Jammu Kashmir: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास बरामद हुए पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोला-बारूद

पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में अपने नापाक इरादों को अंजाम देने के लिए कई तरह की हरकतें करता है लेकिन सुरक्षाबलों के आगे उसे मुंह की खानी पड़ती है। इस बार सुरक्षाबलों ने ड्रोन से गिराए गए हथियार और गोलाबारूद बरामद किए हैं।

Arms and ammunition dropped by Pakistani drone recovered in Jammu Kashmir
अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक कुछ समय पहले गिराए गए थे हथियार 
मुख्य बातें
  • जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी ड्रोन से गिराए गए हथियार बरामद
  • अंतर्राष्ट्रीय सीमा के नजदीक कुछ समय पहले गिराए गए थे हथियार
  • पुलिस ने इस संबंध में एक आतंकवादी को किया था गिरफ्तार

 जम्मू: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास टोफ गांव में एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी के संबंध में 24 फरवरी, 2022 को अरनिया थाने में मामला दर्ज किया गया था। जम्मू से संबंधित एक आरोपी ने खुलासे किए थे कि एक पाकिस्तानी कैदी/हैंडलर मोहम्मद अली हुसैन उर्फ ​​कासिम ड्रोन गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और वह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और अल बद्र का मुख्य संचालक है।

पुलिस पूछताछ में हुए खुलासे

आरोपी को जेल से पेश करने पर अदालत में लाया गया और बाद में पुलिस रिमांड पर ले लिया गया। पुलिस ने कहा कि निरंतर पूछताछ के दौरान, आरोपी ने अरनिया हथियार गिराने के मामले में अपनी भूमिका कबूल कर ली और उन दो जगहों का भी खुलासा किया जहां ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियार और गोला-बारूद छुपाए गए थे। हथियार बरामद करने के लिए पुलिस की टीम संबंधित मजिस्ट्रेट के साथ मौके पर गई थी।

अंबाला एयरबेस क्यों है खास, ड्रोन के जरिए पाकिस्तान कर रहा है साजिश!

आतंकी ने की भागने की कोशिश

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा, 'हालांकि पहले स्थान पर कोई बरामदगी नहीं हुई थी, लेकिन फलियां मंडल क्षेत्र के टोफ गांव (अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास) में दूसरे स्थान पर हथियारों, गोला-बारूद और विस्फोटकों का एक पैकेट था। बरामद। जब पैकेट खोला जा रहा था, तो आरोपी ने एक पुलिस अधिकारी पर हमला किया और उसकी सर्विस राइफल छीन ली। उसने पुलिस पार्टी पर गोली चलाई और मौके से भागने की कोशिश की।'

मिले ये हथियार

अधिकारी ने कहा, 'जवाब कार्रवाई में आरोपी घायल हो गया और घायल पुलिस अधिकारी के साथ उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज जम्मू ले जाया गया। घायल आतंकवादी ने बाद में दम तोड़ दिया।' इसके बाद पुलिस ने बम निरोधक दस्ते की मदद से गिराए गए पैकेट की छानबीन की। पैकेट से एक एके राइफल, मैगजीन, 40 एके राउंड, एक स्टार पिस्टल, पिस्टल राउंड और चीनी छोटे हथगोले बरामद किए गए। मामले की जांच चल रही है। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।  

सुरक्षा में सेंध! अंबाला एयरफोर्स स्टेशन के पास दो दिन दिखे संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर