उज्जैन में टूटा अयोध्या का रिकॉर्ड, शिप्रा के घाटों पर जलाए गए 11.71 लाख दीये

मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में शिवरात्रि के दिन रामघाट, दत्त अखाड़ा, नृसिंह घाट, गुरूनानक घाट, सुनहरी घाट पर 11,71,878 दीये जलाकर अयोध्या के रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया गया।

Ayodhya's record broken in Ujjain, lit up with 11.71 lakh lamps shipra
उज्जैन में दीये जलाने का नया रिकॉर्ड बना 
मुख्य बातें
  • उज्जैन की जनता ने घाटों पर 11 लाख 71 हजार 78 दीये जलाए।
  • दीप प्रज्वलन का एक नया रिकॉर्ड बनाया गया।
  • अवंतिका नगरी के हर देवालय से गली-चौराहे तक उज्जैन रोशनी से दमक उठी। 

 उज्जैन शहर के लिए 1 मार्च का दिन गौरव का दिन साबित हुआ। उज्जैन की जनता ने रामघाट, दत्त अखाड़ा, नृसिंह घाट, गुरूनानक घाट, सुनहरी घाट पर एक साथ 11 लाख 71 हजार 78 दीये जलाकर विगत नवम्बर में अयोध्या में बनाये गये 9 लाख 41 हजार के दीप प्रज्वलन के रिकार्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बनाया। पुण्य सलिला क्षिप्रा से श्री महाकाल महाराज जी के परिसर तक, अवंतिका नगरी के हर देवालय से गली-चौराहे तक उज्जैन रोशनी से दमक उठी है। सभी ने 11,71,878  दीप प्रज्ज्वलित कर न सिर्फ रिकॉर्ड बनाया, बल्कि पावन अवसर को इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों से लिख दिया है। 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर भोपाल से अपने साथ लाये 15 दीयों को रामघाट पर पत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान के साथ प्रज्वलित कर शिव ज्योति अर्पण कार्यक्रम की शुरूआत की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जैन में हर साल इसी तरह शिवरात्रि मनेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर