पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु को नहीं है कोरोना, फिर भी इसलिए खुद को घर में रखा अलग

Suresh Prabhu: सऊदी अरब से लौटे बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु ने खुद को 14 दिनों के लिए अपने घर में अलग कर लिया है। हालांकि उनको कोरोना वायरस का टेस्ट नेगेटिव आया है। ये कदम एहतियात के तौर पर उठाया गया है।

Suresh Prabhu
बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु 

नई दिल्ली: कोरोनो वायरस के प्रकोप के मद्देनजर पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और बीजेपी सांसद सुरेश प्रभु ने सऊदी अरब की यात्रा से लौटने के बाद एहतियात के तौर पर खुद को घर में अलग रखा हुआ है। उनका कोरोना परीक्षण भी हुआ, जो कि नेगेटिव है। इसके बावजूद उन्होंने खुद को घर में 14 दिनों तक अलग रखने का फैसला किया है। सुरेश प्रभु G-20 शेरपा मीटिंग के लिए सऊदी अरब गए थे।

राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वह इस क्वारंटाइन की अवधि के अंत तक संसद के सत्र में भाग नहीं ले पाएंगे। पत्र में उन्होंने लिखा, 'मैं सूचित करना चाहता हूं कि 10 मार्च 2020 को खोबार में आगामी जी 20 शिखर सम्मेलन के लिए द्वितीय शेरपा बैठक में भाग लेने के लिए सऊदी अरब की हालिया यात्रा से लौटने के बाद एहतियाती तौर पर नेगेटिव परीक्षण के बाद भी मैंने खुद को कोरोना वायरस के मद्देनजर जारी सलाह के अनुसार 14 दिनों के लिए घर में क्वारंटाइन पर रखा है।'

उन्होंने लिखा, 'इसलिए मैं इस अलगाव की अवधि के अंत तक संसद सत्रों में शामिल नहीं हो पाऊंगा। यह एहतियाती कदम संसद के सभी सदस्यों और संसद कर्मचारियों और आगंतुकों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है।'

केंद्रीय मंत्री मुरलीधरन ने भी खुद को अलग रखा
इससे पहले केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने की आशंका के चलते खुद को एहतियात के तौर पर पृथक कर लिया था। विदेश राज्य मंत्री 14 मार्च को तिरुवनंतपुरम के श्री चित्रा तिरुनल इंस्टीट्यूट फॉर मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी (एससीटीआईएमटी) गए थे। इस संस्थान में स्पेन से लौटे एक डॉक्टर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने यह कदम उठाया। 

उन्होंने ट्वीट किया, 'पिछले शनिवार को मैंने एक मेडिकल संस्थान के शोध विभाग का दौरा किया था जिस अस्पताल में बाद में कोविड-19 के मामले की पुष्टि हुई थी। एहतियात के तौर पर मैंने तब से खुद को घर में अलग- थलग कर लिया। कोविड-19 के लिए मेरी जांच रिपोर्ट नकारात्मक आई है।'

भारत में कोरोना के 147 मामले
देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण के 10 नए मामले सामने आने के बाद इस घातक विषाणु से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 147 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन मामलों में दिल्ली, कर्नाटक और महाराष्ट्र में जान गंवाने वाले तीन लोग और 25 विदेशी नागरिक भी शामिल हैं। मंत्रालय ने बताया कि संक्रमित लोगों के संपर्क में आए 5,700 से अधिक लोगों पर निकटता से नजर रखी जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर