Lockdown Extension: केंद्र से कुछ राज्य सरकारों का अनुरोध बढ़ाया जाए लॉकडाउन,सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर

देश
रवि वैश्य
Updated Apr 07, 2020 | 16:17 IST

Lockdown Extension:कोरोना को लेकर जारी लॉकडाउन बढ़ सकता है,कुछ राज्य सरकारों ने इस बारे में केंद्र सरकार से अनुरोध किया है ऐसा सरकारी सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है।

Corona virus
कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार भी इस दिशा में सोच रही है  

कोरोना संकट के मद्देनजर 21 दिन का लॉकडाउन जारी है और लोग पीएम मोदी के आहवान का पालन भी कर रहे हैं वहीं कोरोना के केसेज में पिछले 4-5 दिनों में जो तेजी आई है इसको देखते हुए सरकार इस दिशा में विचार कर रही है कि लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं वहीं सरकारी सूत्रों की मानें तो बहुत सी राज्य सरकारें और साथ ही विशेषज्ञ केंद्र सरकार से लॉकडाउन का विस्तार करने का अनुरोध कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार भी इस दिशा में सोच रही है, मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी, असम, छत्तीसगढ़ और झारखंड राज्य  लॉकडाउन का विस्तार करने के समर्थन में हैं और उन्होंने संकेत दिया कि वो 14 अप्रैल के बाद भी प्रतिबंधों को पूरी तरह से खत्म नहीं करेंगे।

कुछ दिन पहले से ऐसी चर्चा थी की केंद्र सरकार उन इलाकों से लॉकडाउन हटा सकती है जो कोरोना के हॉटस्पॉट नहीं हैं। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने 25 मार्च से देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित कर दिया था इस लाकडाउन की सीमा 14 अप्रैल को खत्म हो रही है।

इससे पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन का विस्तार किया जाए। लॉकडाउन एकमात्र रास्ता है।

KCR ने कहा, 'हम खराब अर्थव्यवस्था को उभार सकते हैं, लेकिन हम लोगों के जीवन को वापस नहीं ला सकते। लॉकडाउन एकमात्र हथियार है। मेरा प्रस्ताव है कि लॉकडाउन को कम से कम एक या दो सप्ताह तक बढ़ाया जाए।'

उन्होंने कहा कि लॉकडाउन समाज के सभी वर्गों और अर्थव्यवस्था को बड़े पैमाने पर प्रभावित कर रहा है, लेकिन कोरोनो वायरस मानव जाति के लिए सबसे बड़ा संकट है और इसके खिलाफ कड़े कदम उठाने की जरूरत है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर