UP elections 2022: अमित शाह का मेगा दौरा आज से, चुनावी अभियान को देंगे धार

Amit Shah in UP today: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से यूपी का दौरा शुरू कर रहे हैं, जहां वह बीजेपी के चुनावी अभियान को और तेज करेंगे। इस दौरान उनके 21 स्‍थानों पर 140 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करने का अनुमान है।

आज यूपी के दौरे पर पहुंचेंगे अमित शाह
आज यूपी के दौरे पर पहुंचेंगे अमित शाह   |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज यूपी के दौरे पर होंगे
  • यूपी में उनके कई रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है
  • अपने दौरे के दौरान वह 21 जगह जनसभाओं को संबोधित करेंगे

लखनऊ : उत्‍तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सियासी पारा उफान पर है। नेताओं के धुंआधार दौरे हो रहे हैं और वे चुनावी रैलियों व जनसभाओं को संबोधित कर जहां जनता को लुभाने की कोशिशों में लगे हैं, वहीं विरोधी पार्टियों पर निशाना भी साध रहे हैं। इस बीच बीजेपी के चुनाव अभियान को धार देने के लिए आज (शुक्रवार, 24 दिसंबर) देश के गृह मंत्री व बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता अमित शाह राज्‍य के दौरे पर पहुंच रहे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह अपने यूपी दौरे के दौरान लगभग 21 स्थानों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि हर रैली व जनसभा में आसपास के सात विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक शामिल होंगे और इस तरह वह अपने दौरे व संबोधनों के जरिये लगभग 140 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। अपने प्रचार अभियान के दौरान वह विभिन्न जिलों में पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठकें भी करेंगे।

वाराणसी में बनास डेयरी का शिलान्यास, PM मोदी बोले-गाय कुछ लोगों के लिए गुनाह, हमारे लिए पूजनीय

बीजेपी के चुनाव अभियान को धार देंगे अमित शाह

गृह मंत्री का यूपी दौरा ऐसे समय में होने जा रहा है, जब प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां पहले ही तेज हो चुकी हैं। बीजेपी के चुनावी अभियान को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी राज्‍य के कई दौरे कर चुके हैं। इस बीच उन्‍होंने राज्‍य में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्‍यास किया तो विपक्षी दलों पर भी खूब हमले किए। अब अमित शाह के दौरे से यहां बीजेपी के चुनाव अभियान को नई धार मिलने की उम्‍मीद की जा रही है।

भूपेश बघेल का अखिलेश यादव पर हमला, BJP पर लगाया UP को बर्बाद करने का आरोप

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बीजेपी ने अमित शाह को संगठनात्मक रणनीति में सबसे आगे रखने की योजना बनाई है। बताया जा रहा है कि शाह की जनसभाओं में दलित और ओबीसी बहुल क्षेत्रों से समर्थकों को लाने की योजना बनाई गई है। अपने प्रचार अभियान के दौरान शाह जमीनी स्तर पर राजनीतिक स्थिति के आकलन के लिए जिला स्‍तर पर पार्टी पदाधिकारियों से भी मिलेंगे और उनके साथ विशेष बैठकें करेंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर