बर्फ की सफेद चादर से ढक गया बद्रीनाथ मंदिर और आसपास का इलाका, कैमरे में कैद हुआ खूबसूरत मंजर [Video]

उत्‍तराखंड में बद्रीनाथ मंदिर और आसपास के इलाके में जबरदस्‍त बर्फबारी हुई है, जिसके बाद पूरा क्षेत्र बर्फ की सफेद चादर से ढका नजर आ रहा है। बर्फबारी का वीडियो बेहद मनोरम है।

बर्फ की सफेद चादर से ढक गया बद्रीनाथ मंदिर और आसपास का इलाका, कैमरे में कैद हुआ खूबसूरत मंजर [Video]
बर्फ की सफेद चादर से ढक गया बद्रीनाथ मंदिर और आसपास का इलाका, कैमरे में कैद हुआ खूबसूरत मंजर [Video]  |  तस्वीर साभार: ANI

देहरादून : ऐसे समय में जब देश के कई हिस्‍सों में बढ़ते तापमान को महसूस किया जा रहा है, उत्‍तराखंड में बद्रीनाथ मंदिर और आसपास के इलाकों में जबरस्‍त बर्फबारी हुई है। यहां पूरा इलाका बर्फ की सफेद चादर से ढक गया है। यहां बर्फबारी का सुंदर नजारा कैमरे में कैद हो गया है, जिसका वीडियो सामने आया है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह बंद्रीनाथ मंदिर परिसर में बर्फबारी हो रही है। आसपास के इलाके भी बर्फ की सफेद चादर से ढके नजर आ रहे हैं। पूरा दृश्‍य बेहद मनोरम नजर आता है। बद्रीनाथ मंदिर और आसपास के इलाके में इस माह खूब बर्फबारी हुई है, जिससे अप्रैल में भी यहां ठंडक बढ़ गई है।

करीब 10 दिन पहले भी यहां खूब बर्फ पड़ी थी, जिसके बाद बद्रीनाथ धाम में 3 इंच तक बर्फ की सफेद चादर बिछ गई थी। बद्रीनाथ सहित उत्‍तराखंड के कई पहाड़ी इलाकों में इस महीने बर्फबारी हुई है। हेमकुण्ड, फूलों की घाटी सहित ऊंचाई वाले कई इलाकों में इन दिनों बर्फ की सफेद चाद बिछी नजर आ रही है।

यहां उल्‍लेखनीय है कि बद्रीनाथ धाम के कपाट इस बार 18 मई को खुलेंगे। इससे पहले 17 मई को केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे और इससे भी तीन दिन पहले 14 मई को गंगोत्री व यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे, जिसके साथ ही चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार खास सतर्कता बरती जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर