21 दिनों के लंबे इंतजार के बाद आज नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर यूक्रेन से पहुंचेगा बेंगलुरू

देश
रवि वैश्य
Updated Mar 21, 2022 | 00:37 IST

Dead Body of MBBS Student Naveen Shekharappa : 21 दिनों के लंबे इंतजार के बाद सोमवार की सुबह यानी 21 मार्च को नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर यूक्रेन से कर्नाटक के बेंगलुरू पहुंचने वाला है।

MBBS Student Naveen Shekharappa
आज नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर यूक्रेन से बेंगलुरू पहुंचेगा (फाइल फोटो) 

Dead Body of MBBS Student Naveen Shekharappa  about to Reach India: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने यूक्रेन में संघर्ष के दौरान मारे गए एक मेडिकल छात्र के शव को लाने में मदद करने के लिए रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया। 21 दिनों के लंबे इंतजार के बाद सोमवार यानी 21 मार्च की सुबह नवीन शेखरप्पा का पार्थिव शरीर देश में पहुंचने वाला है।

प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में बोम्मई ने खारकीव से नवीन के शव को निकालने में मदद करने के प्रयासों के लिए आभार प्रकट किया।उन्होंने कहा, 'नवीन के पार्थिव शरीर को भारत लाए जाने की खबर की कर्नाटक में हर किसी ने सराहना की है, जो असंभव लग रहा था।'

नवीन कर्नाटक के हावेरी जिले का रहने वाला था। 1 मार्च को खारकीव में उसकी हत्या कर दी गई थी और उसका व्याकुल परिवार अधिकारियों से उसके शव को लाने की गुहार लगाता रहा है।

भारत में 83 हजार सीट पर 16 लाख बच्चे, ऐसा है MBBS में एडमिशन का प्रेशर, छुपा है नवीन के पिता का दर्द

नवीन का परिवार उसके पार्थिव शरीर को लाए जाने का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। परिवार ने कहा था कि अंतिम संस्कार की रस्म के बाद उसका पार्थिव शरीर एक मेडिकल कॉलेज को दान कर दिया जाएगा।

यूक्रेन में गोलीबारी में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की चली गई थी जान

खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी विदेश मंत्रालय ने कहा था कि यूक्रेन के खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है मृतक छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा है और वो कर्नाटक के हावेरी जिले का था।

नवीन मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था

वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था जो यूक्रेन के अर्किटेक्टोरा बेकाटोवा शहर में है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने ट्वीट कर कहा था कि गहरे दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की जान चली गई है। 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर