वसंत पंचमी पर सीएम योगी ने संगम में लगाई आस्‍था की डुबकी, की पूजन-आरती [Video]

CM Yogi takes holy dip at Sangam : यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने वसंत पंचमी के मौके पर संगम में पव‍ित्र स्‍नान किया। उन्‍होंने गंगा की पूजा-अर्चना भी की।

CM Yogi Adityanath takes holy dip at Sangam Ghat in Prayagraj on Basant Panchmi
सीएम योगी ने संगम में पवित्र स्‍नान किया  |  तस्वीर साभार: ANI

प्रयागराज : उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गुरुवार को वसंत पंचमी के अवसर पर संगम में आस्‍था की डुबकी लगाई। उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी थे। इस दौरान मुख्‍यमंत्री नाव से संगम पहुंचे। संगम में स्‍थान के बाद मुख्‍यमंत्री ने अरैल घाट पर गंगा पूजन और आरती भी की।

वसंत पंचमी पर संगम में पवित्र डुबकी लगाने वालों की भीड़ को देखते हुए पुख्‍ता सुरक्षा बंदोबस्‍त किए गए हैं। भीड़ नियंत्रण के लिए पर्याप्‍त संख्‍या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। मुख्‍यमंत्री के दौरे को देखते हुए यहां सुबह 5 बजे से ही पुलिस को अलर्ट कर दिया गया था। खासकर अरैल में गंगा पूजन को देखते हुए पुलिस अतिरिक्‍त सतर्कता बरत रही थी।

यहां सुरक्षा इंतजामों के तहत ड्रोन और सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। साथ ही स्‍थान घाटों पर पुलिस और एनडीआरएफ की टीमों को भी तैनात किया गया है। वसंत पंचमी के अवसर पर लगभग 80 लाख श्रद्धालुओं के पवित्र स्‍नान के लिए संगम पहुंचने का अनुमान जताया गया था, जिसके लिए पुख्‍ता सुरक्षा इंतजाम किए गए।

सीएम योगी यहां बुधवार शाम ही पहुंच गए थे, जिसके बाद उन्‍होंने संगम नोज पर गंगा आरती भी की थी। इस दौरान उन्‍होंने बैलून उड़ाकर स्‍वच्‍छता का संदेश दिया था तो माघ मेला में पहुंचे संतों को भरोसा भी दिलाया कि अयोध्‍या में राम मंदिर का निर्माण जल्‍द शुरू होगा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर