लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाना पुलिस अधिकारियों को पड़ा भारी, लोगों ने लाठी छीनकर जमकर की पिटाई

देश
किशोर जोशी
Updated Mar 28, 2020 | 11:19 IST

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में पुलिस लगातार लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने का आग्रह कर रही है लेकिन एक जगह पुलिस को यह मंहगा पड़ गया।

लॉकडाउन के नियमों को लेकर लोगों ने 9 पुलिसवालों को जमकर पीटा
लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाने पर इंस्पेक्टर सहित 9 पुलिसवालों की जमकर की पिटाई 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र में कोरोना के मामले में लगातार हो रही है बढ़ोत्तरी
  • महाराष्ट्र के बारामती में लॉकडाउन का पालन करवाना पुलिस को पड़ा भारी, लोगों ने की पिटाई
  • राज्य में कोरोना संक्रमण के मरीजों की संख्या 150 को कर गई है पार

बारामती:  देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं जिस वजह से 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है। सबसे ज्यादा मामले अभी तक महाराष्ट्र से आए हैं जहां इस जानलेवा वायरस की वजह से पांच लोगों की भी मौत हो गई है। पुलिस लगातार लोगों से घर में रहने का आग्रह कर रही है और लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील कर रही है। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो मानने को तैयार नहीं हैं। ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के बारामती से आया है जहां लॉकडाउन के नियमों का पालन करवाना पुलिस को भारी पड़ गया

पुलिसवालों के डंडे छीनकर की पिटाई

 राज्य के बारामती में कुछ पुलिसकर्मी जब लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने और घरों में रहने को कह रहे थे तो यह उन्हें मंहगा पड़ गया और लोगों ने पुलिसकर्मियों की ही धुनाई कर दी है। इ दौरान भीड़ ने पुलिस वालों से उनकी लाठी छीनकर डंडे पुलिसवालों पर ही बरसा दिए।इस पिटाई में एक इंसपेक्टर औऱ तीन अधिकारियों समेत 9 पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

घायल पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती

घायल पुलिसकर्मियों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने छह हमलावरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और चार को हिरासत में लिया गया है। बारामती को एनसीपी नेता शरद पवार का गढ़ कहा जाता है औऱ राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार का निर्वाचन क्षेत्र भी है। भीड़ द्वारा इस तरह पुलिसकर्मियों की पिटाई करने से हर कोई हैरान है क्योंकि लॉकडाउन में पुलिसकर्मियों को कई जगहों पर डबल-डबल ड्यूटी करनी पड़ रही है।

पुलिस कर रही है घरों में रहने की अपील

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच सरकार सिर्फ लोगों से संयम बरतते हुए घरों में रहने को कह रही है। ऐसे समय में महाराष्ट्र का एक पुलिसकर्मी राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच की एक हिंदी फिल्म का लोकप्रिय गीत गाकर लोगों को घरों में रहने के लिए समझा रहा है। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री अनिल टोपे ने शुक्रवार को कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज कर रहे चिकित्सा कर्मियों को बीमा कवर मुहैया कराने पर विचार कर रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर