ताजा खबर : Taza Khabar, 28 जून, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 28 जून, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 28 जून (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 28 June 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 28 जून की बड़ी खबरें। 

Taza Khabar : राजस्थान के उदयपुर में नुपुर शर्मा का समर्थन करने पर युवक की हत्या कर दी गई है। वीडियो जारी कर दो लोगों ने जिम्मेदारी ली। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा देने से इनकार किया है। सूत्रों के मुताबिक, शिंदे गुट को फ्लोर टेस्ट में बहुमत साबित करने की चुनौती दी। कैबिनेट ने उद्धव ठाकरे पर भरोसा जताया है। दिल्ली में जेपी नड्डा से देवेंद्र फडणवीस मिले। महाराष्ट्र संकट को लेकर बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक की। उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों से भावुक अपील की कि मिल बैठकर रास्ता निकाल लेंगे, किसी के गलत कामों के झांसे में न आएं। सियासी संकट के बीच पहली बार मीडिया के सामने आए एकनाथ शिंदे और कहा कि जल्द मुंबई जाएंगे, जो भी फैसला होगा जल्द बताएंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि हमने महाराष्ट्र के राज्यपाल को एक पत्र दिया है और उनसे कहा है कि शिवसेना के 39 विधायक कह रहे हैं कि वे एनसीपी-कांग्रेस सरकार के साथ नहीं रहना चाहते हैं; यह दर्शाता है कि सरकार बहुमत खो चुकी है। मुख्यमंत्री को तुरंत फ्लोर टेस्ट के जरिए बहुमत साबित करने का निर्देश दें।

महाराष्ट्र: राज्यपाल से मिले BJP नेता देवेंद्र फडणवीस, बोले- सरकार अल्पमत में, फ्लोर टेस्ट हो, CM बहुमत सिद्ध करें

महाराष्ट्र में घटनाक्रम तेजी से बदल रहा है बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले इस्तीफा दे सकते हैं, ऐसा सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है। मंगलवार की रात ताजा घटनाक्रम में बीजेपी ने राजयपाल से मिलकर फ्लोर टेस्ट की मांग की है।

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे विधानसभा सत्र से पहले दे सकते हैं इस्तीफा!

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरने से 19 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों को बचाया गया है। राहत व बचाव कार्य जारी है। बता दें कि कल रात चार मंजिला इमारत गिर गई थी। 

मुंबई: कुर्ला में गिरी चार मंजिला इमारत, बचाव व राहत कार्य जारी, मरने वालों की संख्या 19 हुई

बेटी आलिया भट्ट के प्रेग्नेंट होने की खबर सुनने के बाद पिता महेश भट्ट बहुत खुश हैं। फिल्म मेकर ने रिएक्ट करते हुए यह कहा कि होने वाले बच्चे के अंदर आसाधारण जीन्स मौजूद होंगे।

आलिया भट्ट के प्रेग्नेंसी पर महेश भट्ट ने किया रिएक्ट, बोले- अपने आप में ही एक पूरा ब्रह्मांड होगा यह बच्चा

भारत और आयरलैंड की मंगलवार को दूसरे टी20 में भिड़ंत हुई। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और बड़ा स्कोर खड़ा किया। दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने ताबड़ोतड़ा अंदाज में बैटिंग की और टीम को 225/7 तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। 

दीपक हुड्डा ने शतक जमाकर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए दावा ठोका, लगाया रिकॉर्ड्स का अंबार

राजस्थान के उदयपुर में हुई घटना की आतंकी जांच की जाएगी। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम को राजस्थान के उदयपुर के लिए रवाना किया गया है। यहां 2 लोगों ने एक शख्स की काफी बेरहमी से हत्या की है। उसका सिर धड़ से अलग कर दिया। हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 

Udaipur Murder: एनआईए करेगी उदयपुर घटना की जांच, किसी आंतकी संगठन से जुड़े हो सकते हैं दोनों आरोपी

दिल्ली की एक अदालत ने एक हिंदू देवता के खिलाफ 2018 में एक ‘आपत्तिजनक ट्वीट’ करने से जुड़े मामले में ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर से पूछताछ के लिए हिरासत की अवधि मंगलवार को चार दिन के लिए बढ़ा दी। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवरिया ने दिल्ली पुलिस और आरोपी की दलीलें सुनने के बाद आदेश सुनाया।

मोहम्मद जुबैर की पुलिस हिरासत 4 दिन बढ़ाई गई, दिल्ली पुलिस ने अदालत में रखी ये दलील

इस साल अमरनाथ यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को अधिक खतरा होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षा बलों ने सुरक्षा की अभूतपूर्व व्यवस्था की है मीडिया रिपोर्टों के आधार पर बताया जा रहा है कि यात्रा के दौरान आतंकवादियों द्वारा हमला किए जाने की विश्वसनीय सूचना मिलने के मद्देनजर इस बार पहले से तीन से चार गुना अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जा रही है।

Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए इस बार 4 गुना अधिक सुरक्षाकर्मी तैनात, देखें Ground Report Video

राजस्थान में उदयपुर जिले के धानमंडी थानाक्षेत्र में एक युवक की दिनदहाड़े धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो में 2 बदमाश धारदार हथियार के साथ दिखाई दे रहे हैं।

Udaipur murder: राजसमंद से गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी, ओवैसी ने कहा- ऐसी हत्या को कोई डिफेंड नहीं कर सकता

राजस्थान के उदयपुर में 2 युवकों ने एक युवक की बेरहमी से हत्या कर दी है। इसके बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई है। लोगों में काफी गुस्सा है वो प्रदर्शन कर रहे हैं। इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

उदयपुर में युवक की बेरहमी से हत्या, लोगों में गुस्सा, सड़कों पर किया प्रदर्शन, इंटरनेट बंद किया गया

महाराष्ट्र का सियासी संकट अब ऐसे मोड़ पर पहुंच चुका है, जहां पर सबकी निगाहें महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी पर टिक गई हैं। क्योंकि आने वाले दिनों में उनकी भूमिका बेहद अहम होने वाली है।

महाराष्ट्र में अब राज्यपाल की भूमिका अहम, जानें उनके पास क्या है अधिकार

अमेरिकन एक्ट्रेस मैरी मारा का निधन हो गया है। 61 साल की मैरी मारा का शव नदी के पास बरामद हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मैरी की मृत्यु डूबने के कारण हुई है। हालांकि, पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है।    

61 साल की एक्ट्रेस की डूबने से मौत, संदिग्ध हालत में नदी के पास मिला शव

राजस्थान के उदयपुर के मालदास गली इलाके में आज दो लोगों ने एक व्यक्ति की हत्या कर दी। दोनों लोगों ने सिर काटे जाने की शेखी बघारते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना का वीडियो शेयर न करने की अपील की है।

राजस्थान: उदयपुर में 2 युवकों ने की युवक की दिनदहाड़े हत्या, वीडियो वायरल, मुख्यमंत्री ने की वीडियो शेयर न करने की अपील

अरबपति मुकेश अंबानी ने दूरसंचार सेवा कंपनी रिलायंस जियो के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। मार्केट रेगुलेटरी सेबी (SEBI) को दी गई जानकारी में कंपनी ने बताया कि मुकेश अंबानी का इस्तीफा 27 जून 2022 को बाजार बंद होने के बाद से मान्य हो गया है। 

मुकेश अंबानी ने निदेशक पद से दिया इस्तीफा, आकाश अंबानी रिलांयस जियो के चेयरमैन नियुक्त

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले ने महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति पर कहा है कि एकनाथ शिंदे के पास 144 की बहुमत संख्या नहीं है। मैंने जो सुना है, उनके पास केवल 50 हैं, इसलिए यह नहीं कहा जा सकता है कि उनके पास बहुमत है। उन्होंने कहा कि एनसीपी (एकनाथ शिंदे गुट से) के खिलाफ बोलने वाले कभी एनसीपी में थे। 

Maharashtra: सुप्रिया सुले ने कहा- एकनाथ शिंदे के पास बहुमत संख्या नहीं, मुझे CM उद्धव ठाकरे पर बहुत गर्व है

Intel India द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता में सड़क सुरक्षा पर बात करते हुए केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने कुछ वाहन निर्माताओं को लेकर एक बात कही. उन्होंने कहा जो कार विदेशों में सुरक्षित है, वहीं भारत में कम सेफ्टी रेटिंग क्यों ला रही है.

कुछ वाहन निर्माताओं के डबल स्टैंडर्ड पर भड़के गडकरी, कहा भारतीयों की जान कीमती नहीं

रांची से 22 छात्रों को लेकर जा रही एक बस मंगलवार को सिक्किम में गंगटोक के पास रानीपूल के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। झारखंड के रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज के छात्र गंगटोक के शैक्षिक दौरे पर थे। इसी दौरान उनका एक्सीडेंट हो गया। छात्र रांची जाते समय पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी लौट रहे थे, तभी उनकी बस रानीपूल थाना क्षेत्र के 7वें माइल पर पलट गई।

रांची के 22 छात्रों को लेकर जा रही बस सिक्किम में पलटी, CM हेमंत सोरेन ने दिया अपडेट

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने गुवाहाटी में डेरा डाले हुए शिवसेना के बागी विधायकों से  अपील की है। इसमें उन्होंने कहा है कि आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं। आपके बारे में हर दिन नई जानकारी सामने आ रही है, आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं। आप अभी भी शिवसेना में हैं। आप में से कुछ विधायकों के परिवार वालों ने भी मुझसे संपर्क किया है और अपनी भावनाओं से मुझे अवगत कराया है।

उद्धव ठाकरे की बागी विधायकों से भावुक अपील- मुझे अभी भी आपकी चिंता, साथ बैठकर रास्ता निकालेंगे

बिग बॉस सीजन 16 के कंटेस्टेंट्स के नाम सामने आ रहे हैं। ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक कसौटी जिंदगी 2 की एक्ट्रेस सोनिया अयोध्या शो का हिस्सा बन सकती हैं। जानिए कौन हैं सोनिया अयोध्या...

कसौटी जिंदगी की 2 की विलेन हो सकती हैं बिग बॉस 16 की पहली कंटेस्टेंट, जानिए कौन हैं सोनिया अयोध्या

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी 12 मई 2018 को पटना में शाही अंदाज में धूमधाम से हुई थी मगर शादी के कुछ महीनों बाद ही पति-पत्नी का मामला कोर्ट जा पहुंचा था जिसमें लंबी प्रक्रिया के बाद ऐश्वर्या के तलाक से जुड़ा मामला अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच गया है और आज दोनों के बीच आखिरी काउंसलिंग होनी है।

तेज प्रताप और ऐश्‍वर्या के तलाक पर आ सकता है फैसला, आज आखिरी काउंसलिंग, क्या जुदा हो जाएंगी राहें!

इन दिनों कनाडा में कपिल शर्मा अपनी पूरी टीम के साथ काफी अच्छा समय बिता रहे हैं। हाल ही में कपिल शर्मा ने अपनी पूरी टीम के साथ कनाडा के वैंकूवर में एक लाइव शो के दौरान परफॉर्म किया था। कपिल शर्मा को लाइव परफॉर्म करता देखने के लिए स्टेडियम दर्शकों से पूरा भर गया था।

लाइव शो के दौरान पत्नी गिन्नी चतरथ को ताना मारते नजर आए कपिल शर्मा, बाद में कॉमेडियन ने मांगी माफी

जमीन घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत को मंगलवार को पेश करने के समन जारी किया था। लेकिन वो जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। संजय राउत के वकीलों ने अलीबाग में पूर्व कार्यक्रम का हवाला देते हुए समय की मांग की।

शिवसेना के इतने नेता ईडी के रडार पर , संजय राउत अकेले नहीं

अभी तक महाराष्ट्र (Maharashtra) के सियासी खेल में पीछे से शामिल भाजपा (BJP), अब फ्रंट पर आकर अपने दांव पेच चल सकती है। यह सियासी मोड़ महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक संकट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आया है। 

महाराष्ट्र में अब फ्रंट पर आएगी भाजपा ! अगले 10 दिन उद्धव ठाकरे लिए बेहद अहम

भारत की समृद्ध संस्कृति एवं विरासत को दुनिया को परिचित कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अवसरों का भरपूर इस्तेमाल करते हैं। जी-7 समिट में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी गए पीएम ने वहां दुनिया के राष्ट्रध्यक्षों को सांस्कृतिक अहमियत रखने वाली अमूल्य उपहार भेंट किए।

G-7 के नेताओं को PM मोदी ने भेंट किए नायाब तोहफे, भारत के समृद्ध शिल्प का नमूना हैं ये उपहार  

संजय राउत, शिवसेना के मुखर प्रवक्ता हैं। इस समय सीएम उद्धव ठाकरे के रक्षा कवच बने हुए हैं। वो शिवसेवा के बागी विधायकों पर बयान पर बयान भी दे रहे हैं। सोमवार को उन्होंने बागी विधायकों को लेकर दे दिया ऐसा बयान कि एक बार फिर राज्य में भड़क गई सियासत।

बागियों पर एक बार फिर संजय राउत का निशाना, जहालत एक किस्म की मौत होती है

महाराष्ट्र की राजनीति में उथल-पुथल मचा हुआ है। शिवसेना की बगावत का मामला सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच चुका है। कोर्ट में सोमवार को शिवसेना विवाद पर सुनवाई हुई। 

Maharashtra Crisis: राज्यपाल कोश्यारी ने उद्धव सरकार से मांगी रिपोर्ट- बताएं 3 दिनों में कौन-कौन से फैसले लिए

पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन सत्ता से बेदखल होने के बाद से ही पाकिस्तान तहरीक एक इंसाफ (PTI) के मुखिया इमरान खान चुनावी मोड में हैं।

Imran Khan : 'टाइगर फोर्स' से चुनावी लड़ाई लड़ने की तैयारी में इमरान खान, पाक में होने हैं उप चुनाव  

अमेरिका के टेक्सास राज्य के सैन एंटोनियो में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में कम से कम 40 लोग मृत पाए गए हैं। समाचार एजेंसी एएफपी ने अमेरिका रिपोर्टों के हवाले से यह खबर दी है।

Migrant Deaths in Texas : अमेरिका के टेक्सास में बड़ी घटना, ट्रक में मृत मिले 40 प्रवासी, मानव तस्करी की आशंका 

महाराष्ट्र में सियासी संकट बरकरार है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में शिंदे कैंप को 11 जुलाई तक राहत मिल गई। बता दें कि शिंदे कैंप के 16 विधायकों पर अयोग्यता की तलवार लटक रही थी। 

फ्लोर टेस्ट से पहले नैतिकता का टेस्ट करें बागी, आदित्य ठाकरे का तंज और निशाना

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरी है। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका है।  राहत बचाव कार्य जारी है। एनडीआरएफ के मुताबिक 1 और शख्स को बचा लिया गया। उप कमांडेंट आशीष कुमार का कहना है कि अभी भी कितने लोग फंसे हुए हैं, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। 

मुंबई के कुर्ला में चार मंजिला इमारत गिरी, राहत बचाव कार्य जारी

यूक्रेन संकट को खत्म करने के लिए भारत आधिकारिक रूप से कई बार अपना रुख स्पष्ट कर चुका है। जी-7 की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस-यूक्रेन विवाद का हल निकालने को लेकर एक बार फिर भारत का रुख स्पष्ट किया है।

यूक्रेन संकट पर PM मोदी ने फिर स्पष्ट किया रुख, वैश्विक मुद्दों पर दुनिया ने भारत को गंभीरता से सुना 

भारत में रेलों के परिचालन में कई अहम फैक्टर काम करते हैं वहीं कई अन्य वजहों से भी ट्रेनों के संचालन पर फर्क पड़ता है, गौर हो कि देश में बड़ी संख्‍या में लोग रोजाना ट्रेनों में सफर करते हैं।

IRCTC Trains Cancelled List, 28 जून : ट्रेन से करना है सफर तो यात्रा से पहले देख लें कैंसिल ट्रेनों की लिस्‍ट

स्काईमेट वेदर के उपाध्यक्ष (जलवायु परिवर्तन और मौसम विज्ञान) महेश पलावत के अनुसार जुलाई के पहले सप्ताह में भारी बारिश से बरसात की कमी दूर होने और गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। दिल्ली में 29 जून से फिर से बारिश होगी। 

Weather Today, 28 June: दिल्ली समेत कई राज्यों में मानसून के लिए बनीं अनुकूल परिस्थितियां, आज यहां-यहां हो सकती है बारिश

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर