ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 25 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (AAj ki Taza Khabar), 25 अगस्‍त 2021 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 25 अगस्‍त, बुधवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :-

aaj ki taza khabar 25 august 2021 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 25 अगस्‍त, बड़ी खबरें और मुख्य समाचार। 

नई दिल्ली : विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) की प्रमुख वैज्ञानिक का कहना है कि ऐसा लगता है कि भारत में कोविड-19 दायरा क्षेत्रीय हो रहा है। अफगानिस्तान संकट को लेकर दुनिया के देशों की बैठकें जारी हैं। जी-7 के नेताओं ने तालिबान के साथ बातचीत के लिए एक रोडमैप बनाने पर सहमत हुए हैं। दूसरी ओर तालिबान के वरिष्ठ नेता काबुल में चीन के राजदूत से मिले हैं। पंजाब कांग्रेस में संकट का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। मंत्रियों ने अपनी बैठक के बाद कहा है कि 34 विधायक चाहते हैं कि कैप्टन अमरिंदर सिंह सीएम की कुर्सी से हटाए जांए। देश और दुनिया के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

Opinion India ka: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर संवेदना जताने पर विवादित पोस्टर लगे। सवाल है कि एएमयू में नफरत वाले पोस्टर किसने लगाए?
Opinion India ka: मोदी विरोध का नया मंच बन गया है AMU? विवादों का विश्वविद्यालय बन गया है एएमयू?

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने वाले बयान पर सियासत तेज हो गई है, वाराणसी निवासी और विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक ने ट्वीटर  पर लिखा कि केंद्रीय मंत्री नारायण राणे का सिर कलम करने वाले को 51 लाख का इनाम दिया जाएगा।
नारायण राणे का सिर कलम करने वाले को 51 लाख का इनाम, विश्व हिंदू सेना के अध्यक्ष अरुण पाठक का विवादित बयान!

India vs England 3rd Test, Day-1: भारत और इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं। मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम का पलड़ा भारी रहा।
IND vs ENG 3rd Test: इंग्लैंड के नाम रहा लीड्स टेस्ट का पहला दिन, भारतीय टीम ने किया शर्मनाक प्रदर्शन

Shashi Tharoor Memes News: शशि थरूर की हाल ही में ओणम पर्व पर नारियल फोड़ते हुए उनकी एक तस्वीर वायरल हुई, इस तस्वीर का इस्तेमाल कर एक यूजर्स ने कई मीम्स बना डाले जिसमें थरूर के कई अवतार दिख रहे हैं।
Shashi Tharoor Memes: शशि थरूर के गजब मीम्स, कहीं चाय की दुकान तो कहीं मंदिर में फोड़ रहे नारियल [Pics]

News ki Pathshala: केरल में फैल रहा कोरोना वायरस का कहर एक बार फिर डर बढ़ा रहा है। इससे सवाल होने लगा है कि कहीं अब केरल से कोविड 19 की तीसरी लहर न आ जाए?
News ki Pathshala: क्या अकेला केरल पूरे देश पर भारी पड़ेगा? क्या केरल मॉडल देश को ले डूबेगा?

Sawal Public Ka: कांग्रेस नेता राहुल गांधी नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार की करतूत पर चुप क्यों हैं? 'कैप्टन' के नाम पर देश से नफरत पर भी राहुल चुप क्यों हैं?
Sawal Public Ka: 'कैप्टन' के नाम पर देश से नफरत पर चुप क्यों राहुल गांधी? सिद्धू का क्या है गेम प्लान?

Times Now नवभारत पर धर्मांतरण का ऑल इंडिया रैकेट बेनकाब हुआ है। धर्मांतरण गैंग का एक और किरदार सामने आया है। अबू बकर का मोहरा...काजी मोहम्मद इखलाक का सच सामने आया है।
Dhakad Exclusive: धर्मांतरण का ऑल इंडिया रैकेट बेनकाब, कुछ 'खिलाकर' धर्म बदलने का दावा

Bombs Recovered in Bus:बम बिहार के किस जगह जाना था और उस बमों को किस कार्य के लिए उपयोग करना था, इसका अभी तक खुलासा नही हो पाया है, अब इसे लेकर तफ्तीश जारी है।
Bomb Recover:कोलकाता से गया जा रही यात्री बस से भारी संख्या में 'बम' बरामद [Video]

देश में जैसे जैसे कोरोना के मामले में कमी आई है ऐसे में कोरोना मामले के कारण बंद किए गए स्कूलों को खोलने की बात आ रही है और अब धीरे धीरे स्कूल खुलने शुरू हो रहे हैं, कई राज्यों ने सितंबर से स्कूल खोलने की बात कही है।
School Reopening: स्कूल भेजने से डर रहे हैं पैरेंट्स, जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Live Cricket Score, India vs England 3rd Test, Day-1: भारत और इंग्लैंड की टीम बुधवार से तीसरे टेस्ट में आमने-सामने हैं। जानिए मैच का स्कोर और सभी बड़ी अपडेट।
IND vs ENG 3rd Test Live Score, Day-1: भारत की पहली महज 78 रन पर सिमटी, 8 खिलाड़ी दहाईं का अंक भी नहीं छू पाए

FM Nirmala Sitharaman Angry on Rahul Gandhi: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (NMP) पर खरी खरी सुनाई है। 
NMP :राहुल गांधी पर भड़कीं वित्त मंत्री सीतारमण, पूछा-क्या 'जीजाजी' हैं नई दिल्ली स्टेशन के मालिक?

CM Yogi interacted with farmers: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश भर से आए किसानों से संवाद किया और उनकी परेशानियों को जानकर उनसे समाधान की बात कही।
UP Kisan:प्रदेश भर से आए किसानों से रू-बरू हुए मुख्यमंत्री योगी, लिए उनसे सुझाव [VIDEO]

नारायण राणे और उद्धव ठाकरे के बीच अनबन 25 साल पहले ही शुरू हो गई थी। ठाकरे ने कभी भी नारायण राणे की आक्रमकता को स्वीकार नहीं किया और राणे ने उद्दव की कार्यशैली को नहीं स्वीकारा
उद्धव ठाकरे, नारायण राणे में 25 साल से दुश्मनी ? बाल ठाकरे से जुड़ा है मामला

Rashtravad: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) फिर से विवादों में है। कल्याण सिंह को शोक संवेदना देने का विरोध किया गया, विवादित पोस्टर लगाए गए। कैंपस बंद तो किसने लगाए पोस्टर? इसके पीछे किसकी साजिश है?
Rashtravad: जिन्ना से इतना प्यार, कल्याण सिंह से घृणा? 'टुकड़े गैंग' का नया सेंटर बन गया AMU?

MiG-21 Bison: राजस्थान के बाड़मेर में वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि पायलट सुरक्षित है। वायुसेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।
MiG plane crash: राजस्थान के बाड़मेर में मिग विमान क्रैश, पायलट ने खुद को बचाया

सरकार रेलवे के जरिए 1.52 लाख करोड़ रुपये अगले चार साल में जुटाना चाहती है। लेकिन इसके लिए नियम और शर्तें ऐसी बनानी होंगी, जिससे प्राइवेट सेक्टर को कमाई का भरोसा हो सके।
400 स्टेशन, 90 पैंसेजर ट्रेन सहित रेलवे की इन संपत्तियों से सरकार कमाएगी 1.5 लाख करोड़, जानें पूरा प्लान

Bhupesh Baghel: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक बार फिर स्पष्ट कर दिया है कि वो अपने पद पर बने रहेंगे। उन्होंने कहा है कि ढाई साल-ढाई साल का राग अलापने कभी सफल नहीं होंगे।
भूपेश बघेल की दो टूक- 2.5 साल का राग अलाप वाले सफल नहीं होंगे, जब तक सोनिया-राहुल का आदेश तब तक CM हूं

अफगानिस्‍तान में तालिबान के कब्‍जे के बाद हालात किस तरह के हो गए हैं, इसे वे लोग बयां कर रहे हैं, जो मुल्‍क छोड़कर बाहर निकले हैं। इनमें अफगान सांसद अनारकली कौर भी शामिल हैं।
तालिबान के आने से कितना बदल गया अफगानिस्‍तान? सांसद की आपबीती, 'अपनी धरती से मुट्ठीभर धूल भी न ले सकी'

DSGPC Elections Result Update:दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) के चुनाव के लिए रविवार (22 अगस्त) को मतदान हुआ था, उसके मतों की गिनती जारी है।
DSGPC Chunav Result 2021: शिरोमणि अकाली दल बादल ने हासिल किया बहुमत, अभी तक हासिल कीं 27 सीटें

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सरकारी बैंकों में सुधार के लिए EASE 4.0 लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि बैंकों ने कोविड महामारी के बावजूद अच्छा काम किया।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉन्च किया EASE 4.0, जानिए प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें

Narayan Rane Update: केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत मिल गई है। उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी गई है। इस मामले में अगली सुनवाई 17 सितंबर को होगी।
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मिली बॉम्बे हाई कोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक, 17 सितंबर को अगली सुनवाई

पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने कहा है कि 2022 में होने वाले पंजाब चुनाव कांग्रेस मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लड़ा जाएगा। इस बीच पंजाब के 4 मंत्रियों और 3 विधायकों ने उनसे बात की।
पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत का बड़ा बयान, कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2022 का चुना

Punjab CM Politics Update:पंजाब के सीएम कैप्टन की सांसद पत्नी परनीत बोलीं- किसी के कहने से पंजाब का मुख्यमंत्री नहीं बदलेगा, आलाकमान इस बारे में फैसला करेगा।
Punjab CM:कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परमीत बोलीं-किसी के कहने से नहीं बदलेगा "पंजाब का मुख्यमंत्री"  [VIDEO]

Afghanistan में तालिबान के कब्ज़े के बाद भारत-पाक सीमा पर भारतीय जवान मुस्तैद हैं और दुश्मन की किसी भी चाल का मुंहतोड़ जबाव देने के लिए तैयार हैं, ऐसे में 'Times Now Navabharat' चैनल की टीम बार्डर पर पहुंची...
Indo-Pak Border: "Times Now Navbharat" की टीम पहुंची भारत-पाक सीमा पर, लिया सुरक्षा का जायजा [VIDEO]

जाति आधारित जनगणना की मांग के बीच RJD प्रमुख लालू प्रसाद ने कहा है कि यह देश की आबादी और उनकी आर्थिक स्थिति को समझने के लिए जरूरी है। उन्‍होंने यह भी कहा कि इस पर कभी अरुण जेटली ने उन्‍हें आश्‍वासन दिया था।
'अरुण जेटली ने दिया था आश्‍वासन', जाति आधारित जनगणना की मांग के बीच बोले लालू प्रसाद

अफगानिस्तान में तालिबान राज है। इस समय अफगानिस्तान के अलग अलग हिस्सों से जो तस्वीरें या खबरें परेशान करने वाली हैं। दुनिया के मुल्कों के सामने दुविधा है कि इस तरह के हालात से कैसे निपटा जाए।

तालिबान वही सिर्फ पार्टनर बदल गए, सीडीएस बिपिन रावत बोले- हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी दुकानें, प्रतिष्ठान शॉपिंग माल, पार्क, उद्यान एवं धार्मिक स्थल पहले की तरह खोलने का फैसला लिया है। 

नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, अब पहले की तरह खुलेंगे स्कूल, पार्क, उद्यान और शॉपिंग मॉल 

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वैक्सीनेशन यानी टीका सबसे बड़ा हथियार है, लेकिन शर्त यह है कि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण कराएं यानी कि दोनों डोज लगवाएं।

Corona Vaccination: तीसरी लहर की आशंका के बीच दूसरे डोज के लिए लोगों में उत्साह कम, कैसे लड़ी जाएगी लड़ाई

पंजाब में कांग्रेस का कलह थमता नजर नहीं आ रहा है। यह संकट एक बार फिर बढ़ने लगा है। पंजाब के कुछ मंत्रियों और विधायकों के एक गुट ने जहां कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने की मांग की है। 

पंजाब कांग्रेस में  हलचल तेज, रावत से मिलने देहरादून रवाना हुए सिद्धू गुट के 5 नेता

मंगलवार को दिल्ली से सटे गुरुग्राम से एक खबर आई जो दिल दहलाने वाली थी। गुरुग्राम के राजेंद्र पार्क एरिया में एक घर से चार शव मिले। सवाल यह था कि आखिर वो कौन सी वजह थी या वो कौन था जिसने इस तरह के कृत्य को अंजाम दिया। 

Gurugram Murder Case:गुरुग्राम मर्डर मिस्ट्री सुलझी, अवैध संबंध के शक में फौजी ने उठाया था खौफनाक कदम

मुंबई में एक विशेष अदालत ने पांच साल की बच्‍ची को पॉर्न दिखाने के मामले में एक टीचर को एक साल कैद की सजा सुनाई है। बच्‍ची अरबी सीखने जाती थी, जहां टीचर ने न केवल उसे पॉर्न दिखाया, बल्कि उसके साथ अश्‍लील हरकत भी की।

अरबी सीखने गई 5 साल की मासूम के साथ टीचर की गंदी हरकत, कोर्ट ने सुनाई सजा, यूं हुआ था खुलासा

कोरोना वायरस का खौफ अभी गया नहीं है, दुनिया के अलग अलग मुल्क इस खतरनाक बीमारी का सामना कर रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण एक बड़ा हथियार है।

Coronavirus News: 'अमेरिका को सच पता है फिर भी चीन को बदनाम करने की साजिश'

अफगानिस्‍तान पर तालिबान के सत्‍ता में आने के बाद अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडन बैकफुट पर हैं। संकटग्रस्‍त देश से सेना की जल्‍दबाजी में वापसी को लेकर उनकी आलोचना हो रही है तो उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि अफगानिस्‍तान से वापसी का काम 31 अगस्‍त तक पूरा कर लिया जाएगा।

आतंकवाद के खिलाफ तालिबान के एक्‍शन पर निर्भर होगी अफगानिस्‍तान की नई सरकार की वैधता : जो बाइडन

पंजाब में कांग्रेस के अंदर टकराव अभी थमा नहीं है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले नवजोत सिंह सिद्धू अब पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, लेकिन कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ सब कुछ ठीक नहीं है, वो ऐसे बयान देते हैं जो कैप्टन सरकार के साथ खुद अमरिंदर सिंह के लिए असहज हो जाते हैं।

क्या वास्तव में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोल चुके हैं विधायक, एक नजर

अफगानिस्तान में तालिबान का राज कायम हो जाने के बाद इस देश के साथ अपने हितों को सुरक्षित करने और आगे की रणनीति बनाने के लिए दुनिया के देश बैठकें कर रहे हैं।

तो क्या ETIM की चुनौती चीन को तालिबान के करीब ला रही, बैन की बात पर भी बीजिंग का नरम रुख 

इस समय देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप अब कम हुआ है। वैक्सीनेशन के 55 करोड़ से अधिक सिंगल या डबल डोज लगाए जा चुके हैं। इन सबके बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन की तरफ से भारत के लिए बड़ी खबर है। 

Endemic stage of covid: भारत में कोरोना वायरस एंडेमिक स्टेज में जा सकता है, क्या है इसका मतलब

इतिहास में 25 अगस्त की तारीख पर खेल जगत से जुड़ी तीन बड़ी घटनाएं दर्ज हैं। पहली घटना की बात करें तो 1957 में 25 अगस्त को ही भारत की पोलो टीम ने फ्रांस में खेली गई विश्व पोलो चैंपियनशिप में खिताबी विजय हासिल की थी। 

आज का इतिहास: 18 साल पहले मुंबई में कार में हुए विस्फोट, 50 से ज्यादा की मौत हुई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ विवादित बयान देने के सिलसिले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को रायगढ़ जिले में महाड मजिस्ट्रेट कोर्ट ने जमानत दे दी है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को मिली जमानत, CM उद्धव ठाकरे को थप्पड़ मारने की बात कही थी

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर