Pollution: दिल्ली-नोएडा के बाद गुरुग्राम-फरीदाबाद में भी स्कूलों में छुट्टी

देश
Updated Nov 03, 2019 | 21:39 IST | भाषा

Air Pollution: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में प्रदूषण की गंभीर स्थिति के चलते हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों के सभी स्कूलों में चार और पांच नवंबर को छुट्टी का आदेश दिया।

Pollution
प्रदूषण  |  तस्वीर साभार: ANI

चंडीगढ़: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण की गंभीर स्थिति के चलते हरियाणा सरकार ने गुरुग्राम और फरीदाबाद जिलों के सभी स्कूलों में चार और पांच नवंबर को छुट्टी का आदेश दिया। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने रविवार को यह जानकारी दी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि इन दो जिलों में वायु प्रदूषण के कारण चार और पांच नवंबर को सभी स्कूल बंद रहेंगे। वहीं, सिरसा जिले में छह नवंबर तक स्कूलों में कक्षाओं का समय बदल कर सुबह 10 बजे से दोपहर तीन बजे तक कर दिया गया है।

प्रवक्ता ने कहा कि राज्य सरकार ने एनसीआर के अन्य जिलों के उपायुक्तों को अपने क्षेत्रों में प्रदूषण स्तर पर नजर रखने और इसके अनुरूप 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने या स्कूल का समय बदलने के लिए उचित कदम उठाने को कहा है। 

 

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में वायु प्रदूषण की वर्तमान स्थिति और केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देशों को ध्यान में रखते हुए हरियाणा सरकार ने सभी उपायुक्तों, जिला शिक्षा अधिकारियों और जिला प्राथमिक शिक्षा अधिकारियों को उचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार फतेहाबाद सहित कुछ अन्य प्रदूषण प्रभावित जिलों में भी सोमवार और मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर