Nadia rape and murder case: सीबीआई करेगी नादिया गैंग रेप और हत्या मामले की जांच, कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिया आदेश

Nadia rape and murder case: नादिया गैंग रेप और हत्या मामले की जांच अब सीबीआई करेगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने मामले को सीबीआई को सौंप दिया है।

Calcutta High Court
कलकत्ता हाई कोर्ट  

कलकत्ता हाई कोर्ट ने नादिया के हंसखाली बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच का आदेश दिया है। स्थानीय पुलिस द्वारा आरोपी की हिरासत के साथ-साथ सभी दस्तावेज सीबीआई को सौंपे जाने हैं। अगली सुनवाई में सीबीआई रिपोर्ट कोर्ट को सौंपेगी।

एक नाबालिग लड़की से कथित बलात्कार के मामले में मंगलवार तड़के दूसरे संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। आरोपी इस मामले के मुख्य संदिग्ध का दोस्त है। उन्होंने बताया कि दो अन्य को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

मुख्य आरोपी के घर पर चार अप्रैल को जन्मदिन की पार्टी में नाबालिग लड़की से कथित तौर पर बलात्कार किया गया था। पीड़ित के माता-पिता के अनुसार, बाद में उसी रात लड़की की मौत हो गई थी। लड़की के माता-पिता ने नौ अप्रैल को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। मामले में मुख्य आरोपी तृणमूल कांग्रेस (TMC) नेता के बेटे को शिकायत दर्ज होने के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया था।

पश्चिम बंगाल: नादिया में गैंग रेप के बाद नाबालिग की मौत, ममता बनर्जी ने कहा- कैसे पता चलेगा उसका रेप हुआ या वो गर्भवती थी

इस मामले में एक दिन पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि नाबालिग लड़की और गिरफ्तार आरोपी के बीच प्रेम संबंध था। उन्हें शक है कि लड़की गर्भवती थी। वहीं टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि कानून के मुताबिक, नाबालिग की सहमति से उसके साथ यौन संबंध बनाने को भी बलात्कार माना जाता है और सत्तारूढ़ दल किसी का बचाव नहीं करेगा। जो कुछ भी हुआ वह निंदनीय घटना है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और पहले भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

'नादिया रेप-हत्या' मामले पर अधीर रंजन चौधरी पहुंचे हंसखाली, निर्भया की मां ने कहा-ममता इतनी असंवेदनशील हैं तो पद पर रहने का हक नहीं

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर