिला ने रविवार शाम जमकर हाईवोल्टेज ड्रामा किया। दरअसल, महिला के साथ मौजूद कार चला रहे युवक ने सड़क पर आगे जा रही एक स्विफ्ट कार को टक्कर मार दी थी।

Delhi: अक्षरधाम मंदिर के पास नशे में टल्ली महिला का हाईवोल्टेज ड्रामा, गाली-गलौज भी

दुनिया में हर किसी को सच्चे प्यार की तलाश रहती है। इसके लिए लोग कई तरह के सपने भी सजाते हैं। किसी को समय पर सच्चा प्यार मिल जाता है, जबकि कुछ लोग जिंदगीभर इसकी तलाश में रहते हैं। 

66 साल के इस शख्स को अब तक है 'सच्चे प्यार' की तलाश, होर्डिंग लगाकर ढूंढ रहा लड़की

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट किया कि रांचौर लाइन में एक और हिंदू मंदिर को अपवित्र किया गया, कराची पाकिस्तान के हमलावरों ने बर्बरता को यह कहते हुए उचित ठहराया कि 'मंदिर पूजा स्थल होने के योग्य नहीं है'।

कराची में मंदिर पर हमला, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा बोले, राज्य प्रायोजित आतंकवाद में अल्पसंख्यक समाज सुरक्षित नहीं

गुपकार गठबंधन से सज्जाद लोन की पार्टी के अलग होने के बाद दूसरे दल मंगलवार को बैठक करने वाले हैं। आज होने वाली बैठक से महज दो दिन पहले सज्जाद लोन की पार्टी जम्मू कश्मीर पीपल्स कांफ्रेंस ने दूरी बना ली थी।

Gupkar alliance Meeting: सज्जाद लोन के अलग होने के बाद गुपकार गठबंधन के नेताओं की बड़ी बैठक

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी इन दिनों अपनी सभाओं में हिंदू और हिंदुत्व का राग अलाप रहे हैं। वो खुद को हिंदू और बीजेपी- आरएसएस को हिंदुत्ववादी करार देते हैं। उनके मुताबिक गंगा में अकेले स्नान करने वाला शख्स हिंदुत्ववादी हैं।

राहुल गांधी की हिंदू-हिंदुत्व थ्योरी पर आरएसएस का जवाब, कर्म योग, भक्ति योग, ध्यान योग और ज्ञान योग ही हिंदुत्व

दुनिया की बेहतरीन वायु रक्षा प्रणाली एस-400 की पहली यूनिट को भारत ने पंजाब सेक्टर में तैनात कर दिया है। ऐसा चीन और पाकिस्तान के आसमानी खतरों को निष्क्रिय करने के लिए किया गया है।

चीन-पाक की निकल जाएगी हेकड़ी, पंजाब में भारत ने तैनात कर दी S-400 एयर डिफेंस सिस्टम

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि चुनाव कानून संशोधन बिल यूपी चुनाव के मद्देनजर लाया गया है। उन्होंने मांग किया कि मतदाता सूची को आधार से जोड़ने के प्रावधान को पहले स्थाई समिति के पास भेजा जाना चाहिए। 

चुनाव संशोधन बिल पर कांग्रेस को आपत्ति, यूपी चुनाव का किया जिक्र

देश और दुनिया में कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन का खतरा बढ़ता जा रहा है। यूरोप में क्रिसमस की तैयारी चल रही है, ऐसे में यहां के देशों में ओमीक्रोन के फैलने का खतरा ज्यादा बना हुआ है, इसे देखते हुए कई देशों ने अपने यहां प्रतिबंधों को लागू कर दिया है। 

Covid Omicron variant: ओमीक्रोन पर सरकार अलर्ट, गुजरात में बढ़ा नाइट कर्फ्यू, मंडाविया बोले-80% केस बिना लक्षण वाले

गुजरात में हुए ग्राम पंचायत चुनावों में औसत मतदान 77 प्रतिशत से अधिक रहा, रविवार को 8,686 ग्राम पंचायतों और 48,573 वार्डों में 23,000 से अधिक मतदान केंद्रों पर 37,000 मतपेटियों का उपयोग करके मतदान हुआ, जिसके परिणाम आज घोषित किए जाने हैं।

Gujarat Panchayat Election 2021: गुजरात में ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों पर टिकी निगाहें किसके हाथ लगेगी बाजी

कोलकाता नगर निगम चुनाव 2021 के 144 वार्डों के लिए वोटों की गिनती आज होगी। राज्य चुनाव आयोग के अनुसार, 19 दिसंबर को हुए चुनाव में कुल 63.63 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था।

KMC election results: आज आएंगे कोलकाता नगर निगम चुनाव के नतीजे, BJP ने लगाया था वोटिंग में धांधली का आरोप

ऐश्वर्या राय बच्चन का 27 साल बाद कठिन सवालों से सामना हुआ है। 1994 में दिल्ली से आठ हजार किलोमीटर दूर साउथ अफ्रीका में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के मंच पर उनसे मुश्किल सवाल पूछे गए थे। 

ऐश्वर्या राय का हुआ ED के कठिन सवालों से सामना, पनामा पेपर्स को लेकर ऐश्वर्या से क्या-क्या पूछा?

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर