Amit Shah in Bengal : मिशन बंगाल पर अमित शाह, विस चुनाव तैयारियों का लेंगे जायजा

भाजपा अगले साल राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अपने लिए ज्यादा संभावनाएं देख रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां की 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की।

Amit Shah visit to West Bengal Mamata takes a dig at BJP leader ahead his rallies
मिशन बंगाल पर अमित शाह, विस चुनाव तैयारियों का लेंगे जायजा।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दो दिनों की यात्रा पर पश्चिम बंगाल पहुंचे हैं भाजपा नेता एवं गृह मंत्री अमित शाह
  • बांकुरा और कोलकाता में लोगों को संबोधित करेंगे, चुनाव तैयारी का लेंगे जायजा
  • आदिवासी एवं मटुआ समुदाय के लोगों के साथ भोजन करेंगे भाजपा के पूर्व अध्यक्ष

कोलकता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिनों के दौरे पर पश्चिम बंगाल में हैं। अपने दो दिनों की इस यात्रा के दौरान शाह पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं एवं अन्य कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे देखते हुए भाजपा अभी से इसकी तैयारी में जुट गई है। समझा जाता है कि शाह अपनी इस यात्रा के दौरान चुनाव तैयारियों का जायजा और प्रदेश नेताओं के साथ बातचीत में ममता बनर्जी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

बुधवार को कोलकाता पहुंचने के बाद शाह ने मदन घोराई के परिवार से मुलाकात की। पिछले महीने पूर्व मेदिनीपुर जिले के पताशपुर में घोराई की मौत पुलिस हिरासत में हुई। परिवार से मुलाकात करने के बाद भाजपा नेता ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

चुनाव तैयारियों का जायजा लेंगे शाह
शाह दुर्गा पूजा के मौके पर कोलकाता पहुंचने वाले थे लेकिन उनका यह दौरा रद्द हो गया। अपने इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान वह पार्टी के प्रदेश नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर चुनाव की तैयारियों का जायजा लेंगे। साथ ही पार्टी संगठन से जुड़े मुद्दों एवं चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इससे पहले शाह ने वर्चुअल रैली के जरिए पश्चिम बंगाल के लोगों को संबोधित किया था। कोरोना संकट के बाद राज्य में उनकी यह पहली यात्रा है। सीएए विरोधी प्रदर्शनों के समय शाह ने एक मार्च को पश्चिम बंगाल का दौरा किया था।

दिल्ली में शाह से मिले थे राज्यपाल धनखड़
कुछ दिनों पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने दिल्ली में अमित शाह से मुलाकात की। बताया जाता है कि इस बैठक में राज्यपाल ने राज्य के ताजा हालात की जानकारी उन्हें दी। धनखड़ का आए दिन मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ विवाद होता रहा है। ममता कई बार राज्यपाल पर 'समानांतर सरकार' चलाने का आरोप लगा चुकी हैं। 

रैलियों को करेंगे संबोधित
शाह बांकुरा और कोलकाता में रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। वह दक्षिणेश्वर मंदिर जाएंगे और पद्म विभूषण से सम्मानित अजय चक्रवर्ती से मुलाकात करेंगे। भाजपा के एक नेता ने कहा कि शाह बांकुरा में एक आदिवासी परिवार और कोलकाता के समीप एक मटुआ परिवार के साथ भोजन करेंगे।   

अगले साल होने हैं विस चुनाव
भाजपा अगले साल राज्य में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अपने लिए ज्यादा संभावनाएं देख रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में यहां की 42 सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज की। इस शानदार सफलता के बाद भाजपा उत्साहित है और उसे लगता है कि इस बार विस चुनाव में वह अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। इसे देखते हुए वह अभी से चुनाव तैयारियों में जुट गई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर