Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के सुकमा में IED विस्फोट, कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 7 जवान घायल

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 29, 2020 | 08:12 IST

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों द्वारा किए गए एक आईईडी ब्लास्ट में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं। इस हमले में सात अन्य जवान घायल भी हुए हैं।

Assistant Commandant of CoBRA 206 battalion of martyred in IED blast by naxals in Sukma Chhattisgarh
सुकमा में IED ब्लास्ट, असिस्टेंट कमांडेंट शहीद, 7 जवान घायल (प्रतीकात्मक तस्वीर) 
मुख्य बातें
  • नक्सलियों ने एक बार फिर किया छत्तीसगढ़ के सुकमा में आईईडी धमाका
  • IED ब्लास्ट में कोबरा बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद
  • नक्सलियों द्वारा किए गए इस धमाके में 7 जवान भी हुए हैं घायल

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ (केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल) की कोबरा 206 बटालियन के जवानों को एक बार फिर निशाना बनाया गया है। नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी धमाके में सात जवान घायल हो गए हैं जिसमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं इस हमले में सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद  हो गए हैं।

ऐसे बनाया गया निशाना
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नक्सलियों द्वारा सीआरपीएफ के वाहन को तब निशाना बनाया गया जब ये सभी जवान रात को करीब दस बजे एक ऑपरेशन से लौट रहे थे। घायल जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया गया है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद  से सुरक्षाबलों ने बुरकापाल, तेमलवाड़ा और चिंतागुफा में एक संयुक्त अभियान चलाय हुआ था।

गश्त कर लौट रहे थे जवान

बस्तर जिले के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी के मुताबिक, सीआरपीएफ की 206 कोबरा बटालियन के जवानों को गश्त के भेजा गया था। इसके बाद जब जवान लौट रहे थे तो देर शाम ताड़मेटला के करीब नक्लियों ने बारूदी सुरंग (IED) विस्फोट कर दिया जिसमें जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं और रायपुर लाने तक असिसटेंट कमांडेंट की मौत हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर