Khabar, 27 मई हिंदी समाचार बुलेटिन: दिनभर की बड़ी खबरें, यहां पढ़ें

Hindi Samachar, News, 27 मई 2020: देश में कोरोना संक्रमण के मामले डेढ़ लाख के पार हो गए हैं, जबकि इस घातक संक्रमण से अब तक 4300 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी खबरें-

Aaj ki taza khabar 27 may 2020 evening news bulletin in hindi national international india bollywood samachar khabar
27 मई हिंदी समाचार- पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें 

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले डेढ़ लाख के पार पहुंच गए हैं, जबकि 4300 से अधिक लोगों की अब तक इस घातक संक्रमण से जान जा चुकी है। कोरोना संकट के बीच देश भीषण गर्मी व लू का सामना भी कर रहा है, जहां कई हिस्‍सों में पारा 50 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। वहीं, नेपाल व चीन के साथ सीमा विवाद को लेकर आपसी तनाव अभी बरकरार है, पर दोनों देशों के रुख में विगत दिनों के मुकाबले नरमी देखी गई है। यहां पढ़ें आज दिन भर की बड़ी सुर्खियों के बारे में-

देश में नहीं थम रहा कोरोना का वार, संक्रमण के मामले डेढ़ लाख पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि बीते 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 6,387 नए मामले सामने आए और संक्रमण से 170 लोगों की मौत हुई। इसके साथ देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1,51,767 पर पहुंच गए तथा संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या 4,337 हो गई। पढ़ें पूरी खबर : 

चीन के सुर में आई नरमी, डोभाल-जयशंकर की भूमिका से भारत को मिली 'कूटनीतिक जीत'

लद्दाख में पिछले कुछ दिनों से जारी गतिरोध तोड़ने में एक बड़ी उम्मीद तब जगी जब चीन ने बुधवार को कहा कि सीमा पर 'शांति है और स्थिति नियंत्रण में है।' सीमा पर लगातार आक्रामक तेवर दिखा रहे चीन के सुर में अचानक आई नरमी ने सभी को हैरान कर दिया। दरअसल, चीन का यह 'हृदय परिवर्तन' यूं ही नहीं हुआ बल्कि भारत के जोरदार कूटनीतिक प्रयासों के चलते उसे अपनी जिद छोड़नी पड़ी। पढ़ें पूरी खबर : 

ढीले हुए नेपाल के तेवर, अपने नए नक्शे पर पहले बनाएगा 'आम सहमति'

अपने नए नक्शे से विवाद खड़ा करने वाले नेपाल के तेवर ढीले पड़ गए हैं। भारतीय क्षेत्र लिंपियाधुरा, कालापानी और लिपुलेख को अपने नए नक्शे में शामिल करने वाले नेपाल का कहना है कि इस मसले पर संसद में चर्चा के जरिए पहले 'आम सहमति' बनाई जाएगी और फिर इसके बाद संविधान में संशोधन किया जाएगा। जाहिर है कि भारत के कड़े तेवर के बाद नेपाल के सुर नरम पड़ गए हैं। पढ़ें पूरी खबर : 

मुंबई से आ रहीं 36 ट्रेनें और हमें पता ही नहीं, PM और गृह मंत्री मामले में दखल दें : ममता बनर्जी

प्रवासी मजदूरों के लिए रेलवे की तरफ से चलाई जा रहीं श्रमिक ट्रेनों को लेकर राज्यों ओर केंद्र सरकार के बीच समन्वय न होने की बात सामने आई है। अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस बात की शिकायत की है। ममता ने बुधवार को कहा कि मुंबई से 36 ट्रेनें कोलकाता आ रही हैं लेकिन उनकी सरकार को इस बात की जानकारी नहीं है। पढ़ें पूरी खबर : 

'ये भैया बताएं कि Covid-19 का वैक्सीन कब आएगा?', स्वास्थ्य विशेषज्ञ से राहुल गांधी का सवाल

कांग्रेस नेता राहुल गाधी ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 के बाद जीवन पूरी तरह बदलने वाला है जैसा कि अमेरिका में 9/11 के हमले के बाद हुआ। सबके जीवन में एक नए अध्याय की शुरुआत होगी। राहुल गांधी ने यह बात स्वास्थ्य विशेषज्ञों के साथ बातचीत में कही है। राहुल ने एक स्वास्थ्य विशेषज्ञ से कोविड-19 के बनने वाले टीके के ऊपर भी सवाल किया। पढ़ें पूरी खबर : 

कर्नाटक में 1 जून से खुल जायेंगे मंदिर, मस्जिद और चर्च, सीएम येदियुरप्पा का ऐलान

देश में जारी लॉकडाउन के बीच कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि 31 मई के बाद राज्य में मंदिर, मस्जिद और चर्च को खोला जाएगा गौरतलब है कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए देशभर के धार्मिक स्थल 24 मार्च से बंद हैं, येदियुरप्पा ने कहा कि लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने के बाद 1 जून से मंदिर, मस्जिद और चर्च को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। पढ़ें पूरी खबर : 

उबल रहा है पूरा उत्तर भारत, लोग गर्मी से बेहाल, ना छांव ना पानी दे पा रहे हैं सहारा

गर्मी की मौसम है और मई जून का महीना सबसे ज्यादा तमने वाला माना जाता है, इस बार भी वैसा ही है और सूरज से मानों आग बरस रही है, देश के हिस्से में गर्मी की मार है वहीं उत्तर भारत के कुछ राज्य गर्मी का कुछ ज्यादा ही सितम झेल रहे हैं, राजस्थान के चुरु की बात करें तो यहां पारा 50 डिग्री के पार चला गया। पढ़ें पूरी खबर : 


2022 तक टल सकता है आईसीसी टी20 विश्व कप, ICC कर सकता है ऐलान

कोरोना महामारी की वजह से क्रिकेट जगत की सभी गतिविधियां भी ठप्प हैं। आईपीएल पहले ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद सभी को इंतजार था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) आगामी टी20 विश्व कप को लेकर क्या फैसला लेगा। अब सूत्रों से खबर आ रही है कि टी20 विश्व कप को 2022 तक टाला जा सकता है। पढ़ें पूरी खबर : 

अनुष्‍का शर्मा के शो पर ह‍िंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप, बैन करने पर उठी मांग

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन में बनी वेब सीरिज पाताल लोक रिलीज होने के बाद से ही विवादों में फंसी हुई है। अब एक बार फिर ये मुसीबत में फंसती नजर आ रही है। जहां एक तरफ इसकी कहानी और एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है वहीं दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर फिल्म को बॉयकॉट करने की मांग उठ रही है। पढ़ें पूरी खबर : 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर