ताजा खबर: 9 जुलाई 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

ताजा खबर, 9 जुलाई, 2020 और बड़ी खबरें: देश और दुनिया की उन प्रमुख खबरों पर एक नजर, जिनका आम जनता से सीधा सरोकार है। यहां पढ़ें गुरुवार, 9 जुलाई की प्रमुख खबरें।

 aaj ki taza khabar 9 july 2020 latest news in hindi india
ताजा खबर  

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी का संकट गहराता जा रहा है। इस घातक संक्रमण से जहां 20 हजार से अधिक लोगों की अब तक जान जा चुकी है, वहीं संक्रमण के मामले बढ़कर 7.42 लाख हो गए हैं। इस बीच यूपी के कानपुर में पुलिस बल पर हमला करने वाले विकास दुबे की तलाश जोर-शोर से जारी है। इस मामले में कई पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है, जबकि दुबे के बारे में जानकारी देने वालों के लिए ईनाम की राशि भी बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दी गई है। यहां पढ़ें देश-दुनिया की प्रमुख और बड़ी खबरें :-

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे के दौरान नौ और लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान सिवान में तीन, जबकि भागलपुर, पश्चिमी चंपारण, पटना, रोहतास समस्तीपुर और वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत होने से प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ कर 109 हो गयी है।

पूरी खबर पढ़ें- बिहार राज्य में और बढ़े कोरोना के मामले, नौ और लोगों की मौत, मामले बढ़ कर 13,978 हुए

सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या की फैंस, सेलेब्स सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं। अब इस मामले में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी भी कूद गए हैं। स्वामी इस पर जल्द ही जनहित याचिका लगाने वाले हैं।

पूरी खबर पढ़ें-  सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या की हो CBI जांच, सुब्रमण्यम स्वामी दाखिल करेंगे जनहित याचिका 

चीन से 1962 के युद्ध में लोहा लेने वाले पूर्व सैन्य दिग्गज तेसरिंग ताशी इस बात को लेकर अति उत्साहित हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के साथ चल रहे सीमा गतिरोध के बीच एक सप्ताह पहले ही उनके लेह स्थित उनके गांव का दौरा किया।

पूरी खबर पढ़ें- पीएम मोदी के नीमू दौरे से गदगद हैं पूर्व सैन्य दिग्गज ताशी, कहा-1992 में चीन ने इस तरह किया था हमला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे राज्य में एक बार फिर लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है, उत्तर प्रदेश में 10 जुलाई यानी शुक्रवार रात 10 बजे से 13 जुलाई सुबह 5 बजे तक फिर से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ें-  Uttar Pradesh Lockdown: यूपी में 10 तारीख की रात 10 बजे से 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक लागू हुआ लॉकडाउन

मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं और इस बार पिछली बार की तुलना में परीक्षाफल के नतीजे बेहतर रहे और कई छात्रों ने टॉप किया।

पूरी खबर पढ़ें- फुटपाथ में रहने वाली भारती दसवीं में लाई फर्स्ट डिवीजन, नगर निगम ने गिफ्ट में दिया फ्लैट

मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक मंदिर से गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार किए जाने के बाद उसकी मां ने कहा है कि महाकाल ने उसे मौत से बचाया है।

पूरी खबर पढ़ें- विकास की मां बोलीं-'महाकाल ने उसे मृत्यु से बचाया' उसके खिलाफ हो उचित कार्रवाई 

कई राज्यों की पुलिस को चकमा देने के बाद आखिरकार गैंगस्टर विकास दुबे पुलिस के हत्थे चढ़ गया। कानपुर के बिकरु गांव में आठ पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या करने के बाद से विकास फरार चल रहा था 

पूरी खबर पढ़ें- पुलिस पूछताछ में विकास ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे, कहा- जलाना चाहता था पुलिसवालों के शव, लेकिन..

दिल्ली के इस बुजुर्ग दंपति का इलाज करने वाले शहर के एक अस्पताल के डॉक्टरों ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में बुजुर्गों की सबसे अधिक मौत होने के आंकड़ों को देखते हुए इस दंपति का स्वस्थ होना अन्य मरीजों के लिए आशा की किरण है।

पूरी खबर पढ़ें-  Delhi: क्या बात है! 80 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग दंपति ने कोरोना से जीती जंग

उत्तरप्रदेश के दुर्दात अपराधी विकास दुबे ने आज मध्यप्रदेश के उज्जैन स्थित महाकाल मंदिर में बॉलीवुड स्टाइल में सरेंडर कर दिया। दुबे ने महाकाल परिसर में संजय दत्त के 'खलनायक' स्टाइल में 'मैं हूं विकास दुबे कानपुर वाला' कहते हुए सरेंडर किया।

पूरी खबर पढ़ें- फिल्म 'अर्जुन पंडित' से प्रभावित विकास दुबे ने बॉलीवुड-स्टाइल में लिखी अपनी गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10 वीं 12 वीं के रिजल्ट 2020 की तारीखों को लेकर कोई एलान नहीं किया है, स्टूडेंट्स ध्यान दें कि सोशल मीडिया पर प्रसारित सर्कुलर में दावा किया गया है कि कक्षा 12 के परिणाम 11 जुलाई को और कक्षा 10 के परिणाम 13 जुलाई को जारी किए जा रहे हैं..

पूरी खबर पढ़ें- CBSE 10th 12th Result 2020 Date :11 और 13 जुलाई को नहीं जारी नहीं होगा रिजल्ट, बोर्ड ने किया साफ

उत्तर प्रदेश के कानपुर में पिछले हफ्ते 8 पुलिसकर्मियों की बेरहमी से हत्या करके फरार आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे  को मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में महाकाल के दर्शन के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया।

पूरी खबर पढ़ें-  Vikas Dubey की गिरफ्तारी पर फिल्म डायरेक्टर अशोक पंडित बोले सीएम योगी का डर था कि 'विकास बिल से बाहर निकल आया'

उत्तर प्रदेश में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने के बाद पिछले कई दिनों से फरार चल रहे मोस्ट वॉंटेड गैंगस्टर विकास दुबे अंतत:  गुरुवार सुबह उज्जैन के प्रसिद्ध महाकाल मंदिर से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूरी खबर पढ़ें- मंदिर में प्रवेश करते विकास दुबे ने कटवाई थी VIP रसीद, जूता स्टैंड में रखा था बैग और फिर...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को अपने जन्मदिन के दिन दिए एक साक्षात्कार में एशिया कप 2020 के रद्द होने की घोषणा की।
पूरी खबर पढ़ें- सौरव गांगुली के एशिया कप रद्द होने की घोषणा करने से चिढ़ा पीसीबी, अब दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश के कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। जानिए इस कुख्यात अपराधी के परिवार के बारे में।
पूरी खबर पढ़ें-ऐसा है विकास दुबे का परिवार, बेटा लंदन में पढ़ता है, भाई की पत्नी को मिल चुका है राष्ट्रपति पुरस्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को इंडिया ग्लोबल वीक 2020 को संबोधित करते हुए कहा कि दुनिया को संकट से उबारने में भारत बड़ी भूमिका निभाएगा।
पूरी खबर पढ़ें- India Global Week 2020 : पीएम मोदी बोले-'दुनिया को संकट से उबारने में प्रमुख भूमिका निभाएगा भारत' 

निवेश सभी के लिए जरूरी है क्योंकि यह भविष्य को सुरक्षित करता है। महिलाएं भी निवेश के लिए कई तरीके अपना सकती है।
पूरी खबर पढ़ें-महिलाएं इस तरह करें अपना वित्तीय मैनेजमेंट

कानपुर मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे के समाजवादी पार्टी (सपा) के कनेक्शन पर पार्टी के एक नेता ने सफाई दी है। 
पूरी खबर पढ़ें-हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे की पत्नी की समाजवादी कनेक्शन पर पार्टी ने दी सफाई

सीबीएसई के सिलेबस में कटौती को लेकर उपजे विवाद के बीच केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सफाई दी है।
पूरी खबर पढ़ें-CBSE के पाठ्यक्रम में कटौती को लेकर गहराया विवाद, HRD मंत्री ने दी सफाई

कानपुर गोलीकांड का मुख्‍य आरोपी व‍िकास दुबे को उज्‍जैन पुल‍िस ने अरेस्‍ट कर ल‍िया है। उससे पहले इस घटना को अंजाम देने वाले व‍िकास के पांच करीबियों को यूपी पुलिस एनकाउंटर में मार चुकी है।
पूरी खबर पढ़ें- पुलिस एनकाउंटर में विकास दुबे के पांच गुर्गे ढेर, अब मास्‍टरमाइंड की रिमांड

उत्तर प्रदेश के कानपुर में डीएसपी समेत 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी विकास दुबे को पुलिस ने उज्जैन के महाकाल के मंदिर  से गिरफ्तार किया है। जानें गिरफ्तारी की पूरी कहानी
पूरी खबर पढे़ं- महाकाल मंदिर में चिल्ला-चिल्लाकर कह रहा था मैं हूं विकास दुबे, पुजारी से जानें गिरफ्तारी की पूरी कहानी

कानपुर मुठभेड़ का मास्टरमाइंड और आठ पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे गुरुवार को गिरफ्तार हुआ। मध्य प्रदेश पुलिस ने उसे महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया।
पूरी खबर पढे़ं- 'मैं विकास दुबे हूं..कानपुर वाला', गिरफ्तारी के समय हिस्ट्रीशीटर ने उजागर की अपनी पहचान VIDEO

कानपुर मुठभेड़ का मास्टरमाइंड और बिकरू गांव में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाला हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे गिरफ्तार हो गया है।
पूरी खबर पढे़ं- आखिरखार हत्थे चढ़ा विकास दुबे, महाकाल की नगरी उज्जैन में गिरफ्तार हुआ

Dil Bechara Song Teaser: सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ‍िल्‍म के गाने 'दिल बेचारा' का टीजर रिलीज हो गया है। इस गाने में सुशांत का अंदाज जबरदस्‍त नजर आया है।
पूरी खबर पढे़ं- Dil Bechara Song Teaser: र‍िलीज हुआ द‍िल बेचारा गाने का टीजर, सुशांत के अंदाज ने जीता दिल

कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच अब वर्क फ्रॉम होम एक जरूरत बन चुका है। इस दौरान कई सावधानियां ऐसी है जिन्हें बरतना जाना बेहद जरूरी है।
पूरी खबर पढे़ं- वर्क फ्रॉम होम में ये सावधानियां है बड़ी जरूरी, इन अच्छी आदतों से होगी हर मुश्किल आसान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के एनजीओ के प्रतिनिधियों से संवाद किया। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना वायरस जैसी महामारी से निपटने में यहां के लोगों की भूमिका की सराहना भी की।
पूरी खबर पढे़ं- वाराणसी के NGOs से पीएम मोदी का संवाद, 'काशी ने कोरोना का पूरी ताकत से मुकाबला किया'

Pradhan Mantri Awas Yojana Urban : पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैंद्रीय कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया। शहरी प्रवासियों/गरीबों के लिए कम किराए वाले आवासीय परिसरों का निर्माण किया जाएगा।
पूरी खबर पढे़ं- PMAYU: सरकार का बड़ा फैसला, शहरों में गरीबों, प्रवासियों को मिलेंगे कम किराये में घर, देखें वीडियो

प्रियंका चोपड़ा जोनस ग्लोबल लीडरशिप समिट में बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ओबामा और ब्रिटिश शाही परिवार का हिस्सा मेगन मार्कल के साथ नजर आ सकती हैं।
पूरी खबर पढे़ं- ग्लोबल लीडरशिप समिट का हिस्सा बनेंगी प्रियंका चोपड़ा, मिशेल ओबामा और मेगन मार्कल के साथ नजर आएंगी देसी गर्ल?

तेल तिलहन बाजार में सरसों और सोयाबीन दाना के दाम में गिरावट हुई है। देशी बाजारों में सुधार के कारण सोयाबीन तेल की कीमतों में सुधार दर्ज हुआ।
पूरी खबर पढे़ं- Edible oil prices : सरसों और सोयाबीन दाना के भाव में गिरावट, तेल में सुधार, जानें रेट्स

कानपुर मुठभेड़ मामले में यूपी पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई हुई है। हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के करीबी सहयोगी मुठभेड़ में मारे गए हैं। इनमें से एक प्रशांत मिश्रा है। मामले में पुलिस ने प्रशांत मिश्रा को बुधवार को गिरफ्तार किया था।

विकास दुबे के दो और सहयोगी मुठभेड़ में ढेर, प्रभात मिश्रा और गनर बब्बन शुक्ला मारे गए

कानपुर में आठ पुल‍िसकर्मियों की हत्‍या करा फरार हुए गैंगस्‍टर व‍िकास दुबे की तलाश दिल्‍ली-एनसीआर में की जा रही है। खबर है क‍ि व‍िकास नोएडा में देखा गया है। उसे पर्थला चौक पर ऑटो में बैठे होने की जानकारी म‍िली है।

नोएडा में पर्थला चौक पर ऑटो में बैठा था विकास दुबे, पुलिस से बचने को बदल रहा लोकेशन

अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण की भयावह स्थिति के बावजूद राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप लगातार यहां गतिविधियां बढ़ाने पर जोर दे रहे रहे हैं। अब राष्‍ट्रपति ट्रंप ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के बावजूद यहां स्‍कूलों को फिर से खोलने का आदेश दिया है।

अमेरिका में कोरोना संकट के बावजूद स्‍कूल खोलने पर अड़े डोनाल्‍ड ट्रंप, दे डाली फंड रोकने की चेतावनी

आतंकवादियों ने बुधवार रात बांदीपोरा में भाजपा नेता वसीम बारी की गोली मारकर हत्या कर दी। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि यह बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। इस हमले में बारी, उनके पिता और भाई की मौत हुई है, जिसके बाद सुरक्षा पर भी सवाल उठ रहे हैं।

भाजपा नेता वसीम बारी की हत्या ,10 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, नड्डा बोले-व्यर्थ नहीं जाएगा बलिदान

देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस घातक संक्रमण से जान गंवाने वाले लोगों के शवों के अंतिम संस्‍कार में कई दिक्‍कतें आ रही हैं। इस बीच उत्‍तर प्रदेश के गाजियाबाद में कोरोना संक्रमित दो मरीजों के शवों की आपस में अदला-बदला हो गई।

प्रशासन की लापरवाही! कोरोना से जान गंवाने वाले शवों की अदला-बदली, सदमे में परिजन

हिंदी फिल्मी इंडस्ट्री में सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर अभिनेता जगदीप का बुधवार को न‍िधन हो गया। वह 81 साल के थे। ब्रिटिश इंडिया के दतिया सेंट्रल प्रोविंग में (अब मध्य प्रदेश) 29 मार्च 1939 को पैदा हुए जगदीप के न‍िधन पर मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्‍हें श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं। 

MP के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दी जगदीप को श्रद्धांजलि, बोले- 'आपका नाम सूरमा भोपाली ऐसे ही नहीं था'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर