हालत बिगड़ने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मेदांता में भर्ती, 20 नवंबर दी गई थी कोवैक्सीन की डोज

तबीयत बिगड़ने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पीजीआई रोहतक से गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हालत बिगड़ने के बाद हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मेदांता में भर्ती, 20 नवंबर दी गई थी कोवैक्सीन की डोज
अनिल विज को 20 नवंबर को कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई थी 
मुख्य बातें
  • हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज मेदांता अस्पताल में भर्ती, अब तक पीजीआई रोहतक में थे भर्ती
  • अनिल विज को 20 नवंबर को दी गई थी कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
  • पहली डोज के बाद दिसंबर के पहले हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव पाए गए

 नई दिल्ली।  हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को अब गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कोरोना संक्रमण की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई है। पीजीआई रोहतक में इलाज करा रहे विज को अब बेहतर उपचार के लिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। अनिल विज को 20 नवंबर को कोवैक्सीन की पहली डोज दी गई थी। लेकिन वो जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए और अंबाला के सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे थे । लेकिन फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने पर उन्हें इलाज के लिए मेदांता मेडिसिटी में भर्ती किया गया।

अंबाला और पीजीआई रोहतक में चला इलाज
विज को पहले अंबाला के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था और फेफड़ों तक संक्रमण पहुंचने की बात पता चली। डॉक्टरों और उनके परिवार के सदस्यों ने भी उन्हें गुड़गांव के मेदांता अस्पताल जाने की सलाह दी। लेकिन अनिल  विज ने साफ कह दिया कि उन्हें सरकारी तंत्र और डॉक्टरों पर पूरा भरोसा है और वो पीजीआइ रोहतक में ही अपना इलाज कराएंगे। और उसके बाद उन्हें अंबाला के सिविल अस्पताल से पीजीआई रोहतक शिफ्ट किया गया।

कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में शामिल हुए थे अनिल विज
कोरोना वैक्सीन के ट्रायल में शामिल होने के बाद कोरोना के संक्रमण का शिकार हुए हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को पीजीआई रोहतक में प्लाज्मा थेरेपी देने का फैसला हुआ था। उन्हें पीजीआई के स्पेशल वार्ड नंबर 24 में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। संस्थान के डॉक्टर लगातार उनकी निगरानी कर रहे थे। इलाज के लिए विशेष टीम का गठन भी किया गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर