Amaranth Yatra 2020: जैश के निशाने पर अमरनाथ यात्रा, साजिश रच रहे आतंकी, सेना ने किए पर्याप्त इंतजाम

Terrorists plotting to target Amarnath Yatra: भारतीय सेना ने कहा कि ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं।

Amaranth Yatra on jaish radar indian army says arrangements made to secure the yatris
स्थानीय लोगों को संदेश है कि सेना किसी भी प्रकार की बाधा के बिना अमरनाथ यात्रा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए प्रतिबद्ध रहेगी 

श्रीनगर: भारतीय सेना का कहना है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) जैश के राडार पर है, सेना ने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित करने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं।सेना ने शुक्रवार को कहा कि आतंकवादी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने में लगे हैं, लेकिन सेना यह सुनिश्चित करेगी कि वार्षिक तीर्थयात्रा शांतिपूर्वक हो। 9 राष्ट्रीय राइफल्स सेक्टर कमांडर, ब्रिगेडियर वी.एस. ठाकुर ने कहा कि जानकारी मिली है कि आतंकवादी राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर कहीं यात्रा को निशाना बनाने की साजिश रच रहे हैं। उन्होंने कहा, हमारे पास जानकारी है कि आतंकवादी यात्रा को निशाना बनाने की पूरी कोशिश करेंगे, लेकिन हमारी अपनी तैयारी है और हम यात्रा को बिना किसी बाधा के शांतिपूर्वक होना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में शुक्रवार को हुई मुठभेड़, जिसमें वलीद नामक एक पाकिस्तानी सहित तीन आतंकवादी यात्रा शुरू होने से पहले ही मारे गए, सुरक्षा बलों के लिए एक बड़ी सफलता है। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों को संदेश है कि सेना किसी भी प्रकार की बाधा के बिना अमरनाथ यात्रा के शांतिपूर्ण आयोजन के लिए प्रतिबद्ध रहेगी।

कमांडर, 2 सेक्टर ब्रिगेडियर वीएस ठाकुर ने कहा कि ऐसे इनपुट हैं कि वे (आतंकवादी) यात्रा को निशाना बनाने की पूरी कोशिश करेंगे। NH-44 संवेदनशील बना हुआ है क्योंकि यही वह मार्ग है जिससे यात्रियो को उत्तर मार्गों तक ले जाया जाएगा।

ब्रिगेडियर वीएस ठाकुर ने आगे कहा कि यह ऑपरेशन अमरनाथ यात्रा शुरू होने से 4 दिन पहले सफलतापूर्वक आयोजित किया गया है। हम स्थानीय लोगों को एक संदेश देना चाहते हैं कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि अमरनाथ यात्रा शांतिपूर्वक आयोजित की जाएगी और किसी भी बाधा को बीच में नहीं आने दिया जाएगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर