ताजा खबर, 23 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 23 जून 2021 और बड़ी खबरें: यहां हम आपको देश-दुनिया की उन खबरों से रूबरू करा रहे हैं जो सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें, 23 जून, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार

aaj ki taza khabar 23 June 2021 latest news in hindi
ताजा खबर, 23 जून 2021: बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : जनता दल (यूनाइटेड) के पूर्व नेता पवन वर्मा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस को बाहर रखते हुए भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ कोई भी मोर्चा संभव नहीं है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिराग पासवान के लोजपा तोड़ने के आरोप को खारिज किया  है। रूस की गामलेया संस्थान के प्रमुख ने कहा है कि कोरोना के सभी वैरिएंट्स से स्पुतनिक-V सुरक्षा प्रदान करती है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि चीन के साथ सीमा विवाद क्वाड के पहले से मौजूद है। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

अफगानिस्तान से विदेशी सेना वापस होने लगी है। अमेरिका ने कहा है कि 11 सितंबर तक उसकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी हो जाएगी। करीब दो दशकों तक आतंकवाद एवं तालिबान से लोहा लेने वाला अमेरिका और नाटो सेना की वापसी के बाद इस देश के भविष्य को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी हैं।

क्या अफगानिस्तान में इतिहास दोहराएगा तालिबान? महसूस की जा रही नॉर्दन अलायंस की जरूरत 

कांग्रेस सांसद  राहुल गांधी 'मोदी सरनेम' वाली टिप्पणी को लेकर मानहानि के एक आपराधिक मामले में अपना बचाव करने के लिए गुरुवार को सूरत की एक अदालत में पेश हो सकते हैं।

Rahul Gandhi News:सूरत में अदालत के सामने पेश हो सकते हैं राहुल गांधी, आखिर क्या है मामला

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी जनता की अदालत में चुनाव हार गई थीं। उनके कभी सिपहसालार रहे शुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम से मात दी। ये बात अलग है कि ममता बनर्जी और उनकी पार्टी टीएमसी का आरोप है केंद्र सरकार के इशारे पर उन्हें हराया गया।

नंदीग्राम का रण अभी भी जारी, अदालत में फाइल ट्रांसफर की ममता बनर्जी ने लगाई अर्जी

Golden Baba of Kanpur:कानपुर का एक शख्स खुद के लिए सोने का बना मास्क को लेकर चर्चा में है गौर है कि उन्हें 'यूपी का बप्पी लाहिड़ी' भी कहा जाता है।  
मिलिए ये हैं 'यूपी के बप्पी लाहिड़ी' लदे रहते हैं सोने से, अब बनवाया है 'गोल्डन मास्क' कीमत कर देगी हैरान

78 साल के आलीशान खान ऐसी आवाज निकालते हैं कि उनकी आवाज सुनकर तुरंत कई कौवे इकट्ठे हो जाते हैं। उनका ऐसा करते हुए वीडियो भी आया है।
ऐसी आवाज निकालता है ये शख्स, इकट्ठे हो जाते हैं कई कौवे, वीडियो देख रह जाएंगे हैरान

AIIMS डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की तीसरी लहर, बच्चों के लिए वैक्सीन कब तक आएगी और देश में फाइजर की वैक्सीन कबसे मिलेगी आदि सभी सवालों के जवाब दिए हैं।
तीसरी लहर, बच्चों को वैक्सीन, फाइजर की उपलब्धता; AIIMS डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने दिया सबका जवाब

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि एक धड़ा बीते दिनों से बयान देता है कि विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा जाएगा।
केशव प्रसाद मौर्य के घर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, चुनाव के पहले एकजुट दिखना BJP की मजबूरी

यूरोपीय संघ की रोग नियंत्रण एजेंसी ने बुधवार को कहा कि भारत में पहली बार पहचाने गए कोरोनावायरस के डेल्टा वैरियंट से अगले तीन महीनों के भीतर यूरोपीय संघ में 90 प्रतिशत ताजा संक्रमण हो सकता है।
Delta Variant:डेल्टा वैरियंट से अगस्त के अंत तक EU में 90% ताजा संक्रमण हो सकता है: EU एजेंसी

COVID19 Vaccination Myth: कोविड-19 टीकाकरण को लेकर देश में कई तरह के मिथ भी फैलाए जा रहे हैं वहीं इस मामले पर सरकार ने स्थिति साफ की है।
COVID19 Vaccination:कोरोना टीकाकरण के बारे में फैले है कुछ "मिथक", जानें क्या हैं "सही तथ्य"

Top 5 states in vaccination: देश में अभी तक महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा वैक्सीन की डोज लगी हैं। वहीं दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश है। गुजरात तीसरे, राजस्थान चौथे और कर्नाटक 5वें नंबर पर है।
देश में टीकाकरण अभियान ने पकड़ी गति, सबसे ज्यादा डोज देने के मामले में आगे हैं ये 5 राज्य, जानें आंकड़े

मनु यादव ने अपनी मां से कहा कि उसे विदेश भेज दिया जाएगा। जिन लोगों ने उसका धर्मांतरण किया है वे उस एक व्यवसाय स्थापित करने और एक मुस्लिम महिला से उसकी शादी कराने में मदद करेंगे।
उत्तर प्रदेश में जबरन धर्म परिवर्तन का मामला; पीड़ित परिवार का दावा- पाकिस्तान से आए धमकी भरे कॉल

मध्य प्रदेश में 21 जून को रिकॉर्डतोड़ वैक्सीनेशन हुआ। राज्य की खूब तारीफ हुई, लेकिन एक दिन बाद ही इस पर सवाल उठने लगे। दरअसल, 21 जून से पहले और 22 जून को राज्य में टीकाकरण अभियान में गति नहीं रही।
21 जून को रिकॉर्ड बनाने वाले मध्य प्रदेश में एक दिन पहले और बाद में कितनी वैक्सीन लगीं, जानकर रह जाएंगे हैरान

News Paper Apple Daily will be Closed:अखबार ऐसे समय में बंद हो रहा है जब प्राधिकारियों ने 2019 में सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बाद असंतुष्टों पर कार्रवाई तेज कर दी है।
Hong Kong News Paper:हांगकांग का लोकतंत्र समर्थक अखबार ‘Apple Daily' होगा बंद

India vs New Zealand WTC Final Live: भारत और न्यूजीलैंड की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ंत हो रही है। मैच का स्कोर और बड़ी अपडेट जानने के लिए जुड़ रहें हमारे साथ।

LIVE Cricket Score, IND vs NZ, WTC Final: पहले सत्र का खेल खत्म, कीवी टीम का पलड़ा भारी, लड़खड़ाई भारतीय पारी

कोरोना काल में एलोपैथी और डॉक्टरों पर सवाल उठाने वाले योग गुरु बाबा रामदेव के खिलाफ कई जगह मामले दर्ज हो रहे हैं। इनके खिलाफ रामदेव अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं।
एलोपैथी पर की टिप्पणी तो बाबा रामदेव के खिलाफ हुईं कई FIR, अब सुप्रीम कोर्ट पहुंचे योग गुरु

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को बुधवार को गिरफ्तार किया। कासकर की गिरफ्तारी ड्रेग केस में हुई  है।
दाऊद का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार, ड्रग केस में NCB ने किया अरेस्ट

इश्क और मुश्क छिपाए नहीं छिपती और इसका नतीजा भी घातक ही होता है। महाराष्ट्र के नागपुर से एक ऐसी खबर सामने आई जो दिल दहलाने वाली। नागपुर कोतवाली के इलाके में एक शख्स की आरोपी ने नाले में घुसकर हत्या कर दी। 

Nagpur Crime News: अवैध संबंध की दर्दनाक सजा, नाले में घुसकर हत्याकांड को अंजाम

देश में कोरोना की तीसरी लहर आने की आशंका और इससे निपटने की तैयारियों के बीच कोरोना वायरस के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस ने सरकार की चिंताओं को बढ़ा दिया है।

क्या है Delta Plus Variant, जानिए कोरोना के इस नए वायरस के बारे में सबकुछ

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने कहा है कि भारत अगर तालिबान (Taliban) के साथ बातचीत कर सकता है तो उसे पाकिस्तान के साथ भी बातचीत करनी चाहिए।

क्या तालिबान से बातचीत कर रहा भारत? महबूबा मुफ्ती के बयान के मायने समझें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के 14 राजनीतिक दलों को बैठक के लिए बुलाया है। गुपकार अलायंस के नेताओं सहित अन्य राजनीतिक दलों के साथ पीएम मोदी की यह बैठक गुरुवार को होनी है।

Delimitation Commission: चर्चा में क्यों है जम्मू-कश्मीर में परिसीमन, क्या बदलेगा विधानसभा की सीटों का भूगोल

देश के बिहार, पश्चिम बंगाल सहित कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है। बारिश होने से बिहार की कई नदियां का जलस्तर बढ़ गया है और वे उफान पर हैं।

Bengal Rain: बंगाल के घातल में आफत की बारिश, सड़क पर नाव, दुकान-घर पानी में डूबे 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चिराग पासवान के उस आरोप को खारिज कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि लोक जनशक्ति पार्टी के विभाजन में उनकी जनता दल यूनाइटेड सबसे निचले पायदान पर है- ऐसा पासवान जूनियर कई दिनों से आरोप लगाते रहे हैं। 

जेडीयू के लिए एलजेपी में टूट कभी प्राथमिकता नहीं रही, नीतीश कुमार ने आरोपों से किया किनारा

कोरोना संक्रमण से लोगों को सुरक्षित करने के लिए देश में इस समय तीन टीकों को लगाया जा रहा है। भारत बायोटेक के टीके कोवाक्सिन, सीरम की वैक्सीन कोविशील्ड और रूस के टीके स्पूतनिक-V को मंजूरी मिली है।

'कोरोना के सभी वैरिएंट के खिलाफ कारगर है Sputnik V', रूसी टीका निर्माता कंपनी का बड़ा बयान

स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने देश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका जताई है और इस लहर में सबसे ज्यादा खतरा बच्चों पर होने की बात कही गई है। 

2 साल से ऊपर के बच्चों को कब लगेगा कोवाक्सिन का टीका,  AIIMS के डॉ. गुलेरिया ने बताया

दिल्ली सरकार के स्कूलों में मंगलवार को नौवीं एवं 11 वीं कक्षा के नतीजे घोषित किए गए। कोविड—19 की दूसरे लहर के आलोक में इन परीक्षाओं को रद्द किए जाने के करीब दो महीने बाद परिणाम घोषित किए गए हैं।

Delhi सरकार ने नौवीं एवं 11वीं कक्षा के नतीजे जारी किए, अर्ध वार्षिक परीक्षा का प्रदर्शन बना आधार 

राष्ट्र मंच के बैनर तले मंगलवार को शरद पवार के घर विपक्ष के दिग्गज नेताओं की बैठक हुई हालांकि कांग्रेस समेत एसपी, बीएसपी और अन्य विपक्षी दल दूर रहे।

Third Front News: तीसरे मोर्च की कवायद पर पवन वर्मा का बड़ा बयान, बिना कांग्रेस संभव नहीं

विश्व इतिहास में कुछ ऐसी घटनाएं दर्ज हैं, जिन्होंने कई बार हवाओं के रूख मोड़ दिए। 23 जून 1980 की एक घटना भारत के इतिहास की एक ऐसी घटना है, जिसने देश की राजनीति के सारे समीकरण बदल डाले। 

आज का इतिहास: 1980 में विमान हादसे में संजय गांधी की मौत, बदल गए राजनीति के समीकरण

आज से ठीक 36 साल पहले यानी 23 जून 1985 को एक विमान हादसा हुआ। दरअसल, एयर इंडिया का एक यात्री विमान आयरलैंड तट के करीब हवा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इस हादसे में 329 यात्रियों की मौत हो गई थी।  

36 साल पहले जब हवा में उड़ा दिया गया था एयर इंडिया विमान, 329 यात्रियों की हुई थी मौत

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर