CM योगी आदित्यनाथ गोरखपुर रवाना, गोरखनाथ मंदिर परिसर हमले की ATS करेगी जांच

Gorakhnath Mandir:गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक ने धारदार हथियार से रविवार शाम हमला कर दिया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर जा रहे हैं।

Yogi Adityanath is going gorakhpur
योगी आदित्यनाथ गोरखपुर रवाना  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है।
  • हमले में सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान के पैरो में गंभीर चोटें आई हैं।
  • आरोपी ने मुंबई से केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है।

Gorakhnath Mandir: गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर परिसर में हुए हमले के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर जा रहे हैं। जहां वह पूरे मामले की जानकारी लेंगे। इसक पहले रविवार को गोरखनाथ मंदिर की की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया था। हमले में सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान के पैरो में गंभीर चोटें आई । जिसके बाद दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आरोपी हमलावर का नाम अहमद मुर्तजा अब्बासी है। और वह मंदिर परिसर में जबरन घुसने की कोशिश कर रहा था। हालांकि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी को मौके पर ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ATS करेगी जांच

इस बीच ए़डीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि मामले की पूरी जांच का काम ATS को सौंप दिया गया है। क्योंकि इस मामले में आतंकी हमले की आशंका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। इसके पहले गोरखपुर जोन के अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) अखिल कुमार ने बतया था कि "आरोपी ने धारदार हथियार के साथ मंदिर में प्रवेश करने की कोशिश की, जिसके बाद हमारे दो पीएसी कांस्टेबल घायल हो गए। वह गेट के पास एक पीएसी पोस्ट पर गया और उसने पुलिस पर हमला करने की कोशिश की।" पुलिस के मुताबिक आरोपी ने 'अल्लाहु अकबर' का धार्मिक नारा लगाकर जबरन मंदिर परिसर में घुसने की कोशिश की। यह घटना रविवार शाम की है। 

आरोपी ने की है केमिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई

स्थानीय पुलिस के अनुसार मुर्तजा मुंबई के केमिकल इंजीनियरिंग का छात्र था। पकड़े  जाने के समय उसके पास से एक धारदार हथियार, एक लैपटॉप, एक पैन कार्ड और एक फ्लाइट का टिकट मिला है। इस हमले में सिपाही गोपाल गौड़ और अनिल पासवान का इलाज चल रहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर