यूपी में 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, सीएम केजरीवाल का ऐलान

यूपी में अगला विस चुनाव 2022 में होना है। इसे ध्यान में रखते हुए आप अपनी तैयारियों में जुटी है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह लंबे समय से यूपी का दौरा कर योगी सरकार को घेरते रहे हैं।

AAP will fight UP elections in 2022: Delhi CM Arvind Kejriwal
2022 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी AAP, सीएम केजरीवाल का ऐलान। 

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि आम आदमी पार्टी 2022 में उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव लड़ेगी। दिल्ली के सीएम ने यह बड़ी घोषणा की है। यूपी में अगला विस चुनाव 2022 में होना है। इसे ध्यान में रखते हुए आप अपनी तैयारियों में जुटी है। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह लंबे समय से यूपी का दौरा कर योगी सरकार को घेरते रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि फरवरी 2020 में दिल्ली में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद से ही आप ने यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी। इसे ध्यान में रखते हुए आप ने पार्टी के कद्दावर नेता संजय सिंह को यूपी का प्रभारी बनाया है।

प्रभारी बनाए जाने के बाद सिंह ने कहा था, 'पार्टी लक्ष्य यूपी में अरविंद केजरीवाल का मॉडल पेश करना है। पार्टी राज्य की 403 सीटों पर अपना जनाधार बढ़ाएगी।' इसके साथ ही आप ने राज्य में अपना सदस्यता अभियान भी शुरू किया।

AAP

इस दौरान सिंह ने कहा कि आप की सदस्यता ग्रहण करने के लिए लोग लोग पार्टी कार्यालय जाकर अपना नामांकर करा सकते हैं। पार्टी वेबसाइट के जरिए और मिस्ड कॉल से भी सदस्यता पा सकते हैं।  

गत फरवरी के समय तक पार्टी 60 जिलों में अपनी इकाई गठित कर चुकी थी। बीते महीनों में आप का लक्ष्य ग्रामीण इलाकों तक अपनी पहुंच बनाने का रहा है। यूपी से ऐसे कई नेता हैं जो आप में विधायक और मंत्री हैं। इनमें मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, सत्येंद्र जैन, इमरान हुसैन का नाम प्रमुख है। समझा जाता है कि विस चुनाव में आप अपने इन नेताओं चुनाव प्रचार में आगे रखेगी और 'दिल्ली मॉडल' के जरिए लोगों को लुभाएगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर