झज्‍जर में कोरोना वॉरियर्स का तालियों से स्‍वागत, 7 दिनों के क्‍वारंटीन में रहेंगे ये मेडिकल स्‍टाफ [Video]

देश
श्वेता कुमारी
Updated Apr 18, 2020 | 00:27 IST

हरियाणा के झज्‍जर स्थित एम्‍स के नेशनल कैंसर इंस्‍टीट्यूट में नर्सिंग स्‍टाफ का लोगों ने तालियों के साथ स्‍वागत किया। वे कोरोना वायरस से संक्रमित 200 से ज्‍यादा मरीजों के उपचार में शामिल रहे।

 झज्‍जर में कोरोना वॉरियर्स का तालियों से स्‍वागत, 7 दिनों के क्‍वारंटीन में रहेंगे ये मेडिकल स्‍टाफ
झज्‍जर में कोरोना वॉरियर्स का तालियों से स्‍वागत, 7 दिनों के क्‍वारंटीन में रहेंगे ये मेडिकल स्‍टाफ  |  तस्वीर साभार: ANI

झज्‍जर : कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी अग्र‍िम पंक्तियों में मोर्चा संभाले हुए हैं। वे इस अदृश्‍य शत्रु के खिलाफ संघर्ष में 'योद्धा' के तौर पर सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में हरियाणा के झज्‍जर स्थित एम्‍स के नेशनल कैंसर इंस्‍टीट्यूट से जब 30 नर्सिंग स्‍टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का उपचार कर क्‍वारंटीन के लिए निकले तो हर किसी ने तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया।

सामने आया वीडियो
इंस्‍टीट्यूट के पहले बैच के करीब 30 नर्सिंग स्‍टाफ ने 200 से ज्‍यादा कोरोना संक्रमित मरीजों का उपचार किया, जिसके बाद वे 7 दिनों के क्‍वारंटीन में जा रहे हैं और उसके बाद ही वे अपने घर जा सकेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई ने इसका वीडियो शेयर किया है, जिसमें इंस्‍टीट्यूट के स्‍टाफ कोराना संक्रमित लोगों का उपचार करने वाले नर्सिंग स्‍टाफ की तालियां बजाकर हौसला अफजाई करते नजर आ रहे हैं।

क्‍वारंटीन में रहेंगे स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी
चूंकि कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान इन नर्सिंग स्‍टाफ के संक्रमण की चपेट में आने का खतरा है, इसलिए उन्‍हें घर जाने से पहले कम से कम 7 दिनों के क्‍वारंटीन में भेजा रहा है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनमें से कोई संक्रमण की चपेट में तो नहीं आया।

स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी दिन-रात कर रहे हैं काम
यहां उल्‍लेखनीय है कि कोरोना के खिलाफ इस जंग में देश-दुनियाभर में स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी दिन-रात काम कर रहे हैं। वे कई दिनों तक अपने परिवारों से नहीं मिल पाते तो मरीजों के इलाज के दौरान उनके भी कोरोना वायरस से संक्रम‍ित होने का खतरा बना रहता है। संक्रमित मरीजों के उपचार के दौरान देशभर में अब तक कई स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी खुद भी इसके संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, लेकिन वे अब भी तमाम खतरों के बावजूद लोगों की जान बचाने में जुटे हुए हैं। 

शर्मनाक घटनाएं भी सामने आईं
इस जंग में पूरा देश 'कोरोना वॉरियर्स' का आभारी है, हालांकि देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से उनके साथ बदसलूकी और मारपीट की खबरें भी सामने आई हैं, जो शर्मनाक हैं। ऐसी घटनाओं के बीच प्रशासन ने साफ कर दिया है कि 'कोरोना वॉरियर्स' के साथ किसी भी तरह के दुर्व्‍यवहार को बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर