महंगाई-बेरोजगारी का हल यदि निकल रहा हो तो मस्जिदों की एक सूची बना ले BJP : महबूबा मुफ्ती 

Mehbooba Mufti : महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को कहा कि मस्जिद लेने से बेरोजगारी एवं मंहगाई के मुद्दों का हल यदि हो जाता है तो भारतीय जनता पार्टी को मस्जिदों की एक सूची बना लेनी चाहिए। देश में 50 प्रतिशत पर्यटन मुगलों की वजह से है। भाजपा देश में पर्यटन क्षेत्र को खत्म कर देना चाहती है।  

BJP must prepare a list of Masjids If it resolves unemployment and inflation : Mehbooba
ज्ञानवापी मस्जिद पर महबूबा मुफ्ती की प्रतिक्रिया।  |  तस्वीर साभार: PTI

श्रीनगर : ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे का काम पूरा हो जाने के बाद पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की मुखिया एवं जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बयान दिया है। महबूबा ने सोमवार को कहा कि मस्जिद लेने से बेरोजगारी एवं मंहगाई के मुद्दों का हल यदि हो जाता है तो भारतीय जनता पार्टी को मस्जिदों की एक सूची बना लेनी चाहिए। देश में 50 प्रतिशत पर्यटन मुगलों की वजह से है। भाजपा देश में पर्यटन क्षेत्र को खत्म कर देना चाहती है। बता दें कि ज्ञानवापी मस्जिद में कोर्ट द्वारा नियुक्त कमीशन ने सोमवार को सर्वे का अपना काम पूरा कर लिया।

मंगलवार को अपनी रिपोर्ट देने वाला है कमीशन
कमीशन 17 मई को अपनी रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने वाला है। इस बीच वाराणसी सिविल कोर्ट की ओर से वाराणसी जिलाधिकारी को लिखे पत्र में यह बात सामने आई है कि सर्वे टीम को मस्जिद परिसर में शिवलिंग मिला है। कोर्ट ने जिलाधिकारी से शिलिंग वाले स्थान की सील करने और इस स्थान पर किसी को भी जाने की इजाजत ने देने का निर्देश दिया है।

15वीं सदी की मूर्तियां मिलने का दावा
कोर्ट ने कहा कि शिवलिंग वाले स्थान की सुरभा में सीआरपीएफ के जवान तैनात किए जाएंगे। इससे पहले सूत्रों ने दावा किया कि तीसरे दिन के सर्वे में मस्जिद परिसर से 15वीं शताब्दी की मूर्तियां मिली हैं। सर्वे टीम का हिस्सा सोहनलाल आर्य ने कहा कि 'नंदी को जिसकी प्रतीक्षा थी वह बाबा मिल गए हैं।' उन्होंने कहा कि हमने जितना सोचा था उससे कहीं ज्यादा साक्ष्य मिले हैं। सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को ज्ञानवापी मामले की सुनवाई होगी। इस बेंच में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ भी हैं। अयोध्या मामले पर फैसले देने वाली खंडपीठ में भी जस्टिस चंद्रचूड़ शामिल थे। 

Gyanvapi Survey : ज्ञानवापी सर्वे पर बड़ी खबर, कोर्ट ने आदेश में शिवलिंग मिलने का जिक्र किया, CRPF करेगी सुरक्षा

सुबह आठे बजे सर्वे फिर शुरू हुआ
आज सुबह आठ बजे सर्वे की कार्रवाई फिर से शुरू हुई। करीब दो घंटे के बाद जब सर्वे टीम गेट से बाहर निकली तो वहां 'हर हर महादेव' के नारे लगने शुरू हुए। बनारस में यह नारे तब लगते हैं जब कोई मनोकामना पूरी होती है या जब कोई बड़ा काम होता है। जाहिर है कि हिंदू पक्ष को मस्जिद के सर्वे में कुछ ऐसा 'निर्णायक साक्ष्य' मिला होगा जिसकी वे प्रतीक्षा कर रहे थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर