Bhanupratappur By-Election Results 2022 Live: भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस आगे, जानिए ताजा अपडेट

Bhanupratappur Assembly By Election Result 2022: 16 अक्टूबर को भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस विधायक और विधानसभा के डिप्टी स्पीकर मनोज सिंह मंडावी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. जिसके बाद यह सीट खाली हो गई

Bhanupratappur Bypoll Election Results 2022 Live Updates Chhattisgarh
भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस आगे, जानें अपडेट 

Bhanupratappur Assembly By Election Result 2022: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है। पहले राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी आगे चल रही हैं। सावित्री मंडावी को 3397 वोट मिले हैं। दूसरे राउंड के बाद काग्रेस सावित्री मंडावी-5812 वोट, निर्दलीय प्रत्याशी अकबर राम कोर्राम 3340, बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम को 2821 वोट मिले हैंजबकि बीजेपी के उम्मीदवार को 1490 वोट मिले हैं। अभी तक कुल 7118 वोट की गिनती हुई है। अनुसूचित जनजाति (एसटी) के लिए आरक्षित भानुप्रतापपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक व विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी की मृत्यु के बाद रिक्त इस सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान पांच दिसंबर को हुआ। जिसमें 71.74 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया।

LIVE गुजरात विधानसभा चुनाव परिणाम 2022: मतगणना शुरू, शुरूआती रूझानों में BJP आगे

कांकेर जिले की कलेक्टर डॉक्टर प्रियंका शुक्ला ने बताया कि भानुप्रतापपुर सीट के लिए आठ दिसंबर को कांकेर शहर के भानुप्रतापदेव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती जारी है। पहले डाक मतपत्रों की गिनती हुई जिसमें कांग्रेस ने बढ़त बनाई हुई है। मतगणना 19 दौर में होगी और ईवीएम की अंतिम राउंड की गिनती के तत्काल बाद पांच मतदान केंद्रों का औचक चयन कर वोटों का मिलान वीवीपैट पर्ची से की जाएगी।

इस साल 16 अक्टूबर को दिल का दौरा पड़ने से कांग्रेस विधायक मंडावी का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद से रिक्त इस सीट के लिए पांच दिसंबर को मतदान हुआ था। कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी सावित्री मंडावी को चुनाव मैदान में उतारा है, जबकि पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम भाजपा के उम्मीदवार हैं। बस्तर में आदिवासी समुदाय की संस्था सर्व आदिवासी समाज ने भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अकबर राम कोर्रम को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर