'गलत हाथों में था रामपुरी चाकू', समाजवादी पार्टी पर सीएम योगी का हमला

Rampur News : रामपुर में 72 करोड़ रुपए की लागत वाली विकास की 22 परियोजनाओं के उद्घाटन मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'पहले की सत्तारूढ़ सरकार ने अपने स्वार्थों को पूरा करने के लिए रामपुर का इस्तेमाल एक 'मांद' की तरह किया।

CM Adityanath yogi attacks on sp in says Rampuri Chaaku was in wrong hands
रविवार को रामपुर पहुंचे थे सीएम योगी आदित्यनाथ।   |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • उप चुनाव जीतने के बाद पहली बार रामपुर के दौरे पर आए थे सीएम योगी
  • विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया, सीएम ने सपा पर निशाना साधा
  • सीएम आदित्यनाथ ने कहा कि रामपुरी चाकू पहले गलत हाथों में था

CM Yogi Adityanath News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुरी चाकू को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधा है। सीएम ने हालांकि, किसी का नाम तो नहीं लिया लेकिन उनका इशारा साफ तौर पर सपा नेता आजम खान की तरफ था। उन्होंने कहा कि 'यहां का रामपुरी चाकू पहले गलत हाथों में था और यह चाकू अत्याचार का जरिया बन गया था लेकिन अब यह चाकू भाजपा के सही इरादों के साथ है जो कि आम आदमी, महिलाओं, युवाओं एवं कारोबारियों को सुरक्षा दे रहा है।' सीएम योगी रविवार को रामपुर पहुंचे थे। रामपुर सीट पर हुए उप चुनाव जीतने के बाद उनका यह पहला दौरा है। 

रामपुर में 22 परियोजनाओं का उद्घाटन किया
रामपुर में 72 करोड़ रुपए की लागत वाली विकास की 22 परियोजनाओं के उद्घाटन मौके पर सीएम ने कहा कि 'पहले की सत्तारूढ़ सरकार ने अपने स्वार्थों को पूरा करने के लिए रामपुर का इस्तेमाल एक 'मांद' की तरह किया। इलाके में विकास की किसी भी योजना एवं परियोजनाओं को लागू नहीं किया गया। इस जगह ने अपनी पहचान खो दी थी।' मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां के लोगों ने भाजपा में विश्वास जताया है, अब यह इलाका विकास की नई ऊंचाइयों को प्राप्त करेगा।

एक नए युग की शुरुआत होगी-सीएम
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि रामपुर के लोग विकास, सुरक्षा और खुशहाली के साथ खड़े हुए और एक नए युग की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि जनता ने घनश्याम लोधी को रामपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत दिलाकर इसका स्पष्ट संदेश भी दे दिया है। मुख्यमंत्री ने राज्य की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी नीत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘उस सरकार में अपने लाभ के लिए योजनाएं बनायी जाती थीं। पैसा तो सरकार का होता था लेकिन निहित स्वार्थों के कारण कोई काम नहीं होता था। यही कारण है कि रामपुर का राजकीय मुर्तुजा इंटर कॉलेज एक पार्टी विशेष (सपा) का कार्यालय बन गया था।’

UP में किसने बदले सबसे अधिक जिलों के नाम? अखिलेश यादव ने या फिर योगी आदित्यनाथ ने? जानिए फैक्ट्स

'रामपुर का चाकू अब निवेश का माध्यम भी बन गया है'
उन्होंने दावा किया, ‘200 साल पुराने मदरसा आलिया को निजी संस्थान में बदलने की कोशिश की गई। वहां रखी दुर्लभ पांडुलिपियों को बिना किसी अनुमति के कब्जे में लेने की कोशिश की गई। हालांकि भाजपा सरकार ने उन पांडुलिपियों को बचाने का काम किया और किसी को भी ऐसी चीजों से खेलने नहीं दिया जाएगा।' उन्होंने आरोप लगाया, ‘रामपुर का सिटी मांटेसरी स्कूल, जहां स्वतंत्रता संग्राम के दौरान महात्मा गांधी ठहरा करते थे, उस पर भी कब्जा करने की कोशिश की गई।’ सीएम ने कहा कि रामपुर का चाकू अब निवेश का माध्यम भी बन गया है। जरूरी है कि हम सभी इस विकास का हिस्सा बनें। रामपुर अब बदल रहा है और यहां देश के पहले 'अमृत सरोवर' का उद्घाटन किया गया है।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर