कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बैद्यनाथ धाम में की पूजा- अर्चना, भाजपा ने की गिरफ्तारी की मांग

देश
किशोर जोशी
Updated Apr 15, 2021 | 09:58 IST

Jharkhand News| झारखंड के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी द्वारा बाबा बैद्यनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने का मामला तूल पकड़ रहा है। भाजपा ने इरफान की गिरफ्तारी की मांग की है।

Congress MLA Irfan Ansari performs puja at Baidyanath Dham, BJP MP demands his arrest
कांग्रेस विधायक इरफान ने बैद्यनाथ धाम में की पूजा- अर्चना 
मुख्य बातें
  • झारखंड में बाबा बैद्यनाथ मंदिर पहुंचे कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने की पूजा
  • इरफान पर भड़की बीजेपी, बोली- तुरंत किया जाए गिरफ्तार
  • बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे बोले- आज तक दूसरे धर्म के लोग गृभगृह तक नहीं पहुंचे

रांची: झारखंड के कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने बुधवार को देवघर के प्रसिद्ध बैद्यनाथ धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मंदिर को भगवान शिव का सबसे पवित्र निवास माना जाता है। इरफान अंसारी के मंदिर में पूजा अर्चना करने पर अब विवाद पैदा हो गया। भाजपा सांसद डॉ, निशिकांत दुबे ने यह दावा किया है कि मंदिर में गैर-हिंदुओं के प्रवेश की अनुमति नहीं है। उन्होंने इरफान अंसारी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

अंसारी ने कही ये बात
कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने दावा किया कि वह भगवान शिव का आशीर्वाद लेने के लिए बचपन से ही बैद्यनाथ धाम मंदिर आते रहे हैं। उन्होंने कहा, 'जब भी चुनाव आते हैं, मुझे बाबा भोले (भगवान शिव) का शीर्वाद मिला है और मैं जीत हासिल करता रहा हूं। निशिकांत दुबे कौन होते हैं मुझे बाबा से दूर करने वाले?' वहीं भाजपा ने भी इरफान अंसारी के इस बयान पर पलटवार किया है।

बीजेपी ने की गिरफ्तारी की मांग

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने कहा, 'आज तक किसी भी गैर-हिंदू ने बाबा मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश नहीं किया है। जिस प्रकार मक्का में काबा में गैर-मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित है, वैसे ही बाबा मंदिर में गैर-हिंदुओं का प्रवेश भी वर्जित है। मैंने चीफ सेक्रेटरी और पुलिस अधिकारियों से इस बारे में बात की है। इरफान अंसारी पहले गौमाता को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं।'

चुनाव आयोग पहुंची बीजेपी

दरअसल झारखंड की मधुपुर विधानसभा सीट पर इन दिनों उपचुनाव हो रहा है जो देवघर के काफी करीब है और अंतिम चरण का प्रचार अभियान जोरों पर है और उम्मीदवार मतदाताओं को लुभाने की तमाम कोशिशें कर रहे हैं। इसी क्रम में इरफान अंसारी वैद्यनाथ धाम पहुंचे थे। भाजपा नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग से की है। बीजेपी का आरोप है कि इरफान अंसारी ने रासुका का उल्लंघन किया है। इस सीट पर 17 अप्रैल को मतदान होना है। भाजपा ने कहा है कि इरफान अंसारी के इस कदम से पूरे इलाके में तनाव है और कभी भी दंगा भड़क सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर