महंगाई पर चार्ट पेश कर थरूर ने सरकार को घेरा, यूपीए-एनडीए के समय के एक बड़े अंतर को भी बताया

Shashi Tharoor News: कांग्रेस नेता थरूर के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमत में 22 मार्च एवं 6 अप्रैल के बीच 14 बार वृद्धि हुई है। गुरुवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपए की वृद्धि हुई जिसके बाद प्रति सिलेंडर की कीमत 1000 रुपए को पार कर गई।

 Congress leader Shashi Tharoor compares commodity prices between UPA and NDA time
मंहगाई के लिए थरूर ने सरकार पर निशाना साधा। 

Shashi Tharoor : कांग्रेस नेता शशि थरूर ने महंगाई पर सरकार को एक बार फिर घेरा है। उन्होंने यूपीए और मौजूदा सरकार के समय की खाद्य वस्तुओं चावल, गेहूं, तेल, व सब्जी की कीमत की तुलना करते हुए एक चार्ट पेश किया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि दोनों सरकारों के बीच एक बड़ा अंतर यह है कि 'आप इस महंगाई का अनुभव रोज कर सकते हैं।' बता दें कि ईंधन की कीमत में हो रहे इजाफे को लेकर कांग्रेस के सांसद सरकार के खिलाफ लगातार मुखर हैं। 

 2014 और 2022 के बीच का चार्ट पेश किया
तिरूवनंतपुरम के सांसद ने जो चार्ट पेश किया है वह 2014 और 2022 के बीच का है। उन्होंने बताया है कि एनडीए सरकार के सत्ता में आने के बाद खाद्य वस्तुओं की कीमत कितनी बढ़ गई है। थरूर का कहना है कि बीत आठ सालों में वनस्पति तेल की कीमत में 118 प्रतिशत का इजाफा और पाम ऑयल के दाम में 109 फीसदी की वृद्धि हुई है। इसके अलावा चावल, गेहूं, दाल, चीनी, दूध, चाय , नमक, आलू प्याज, टमाटर की कीमत में 10 प्रतिशत से लेकर 60 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। 

मंहगाई को लेकर सरकार पर हमलावर है थरूर
थरूर के मुताबिक पेट्रोल और डीजल की कीमत में 22 मार्च एवं 6 अप्रैल के बीच 14 बार वृद्धि हुई है। गुरुवार को घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत में 3.50 रुपए की वृद्धि हुई जिसके बाद प्रति सिलेंडर की कीमत 1000 रुपए को पार कर गई। ईंधन की कीमतों में इजाफे के लिए सरकार ने रूस-यूक्रेन के बीच जारी युद्ध को जिम्मेदार ठहराया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि रूस-यूक्रेन संकट की वजह से सभी देश प्रभावित हुए हैं और इस युद्ध से खाद्य आपूर्ति की श्रृंखला बाधित हुई है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर