केंद्रीय टीम के आरोप पर बंगाल सरकार की सफाई, किसी तरह की नहीं मांगी गई मदद

देश
ललित राय
Updated Apr 22, 2020 | 08:31 IST

IMCT visit in West Bengal: लॉकडाउन क्रियान्वयन की समीक्षा के संबंध में एक केंद्रीय टीम पश्चिम बंगाल के दौरे पर है। लेकिन केंद्रीय टीम के दौरे से सियासत गरमा गई है।

केंद्रीय टीम के आरोप पर बंगाल सरकार की सफाई, किसी तरह की नहीं मांगी गई मदद
केंद्रीय टीम के बंगाल दौरे पर सियासत गरमाई 
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल समेत 6 राज्यों से थी लॉकडाउन उल्लंघन की खबरें
  • जमीनी हालात जानने के लिए केंद्रीय टीम ने पांच राज्यों का किया था दौरा
  • केंद्रीय टीम का आरोप- पश्चिम बंगाल सरकार नहीं कर रही है मदद

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण से उपजे हालात के बाद केंद्रीय टीम ने 6 राज्यों के दौरे के क्रम में इस समय पश्चिम बंगाल में है। लेकिन टीम का कहना है कि जमीन पर उसे राज्य सरकार की तरफ से मदद नहीं मिल रही है। इस संबंध में राज्यपाल जगदीप धनकड़ ने कहा कि ममता बनर्जी सरकार संविधान की धज्जियां उड़ा रही है। आखिर इस सरकार को केंद्रीय टीम तो स्पॉट विजिट में सहयोग क्यों नहीं किया जा रहा है। 

केंद्रीय टीम के दौरे पर सियासत
केंद्रीय टीम की तरफ से मंगलवार को कहा गया था कि उन्हें सिर्फ नाबाना और एनआईसीआईईडी का दौरा करने की इजाजत दी गई। लेकिन शेष जगहों पर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि टीम को डाटा उपलब्ध करा दिया जाएगा, स्पॉट विजिट की आवश्यकता नहीं है। इसे लेकर मंगलवार को कई दौर तक टीएमसी और बीजेपी के बीच आरोप- प्रत्यारोप का दौर भी चला।

पश्चिम बंगाल सरकार की तरफ से सफाई
अब पश्चिम बंगाल के चीफ सेक्रेटरी राजीव सिन्हा का कहना है कि केंद्रीय टीम बिना किसी सलाह मशवरा या जानकारी के यहां आई। ऐसी सूरत में राज्य सरकार को लॉजिस्टिक सपोर्ट देने का मौका नहीं मिला। इसके अलावा टीम की तरफ से किसी तरह की मदद भी नहीं मांगी गई थी। यह बात अलग है कि केंद्रीय टीम के अपूर्व चंद्रा ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से दिक्कतें पैदा की जा रही हैं, केंद्रीय टीम की तरफ से पांच और राज्यों का दौरा किया गया। लेकिन किसी तरह की परेशानी नहीं आई। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर