आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 31 मई, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

आज की ताजा खबर (Aaj ki Taza Khabar), 31 मई, 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 31 मई (मंगलवार) की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 31 May 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 31 मई की बड़ी खबरें। 

Aaj ki Taza Khabar: कोर्ट ने दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को 9 जून तक ED हिरासत में भेज दिया है। उनकी मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तारी हुई है। मानसा के पैतृक गांव में सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार हुआ। हजारों लोगों ने नम आखों से आखिरी विदाई दी। ज्ञानवापी के सर्वे सबूत वापस लेने से कोर्ट का इनकार। हिंदू पक्ष ने सीलबंद लिफाफे में रिपोर्ट दी थी। 4 जुलाई को अगली सुनवाई होगी। शिमला से पीएम मोदी ने किसानों को बड़ी सौगात दी। 10 करोड़ किसानों के खातों में 21 हजार करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने गोपालपुर हाई स्कूल में  फायरिंग की। महिला टीचर की गोली मारकर हत्या की। टीचर रजनी बाला की हत्या पर फारूख अब्दुल्ला का विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि सब मरेंगे। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कुतुब मीनार के बाद अब एक और ASI संरक्षित साइट चारमीनार विवाद में है। कांग्रेस अल्पसंख्यक नेता तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी (TPCC) सचिव रशीद खान ने साइट को नमाज के लिए खोलने की अनुमति देने की अपील की है। इसके लिए उन्होंने एक हस्ताक्षर अभियान भी चलाया। दो दशक पहले एएसआई ने मुस्लिमों को उस जगह पर नमाज अदा करने से रोक दिया था। 

चारमीनार में स्थित मस्जिद में मिले नमाज की अनुमति, कांग्रेस नेता ने चलाया हस्ताक्षर अभियान, केंद्र-राज्य सरकारों से की अपील

बॉलीवुड सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ उर्फ के.के का निधन हो गया है। 52 साल के के.के.ने आज कोलकाता नजरूल मंच में एक कॉलेज इवेंट में परफॉर्म किया था। इसके बाद वह होटल जा रहे थे, जहां वह बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। 

बॉलीवुड सिंगर के.के का निधन

सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज से पहले अक्षय कुमार और डायरेक्टर डॉ. चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने ज्ञानवापी परिसर के वीडियो और इस विवाद पर अपनी राय रखी है। जानिए क्या बोले अक्षय कुमार

Akshay Kumar on Gyanvapi: 'देखने में तो शिवलिंग ही लगते हैं', जानिए ज्ञानवापी के वीडियो पर क्या बोले अक्षय कुमार

पटना में बीजेपी के पूर्व विधायक चितरंजन शर्मा के सगे दो भाईयों को अपराधियों ने गोली मार दी, इस घटना में एक की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि दूसरा गंभीर रुप से घायल है। दूसरे को गंभीर हालत में इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Patna Murder: बिहार की राजधानी पटना में  बीजेपी के पूर्व विधायक के दो भाइयों को मारी गोली, एक की मौत

केरल हाई कोर्ट ने 31 मई को एक लेस्बिनय कपल को एक साथ रहने की अनुमति दी। उन्हें उनके माता-पिता ने अलग कर दिया था। यह आदेश आदिला नसरीन द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई के बाद जारी किया गया। आदिला नसरीन ने कहा कि उन्हें और उनकी साथी फातिमा नूरा को उनके परिवारों द्वारा शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया था। 

केरल हाई कोर्ट ने लेस्बियन कपल को साथ रहने की अनुमति दी, परिवारों ने किया था प्रताड़ित

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद एक अन्य पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख ने सुरक्षा की मांग की। सिंगर का कहना है कि उन्हें जान से मारने की धमकी मिल रही है।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाबी सिंगर मनकीरत औलख को मिली धमकी, पंजाब सरकार से मांगी सुरक्षा

पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला को हमलावरों ने लगभग 25 गोलियां मारी थीं और उनके शरीर पर बारूद भी मिला। सूत्रों ने पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट का हवाला देते हुए ये जानकारी दी है। 

सिद्धू मूसेवाला को हमलावरों ने 25 गोलियां मारीं, बॉडी पर मिला बारूद, पास से किया हमला; पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा

अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज तीन जून को थिएटर पर रिलीज होगी। Times Now Navbharat के शो 'सवाल पब्लिक का' में अक्षय कुमार ने हर विषय पर खुलकर बात की है।

Exclusive: अक्षय कुमार का इतिहास पर सवाल, बोले - 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर चार लाइन, मुगलों पर पूरी किताब क्यों?'

हनुमान जी के जन्म स्थान को लेकर जारी विवाद के बीच नासिक में हो रही धर्म संसद बेनतीजा ठप हो गई है। यहां संतों के दो गुटों में जमकर बहस हुई और मामला इस कदर बढ़ा कि एक संत ने वहां रखे पत्रकारों के माइक से आयोजक पर हमला करने का प्रयास किया। 
नासिक में चल रहे साधु संतों के शास्त्रार्थ में हंगामा, महंत सुधीरदास ने मारने के लिए उठाया माइक-Video

ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे का वीडियो लीक होने पर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने आपत्ति जाहिर की है। उन्होंने इसे कोर्ट के आदेश की अवहेलना बताते हुए कहा है कि वीडियो फर्जी भी हो सकता है। सांसद ओवैसी ने कहा है कि यदि यह वीडियो सच भी है तो ज्ञानवापी मस्जिद थी, है और रहेगी।

असदुद्दीन ओवैसी ने दोहराया- वीडियो सच भी है तो ज्ञानवापी मस्जिद थी, है और रहेगी

क्रिसिल द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार सेवा क्षेत्र के तहत 30 प्रमुख सेवाओं में 14 सेवाएं अभी भी रेड निशान पर हैं। यानी सामान्य स्तर की तुलना में इन सेवाओं की महंगाई दर सबसे ज्यादा है।

केवल खाने-पीने नहीं आपकी लाइफ स्टाइल पर भी महंगाई का असर, रेड निशान ऐसे काट रहा है जेब

ज्ञानवापी के नए और एक्सक्लूसिव वीडियो पर TIMES NOW नवभारत की एक्सक्लूसिव कवरेज लगातार जारी है। ज्ञानवापी परिसर के अंदर का वीडियो आपने इससे पहले कहीं नहीं देखा होगा। इस वीडियो में वजूखाने में मौजूद आकृति को साफ-साफ देखा जा सकता है। इस वीडियो में नंदी और वजूखाना एक साथ और एक सीध में दिख रहे हैं। 

Gyanvapi: मस्जिद कमेटी के महासचिव SM यासीन का बड़ा दावा- एक शख्स कुरेदता था, एक जगह श्री राम लिख दिया

महिला पाकिस्तान के बहावलनगर की रहने वाली है, जिसका आरोप है कि उसके पांच मरला घर पर भू-माफिया का कब्जा है और वह पिछले 35 वर्षो से कानूनी लड़ाई लड़ रही है, मगर उसे अभी तक न्याय नहीं मिल पाया है।

Pakistan: न्याय की तलाश में पाकिस्तानी महिला जज से बोली- मामला नहीं सुलझ रहा तो मुझे वापस भारत भेज दें

लॉक अप के विनर मुनव्वर फारूकी खतरों के खिलाड़ी 12 का हिस्सा होने वाले थे। हालांकि, जब सभी कंटेस्टेंट्स शो की शूटिंग के लिए केप टाउन रवाना हुए थे तब एयरपोर्ट में मुनव्वर नजर नहीं आए थे।

Khatron Ke Khiladi 12 का हिस्सा बनने केप टाउन जाएंगे मुनव्वर फारूकी, सुलझ गई पासपोर्ट से जुड़ी समस्या

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि हम कट्टर देशभक्त हैं, सिर काट सकते हैं लेकिन देश के साथ कभी विश्वासघात नहीं कर सकते।

सत्येंद्र जैन का बचाव करते हुए बहुत बड़े-बड़े दावे कर गए केजरीवाल- सर कटा सकते हैं लेकिन भ्रष्टाचार नहीं करेंगे

अभी तक की जानकारी के मुताबिक दावा किया जा रहा है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश दिल्ली की तिहाड़ जेल में रची गई, बतााया जा रहा है कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने वर्चुअल कॉन्टैक्ट नंबर से कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ से कई बार बात की थी।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लारेंस विश्ननोई का नाम आने पर अभिनेता सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ी

हिमाचल प्रदेश के शिमला में एक महिला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पेंटिंग दी, जिसे लेकर पीएम मोदी काफी खुश हुए। ये पेंटिंग उनकी मां हीरा बेन की थी। इसका वीडियो भी सामने आया है।

शिमला में महिला ने PM मोदी को दिया स्पेशल गिफ्ट, पूछ लिया ये सवाल, देखें VIDEO

मनी लॉन्ड्रिंग केस में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। ईडी ने अदालत से अपील की कि सत्येंद्र जैन को पूछताछ के लिए रिमांड पर दिया जाए। अदालत ने 9 जून तक रिमांड पर भेज दिया

मनी लॉन्ड्रिंग केस में हुई दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की पेशी, कोर्ट में 9 जून तक ED की कस्टडी में भेजा

गायक सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव मूसा में किया गया। मूसेवाला की अंतिम यात्रा उनके पंसदीदा 5911 ट्रैक्टर पर निकाली गई। सिद्धू मूसेवाला के आखिरी दर्शन के लिए फैंस उमड़े रहे। दूर-दूर से उनके प्रशंसक गांव पहुंचे और पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

Sidhu Moosewala Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धू मूसेवाला, कड़ी सुरक्षा के बीच पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की विधानसभा में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव और राहुल गांधी में ज्यादा अंतर नहीं है।

बच्चे ने अखिलेश को बताया था राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ ने कहा- दोनों में ज्यादा अंतर नहीं

उत्तर प्रदेश में उरई के संत मत्स्येंद्र गोस्वामी ताजमहल के टॉयलेट के पास से भगवान की तस्वीर हटाने की मांग की उन्होंने कहा कि तीन दिन में नहीं हटीं तो वह खुद हटा देंगे। बताया जा रहा है कि संत मत्स्येंद्र गोस्वामी करीब 1 हफ्ते पहले भी ताजमहल आए थे और प्रशासन को इसके लिए चेतावनी देकर गए थे।

Taj mahal: संत मत्स्येंद्र गोस्वामी का ऐलान ताजमहल में टॉयलेट के पास गैलरी से 'भगवान की तस्वीर' हटा लें नहीं तो तीन दिन में हटा देंगे

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म का फैन्स को बेसब्री से इंतजार है। ये फिल्म एक लंबे समय से बन रही है। रियल लाइफ में तो फिल्म की रिलीज से पहले रणबीर और आलिया कपल बन गए, अब ये जोड़ी जल्द ही पर्दे पर दिखेगी। आज से ठीक 100 दिन बाद। दरअसल ब्रह्मास्त्र पार्ट वन की रिलीज डेट 9 सितंबर 2022 है।

Brahmāstra Movie Trailer: ब्रह्मास्त्र का टीजर शानदार, जानें कब आएगा रणबीर कपूर-आलिया भट्ट की मूवी का ट्रेलर

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद जिस तरह खुलेआम गैंगस्टर एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। उससे तो बॉलीवुड का वह दौर बरबस याद आ जाता है, जब अंडर वर्ल्ड के आगे पुलिस बेबस नजर आती थी। 

Sidhu Moose Wala Murder:कबड्डी, गायक और गैंगस्टर, जानें 'गैंग्स ऑफ पंजाब' का खेल

प्रधानमंत्री श्री शिमला में 'पीएम किसान सम्मान निधि' की 11वीं किस्त जारी करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कुछ खास बातें कहीं। आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है।

शिमला में बोले पीएम नरेंद्र मोदी,2014 के बाद देश समृद्ध और सुरक्षित हुआ

वाराणसी की जिला अदालत को ओर से ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे की रिपोर्ट हिंदू और मुस्लिम दोनों पक्षों को सौंप दी गई है। अब सर्वे के वीडियो एवं तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Gyanvapi case : सर्वे वीडियो पर अश्विनी उपाध्याय बोले- 'मुस्लिम पक्ष मंदिर में बैठकर नमाज पढ़ रहा है'

जम्मू कश्मीर के कुलगाम में टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है। आतंकियों ने महिला शिक्षक रजनी की हत्या कर दी है। वो पीएम पैकेज के तहत काम कर रही थीं और कुलगाम के गोपालपोरा में तैनात थीं। 

कुलगाम में आतंकियों ने महिला शिक्षक की हत्या की, एक और टारगेट किलिंग

ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे की रिपोर्ट सोमवार को बाहर आ गई। सर्वे के वीडियो एवं तस्वीरें वायरल हैं। हिंदू पक्ष के लोगों का कहना है कि वीडियो से मस्जिद की असलियत सामने आ गई है और यह साफ हो गया है कि मंदिर को तोड़कर मस्जिद का निर्माण कराया गया।

ज्ञानवापी सर्वे का नया VIDEO, स्वामी जितेंद्रानंद सरस्वती बोले-चीख-चीखकर गवाही दे रहे मंदिर के प्रतीक

पैंथर्स पार्टी के संस्थापक प्रोफेसर भीम सिंह का 80 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। पिछले कुछ दिनों से वो बीमार थे। भीम सिंह का जन्म 17 अगस्त 1941 को हुआ था। वह जम्मू और कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (JKNPP) के संस्थापक और अध्यक्ष थे। 

पैंथर्स पार्टी से संस्थापक प्रोफेसर भीम सिंह का निधन, कुछ दिनों से थे बीमार

पंजाबी सिंगर एवं रैपर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को मानसा जिले में हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर हत्या कर दी। सोशल मीडिया पर इस हत्या की जिम्मेदारी कथित रूप से कनाडा में रहने वाले गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने ली।

Goldi Brar : कौन है गोल्डी बराड़? सिद्धू मूसेवाला की हत्या से क्या है कनेक्शन

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान क्या पाखंड करते हैं। क्या वो सिर्फ अपने फायदे के लिए ओछी बाते करते हैं। दरअसल इस तरह का आरोप पीएम शहबाज शरीफ ने लगाया है।

पाखंडी हैं इमरान खान, लीक वार्ता का हवाला दे पीएम शहबाज शरीफ ने साधा निशाना

सिद्धू मूसेवाला की हत्या एक बड़ी साजिश का हिस्सा लग रही है। इस हत्याकांड के तार कनाडा से लेकर दिल्ली के तिहाड़ जेल तक जुड़ते दिख रहे हैं। जांच आगे बढ़ने के साथ-साथ कई कहानियां निकलकर सामने आ रही हैं।

बड़ी साजिश का हिस्सा है सिद्धू मूसेवाला की हत्या, सामने आया कनाडा से लेकर तिहाड़ जेल का कनेक्शन

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। पुलिस का कहना है कि इन आतंकियों के पास से दो एक-47 राइफल सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद  हुए। 

Awantipora encounter : अवंतीपोरा मुठभेड़ में 2 आतंकवादी ढेर,  AK 47 बरामद   

मनी लॉन्ड्रिंग में केस में लंबी जांच के बाद दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। इस गिरफ्तारी के बाद सियासी तौर पर आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच तल्खी बढ़ गई है। 

सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी- हिमाचल चुनाव में क्या है कनेक्शन, मनीष सिसोदिया के आरोप को समझें

साल के पांचवें महीने का अंतिम दिन बहुत सी घटनाओं के साथ इतिहास में दर्ज है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण घटना भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के झंडे को अंगीकार किया जाना भी शामिल है।

आज का इतिहास, 31 मई: पाकिस्तान के क्वेटा शहर में भीषण भूकंप से 50 हजार से अधिक लोगों की मौत

इसके तहत 31 मई से 14 जून तक चलाए जाने वाले अभियान में सरकार और भाजपा मोदी सरकार की उपलब्धियों के सहारे किसानों, युवाओं, अनुसूचित जाति, पिछड़ों और महिलाओं के बीच पहुंचेगी, प्रत्येक जिले में एक सभा आयोजित कर माहौल तैयार करने की शुरुआत करेगी।

BJP Mission 2024: अब मिशन 2024 पर जुटेगी सरकार और BJP, मोदी सरकार के 8 साल पूरे

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर