ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 फरवरी, 2022 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर (Taza Khabar), 7 फरवरी 2022 और बड़ी खबरें: यहां पढ़िए हिंदी समाचार, देश-दुनिया के मुख्य हिंदी समाचार जो सुर्खियों में हैं, पढ़ें 7 फरवरी सोमवार की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :

Aaj ki taza khabar 7 February 2022 latest news in hindi aaj ka hindi samachar live news updates
आज की ताजा खबर : Aaj Ki Taza Khabar, 7 फरवरी की बड़ी खबरें। 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले पर राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने बयान देते हुए कहा कि ओवैसी का प्लान पहले से तय नहीं था। राज्य सरकार ने तुरंत कार्रवाई की। उन्होंने ओवैसी से सुरक्षा लेने की अपील की। वहीं मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि पिछली सरकारों का विकास सिर्फ कब्रिस्तान तक सीमित था, जिसकी जैसी सोच वैसा ही काम करेगा। अब किसी में दंगा करने की हिम्मत नहीं है। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम कुछ इस प्रकार हैं-

कोविड महामारी जैसी आपात स्थितियों से निपटने के लिए स्थापित किए गए पीएम केयर्स फंड में वित्त वर्ष 2020-21 में कोष लगभग तीन गुना बढ़कर 10,990 करोड़ रुपए हो गया, जबकि वितरण बढ़कर 3,976 करोड़ हो गया है। ताजा ऑडिट विवरण से जानकारी सामने आई है। 

2020-21 में 3 गुना बढ़ी PM Cares फंड की राशि, जानें कहां और कितना हुआ खर्च, ऐसी है ऑडिट रिपोर्ट

विवादित सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर Hyundai मोटर इंडिया के बाद अब केएफसी  भी अब सवालों के घेरे में आ गया है और उसके खिलाफ जबर्दस्त विरोध किया जा रहा है। केएफसी के पाकिस्तान ट्विटर हैंडल से भी कश्मीर को लेकर एक ऐसा ट्वीट हुआ, जिससे भारतीयों की भावनाएं आहत हो रही हैं।

पहले हुंडई कंपनी अब KFC Pakistan ने कश्मीर को लेकर किया विवादित पोस्ट,सोशल मीडिया पर शुरू हुआ Boycott KFC Trend

'लालू की रसोई' नाम से देश के कई शहरों में रेस्टोरेंट खोले जाएंगे इसके लिए लोगों को फ्रेंचाइजी दी जाएगी कोई भी व्यक्ति इसकी फ्रेंचाइजी ले सकता है।

तेजप्रताप यादव अब देश भर में खोलने जा रहे हैं रेस्टोरेंट, आएगी एकदम गांव की याद!

आज ही के दिन 1999 में अनिल कुंबले ने वो कमाल कर दिखाया था जो आज तक भारतीय क्रिकेट इतिहास में कोई नहीं कर सका। पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली में खेले गए टेस्ट मैच की एक पारी में 10 विकेट लेने का वो कमाल आज भी फैंस नहीं भूले होंगे।

'अनिल भाई आप बहुत लालची हो'..हरभजन सिंह ने बेहद खास दिन पर कुंबले को लेकर किया ये ट्वीट

देश में बढ़ रही महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में इस पर जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष ने यहां महंगाई का मुद्दा उठाया है, अच्छा रहता कि उनकी सरकार के सत्ता में रहते हुए वह महंगाई के मामले को उठाते ।

महंगाई को लेकर कांग्रेस पर ही बरस पड़े PM मोदी, नेहरू से लेकर चिदंबरम तक के बयानों का जिक्र कर किया बचाव

लोकसभा में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर तीखे शब्द बाण छोड़े हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के DNA में विभाजनकारी मानसिकता है। महंगाई से लेकर कई मुद्दों पर पीएम मोदी ने कांग्रेस को जवाब दिया।

क्या कांग्रेस सिर्फ टुकड़े-टुकड़े गैंग की लीडर है? मोदी ने राष्ट्र-रोजगार हर मुद्दे पर जवाब दिया, राहुल कहां थे?

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों की गहमा-गहमी के बीच एक खबर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है और वो भी एक तथाकथित लेडी डॉन के नाम से, यूपी पुलिस इसे लेकर अलर्ट हो गई है और इसकी जांच की जा रही है।

CM योगी आदित्यनाथ को ट्विटर पर जान से मारने की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच, इस लेडी डॉन का नाम आ रहा सामने!

केंद्रीय एजेंसियां दाऊद इब्राहिम और उसकी डी-कंपनी की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं। एजेंसियों ने अपनी छानबीन में पाया गया है कि वो विभिन्न धार्मिक समूहों के बीच तनाव और दरार पैदा करने की कोशिशें कर रहे हैं।

Dawood Ibrahim पर फिर से शिकंजा कसने की तैयारी, NIA ने भगोड़े दाऊद इब्राहीम और उसकी D-कंपनी पर लगाया गया UAPA

बीजेपी सांसद छेदी पासवान ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार सीएम बनने के लिए अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से हाथ मिला सकते हैं।

CM पद के लिए दाऊद इब्राहिम से हाथ मिला सकते हैं नीतीश कुमार: BJP MP

राज्य की करीब 40 फीसदी सीटों वाले पूर्वांचल में सत्ता की बिसात बिछ गई है। भाजपा ने जहां ज्यादातर पुराने चेहरों पर दांव लगाकर सोशल इंजीनियरिंग की कोशिश की है, वहीं समाजवादी पार्टी ने भाजपा के 2017 के साथियों को तोड़कर, उसे ओबीसी और ब्राह्मण विरोधी साबित करने का दांव खेला है।

पूर्वांचल में बिछ गई सत्ता की बिसात,भाजपा और सपा गठबंधन ने ब्राह्मण,ओबीसी पर क्या खेला है दांव

रीट पेपर लीक मामले में राजस्‍थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत रीट लेवल 2 परीक्षा निरस्‍त करने और इसके दोबारा आयोजन की बात कही है।

राजस्‍थान के सीएम ने लिया बड़ा फैसला, रीट लेवल 2 एग्‍जाम किए निरस्‍त, दोबारा होगी परीक्षा

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में 4 विकेट लेने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने खुलास किया है कि कप्तान रोहित शर्मा की एक सलाह उनके काम आ गई।

पहले वनडे में 4 विकेट लेने वाले चहल का खुलासा- इस धुरंधर की सलाह मेरे काम आ गई

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने 24 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की, सपा की नई लिस्ट में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भी प्रत्याशी का ऐलान किया गया है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दिवंगत उपेंद्र शुक्ला की पत्नी शुभावती शुक्ला को टिकट दिया है।

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सपा की नई लिस्ट आई सामने, योगी के खिलाफ ये हैं उम्मीदवार

आईपीएल 2022 की नीलामी में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। इस बार की मेगा नीलामी में कौन से भारतीय खिलाड़ी सर्वाधिक कमा सकते हैं, आकाश चोपड़ा ने इसकी भविष्यवाणी की है।

आकाश चोपड़ा का दावा- IPL नीलामी में ये परिवार होने वाला है मालामाल, इन भारतीय खिलाड़ियों का लगेगा 'जैकपॉट'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब दिया। इस दौरान वो कांग्रेस पर लगातार हमलावर बने रहे। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर अहंकारी होने का आरोप लगाया।

संसद में PM मोदी ने पढ़ी शायरी, चार लाइनों में कांग्रेस को ऐसे दिखाया 'आईना'

गृह मंत्री अमित शाह ने एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी से केंद्रीय सुरक्षा कवर लेने का अनुरोध किया है। इस पर ओवैसी ने कहा है कि मुझे अपने चारों ओर हथियार वाले लोग पसंद नहीं हैं, मैं एक स्वतंत्र पक्षी हूं।

अमित शाह ने कहा सुरक्षा स्वीकारें ओवैसी, AIMIM नेता ने कहा- मेरी कीमत CAA प्रोटेस्ट में मारे गए 22 लोगों से ज्यादा नहीं

सुप्रीम कोर्ट ने नोएडा में सुपरटेक एमेराल्ड कोर्ट के दो 40 मंजिला टावरों को दो हफ्तों में गिराने का निर्देश दिया है, नोएडा में बने ये दोनों टॉवर खासी सुर्खियों में हैं।

दो हफ्तों में गिराए जाएं सुपरटेक एमराल्ड कोर्ट के दोनों टावर,सुप्रीम कोर्ट का आदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब दे रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और विपक्ष के सभी सवालों के जवाब दे रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि देश ने आदरणीय लता दीदी को खो दिया है। इतने लंबे काल तक जिनकी आवाज ने देश को मोहित किया, देश को प्रेरित भी किया, देश को भावनाओं से भर दिया।

PM Modi Live : राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी का लोकसभा में संबोधन, सबसे पहले लता दीदी को श्रद्धांजलि दी

पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने जस्टिन लैंगर को लेकर बड़ी बात कही है। गिलक्रिस्ट ने उस राज का 'पर्दाफाश' कर दिया है, जिसे ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड छिपाने की कोशिश में जुटा है।

'लैंगर की छवि राक्षस जैसी बनाई', जिस राज को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया छिपा रहा, उसका गिलक्रिस्ट ने किया 'पर्दाफाश'

पेटीएम अपने नए ग्राहकों को पहली गैस सिलेंडर बुक करने पर 30 रुपये का कैशबैक दे रहा है। इसके अलावा पुराने ग्राहक फ्री में गैस सिलेंडर लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Paytm Offer: फ्री में चाहिए रसोई गैस सिलेंडर? तुरंत करें अप्लाई, ये है तरीका

केंद्र सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में कहा कि कोविड 19 की दूसरी लहर के चरम के दौरान गंगा नदी में तैरते पाए गए शवों की संख्या के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

केंद्र सरकार ने संसद में कहा- कोविड की दूसरी लहर के दौरान गंगा में फेंके गए शवों की संख्या का कोई डेटा नहीं

नई आबकारी नीति के बाद दिल्ली में शराब रियायती दरों पर बिक रही है, कुछ तो एमआरपी से भी कम ऐसा मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है, दिल्ली में विक्रेता नई शराब नीति के लागू होने के बाद भारतीय और आयातित ब्रांडों पर 30-40% तक की छूट दे रहे हैं

शौकीनों के लिए अच्छी खबर, दिल्ली में शराब के कुछ देशी-विदेशी ब्रांडों पर मिल रहा डिस्काउंट!

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव को लेकर पारा हाई होता जा रहा है और चुनावी रैलियों का समां बंधने लगने है, इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अहम शहर और खासी सुर्खियों में रहने वाले मुजफ्फरनगर जनपद के बुढ़ाना और खतौली में लोगों को संबोधित किया।

सीएम योगी का आरोप- 'मुजफ्फरनगर जब दंगों की आग में जल रहा था तब ये दो लड़कों की जोड़ी कहां थी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खराब मौसम के चलते अपनी बिजनौर की रैली कैंसिल कर दी। जयंत चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि बिजनौर में धूप खिल रही है, मौसम बीजेपी का खराब है।

'बिजनौर में धूप खिल रही है, मौसम भाजपा का खराब है'; जयंत चौधरी ने इस तरह किया PM मोदी पर तंज

गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी से सरकार द्वारा दी गई जेड प्लस सुरक्षा को स्वीकार करने का अनुरोध किया। सरकार के आकलन के अनुसार असदुद्दीन ओवैसी को अभी भी सुरक्षा संबंधी खतरा है।

ओवैसी पर हुए हमले पर अमित शाह ने दिया बयान, कहा- बुलेट प्रूफ गाड़ी और जेड श्रेणी की सुरक्षा स्वीकार कर लें

अपनी दो शिष्याओं से बलात्कार के आरोप में 20 साल की सजा काट रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह 21 की पैरोल पर जेल से बाहर आया है। क्या वह पंजाब चुनाव में असर डालेगा।

गुरमीत राम रहीम 21 दिनों के लिए पैरोल पर जेल से आया बाहर, पंजाब चुनाव पर डालेगा असर?

उत्तर प्रदेश पुलिस ने पु्ष्पा फिल्म के एक डायलॉग के सहारे लकड़ी तस्करों को कड़ी हिदायत दी है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यूपी पुलिस का यह अंदाज लोगों को काफी पसंद आ रहा है और पुलिस की जमकर तारीफ भी हो रही है।

Viral: 'यहां पुष्पा का नहीं, कानून का राज चलता है', वन माफिया पर यूपी पुलिस का मजेदार पोस्ट

'मैं अरबी घोड़ा हूं' राहुल गांधी की मौजूदगी में पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करते वक्त, नवजोत सिंह सिद्धू का यह बयान कई मायने में अहम है। 

क्या राहुल ने सिद्धू को साध लिया, चन्नी की राह आसान नहीं, बयानों से समझें अगले कदम की आहट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को समाजवादी पार्टी सहित विपक्ष पर जोरदार निशाना साधा। बिजनौर रैली को वर्चुअल संबोधित करते हुए पीएम ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूर्व की सरकार में माफिया, अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ था।

UP Elections 2022: यूपी में वापसी की फिराक में हैं माफिया-अपराधी, बिजनौर रैली में PM का सपा-रालोद पर हमला  

कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचा सियासी घमासान मचा हुआ है।  हिजाब पर विवाद के चलते विजयपुरा के दो कॉलेज में दो दिन की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है जबकि कुंडापुरा के कॉलेज के बाहर भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की है। 

Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब को लेकर मचा सियासी घमासान, कुछ कॉलेजों में छुट्टी तो कहीं एंट्री पर लगी रोक

अभिनेत्री माही गिल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि अभिनेत्री जल्द ही इस बारे में घोषणा कर सकती हैं। चंडीगढ़ में अभिनेत्री के भाजपा में शामिल होने का ऐलान हो सकता है। 

Mahie Gill : भाजपा में शामिल होंगी अभिनेत्री माही गिल, जल्द कर सकती हैं ऐलान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार इंदौर में भारत रत्न लता मंगेशकर की याद एवं सम्मान में कई पहल शुरू करेगी। 

इंदौर में लगेगी लता जी की प्रतिमा, स्टेडियम, विवि-संग्रहालय भी बनेगा, CM चौहान की बड़ी घोषणा

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार हिमालयी राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर के रूप में काम करेंगे। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 से कुछ दिन पहले, अक्षय कुमार ने राज्य के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने से मुलाकात की।

Uttarakhand: अक्षय कुमार होंगे उत्तराखंड के ब्रांड एंबेसडर, CM पुष्कर सिंह धामी के प्रस्ताव को किया स्वीकार

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत ने रविवार को कहा कि हाल ही में 'धर्म संसद' नामक एक कार्यक्रम में दिए गए कुछ बयान, जो एक विवाद को जन्म देते हैं वे "हिंदू शब्द" नहीं थे और हिंदुत्व का पालन करने वाले कभी भी उनसे सहमत नहीं होंगे। 

हरिद्वार और छत्तीसगढ़ हेट स्पीच पर बोले मोहन भागवत- धर्म संसद में दिए गए बयान हिंदुत्व नहीं हैं

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव का सियासी पारा चरम पर पहुंच गया है। प्रथम चरण के चुनाव में कुछ दिन शेष बचे हैं। इसे देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

UP Elections 2022 : बिजनौर में PM मोदी की आज पहली 'फिजिकल' रैली, विपक्ष पर करेंगे तीखा वार

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को लगातार झटके मिल रहे हैं। अब गोंडा जिले के तरबगंज से कांग्रेस उम्मीदवार सविता पांडे ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। 

UP Chunav: प्रियंका की 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' कैंपेन को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस कैंडिडेट ने थामा BJP का दामन

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने माना है कि उनके देश की विदेश नीति पूरी तरह से बीजिंग पर निर्भर है। रविवार को पाकिस्तान-चीन संबंधों का जिक्र करते हुए इमरान ने कहा कि इस्लामाबाद की विदेशनीति की आधारशिला यह आपसी संबंध हैं।

Imran Khan : इमरान खान ने माना-बीजिंग पर निर्भर है पाकिस्तान की विदेश नीति

अखिलेश यादव ने जनता से वादा किया कि यदि उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार बनती है तो वह आलू प्रोसेसिंग यूनिट लगवाएंगे। उन्होंने आलू से शराब बनाने के लिए वोदका प्लांट लगवाने का भी वादा किया। 

UP में आलू की प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे, जरूरत पड़ी तो आगरा में बनवाएंगे वोदका प्लांट- अखिलेश यादव

IRCTC Railway Train Cancelled List Today, 07 February 2022: देशभर में ठंड, कोहरे और कई अन्‍य कारणों से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ है। विभिन्‍न कारणों से सोमवार को भी कई ट्रेनों को रद्द किया गया है। 

IRCTC Trains Cancelled List, 07 Feb: आज भी रद्द हैं कई ट्रेनें, यात्रा से पहले देख लें पूरी लिस्‍ट

BJP Candidate List for UP Election 2022: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है।

UP BJP Candidates List 2022: बीजेपी ने 45 और उम्मीदवारों के नाम पर लगाई मुहर, दयाशंकर सिंह को बलिया से टिकट

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर