ओवैसी का अमित शाह को चैलेंज, बोले- अगर वोटर लिस्ट में 30 हजार रोहिंग्या है तो क्या गृह मंत्री सो रहे हैं?

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 24, 2020 | 10:57 IST

रोहिंग्या वोटरों को लेकर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। हैदराबाद निकाय चुनाव के प्रचार में यह एक बड़ा मुद्दा बनता हुआ दिखाई दे रहा है।

AIMIM Chief Asaduddin Owaisi says If there're 30,000 Rohingyas in electoral list, what is Amit Shah doing Is he sleeping
ओवैसी का अमित शाह को चैलेंज, बोले- ...तो क्या वो सो रहे हैं? 
मुख्य बातें
  • ओवैसी ने साधा अमित शाह पर निशाना, कहा- क्या वो सो रहे हैं ?
  • रोहिंग्या मुद्दे को लेकर अमित शाह और बीजेपी पर बरसे ओवैसी
  • हैदराबाद निकाय चुनाव के प्रचार में बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है रोहिंग्या

हैदराबाद: हैदराबाद निकाय चुनाव में रोहिंग्या मतदाताओं का मुद्दा फिर जोर-शोर से उठ रहा है और रोहिंग्या मुस्लिमों के मुद्दे को लेकर एक बार फिर AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई है। ओवैसी ने इस मामले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी को एक तरह से चैलेंज दिया है और कहा है कि वह आज शाम तक ऐसे 1 हजार लोगों के नाम सार्वजनिक करें।

क्या बोले ओवैसी 

एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी बोले, 'हैदराबाद के बीजेपी वालो, अगर खुजाए तो याद रखना कि खुजली आपको हो जाएगी, याद रखो। 30 हजार अगर रोहिंग्या का नाम वोटर लिस्ट में है तो फिर अमित शाह क्या कर रहे हैं? अमित शाह सो रहे हैं? होम मिनिस्टर हैं ना, उनका काम है देखना कि 30-40 हजार रोहिंग्या का नाम कैसे आ गया। वोटर लिस्ट क्या अहमद बलाला ने क्या अपने दफ्तर में बनाए? बल्दिया में क्या हमने लिस्ट बनाते। अरे बीजेपी वालों अगर 40 हजार हैं और आप ईमानदार हो तो कल शाम तक हजार नाम बताओ रोहिंग्या के, बताओ मैं भी देखना चाह रहा हूं।' ओवैसी ने कहा कि उनका इरादा नफरत फैलाने का है। यह लड़ाई हैदराबाद और भाग्यनगर के बीच है। यह अब आपकी जिम्मेदारी है कि कौन जीतेगा।

तेजस्वी सूर्या ने साधा था निशाना
इससे पहले बीजेपी सांसद और भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने ओवैसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा था कि औवैसी विकास की बात करते हैं लेकिन हैदराबाद में केवल रोहिंग्या मुस्लिमों को आने की इजाजत देते हैं। सूर्या ने असदुद्दीन ओवैसी को मोहम्मद अली जिन्ना के अवतार बताते हुए कहा था कि ओवैसी बंधु विभाजनकारी राजनीति करते हैं।

अगले महीने होने हैं हैदराबाद नगर निगम के चुनाव
दरअसल अगले महीने यानि दिसंबर में हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनाव होने हैं। इस चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), ओवैसी की  AIMIM,, बीजेपी  ने अपना चुनाव प्रचार अभियान तेज कर दिया है और तमाम तरह के आरोप प्रत्यारोप औऱ चुनावी वादे हो रहे हैं। बीजेपी ने दावा किया है कि इन चुनावों के नतीजे भी दुब्बक विधानसभा उपचुनाव के परिणामों की तरह होंगे, जहां भाजपा ने सत्तारूढ़ टीआरएस को हराया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर