Noida: नोएडा में कई लोगों को किया गया क्वारंटीन, तब्लीगी जमात के लोगों के संपर्क में आए

Coronavirus in Noida: नोएडा के सेक्टर 5 के उन लोगों को क्वारंटीन किया जा रहा है, जो तब्लीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आए थे।

Coronavirus in Noida
नोएडा में कोरोना वायरस के संदिग्ध  |  तस्वीर साभार: ANI

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा से अभी बड़ी खबर आ रही है। गौतम बुद्ध नगर के DCP संकल्प शर्मा ने बताया है कि नोएडा के सेक्टर 5 हरौला में, जो लोग तब्लीगी जमात के सदस्यों के संपर्क में आए थे, उन्हें क्वारंटीन किया जा रहा है। यहां स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची हुई है। जिला प्रशासन द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार नोएडा में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 58 पहुंच चुकी है जिनमे से 10 लोग ठीक हो चुके हैं। जिले में 1129 मरीजों को अभी सर्विलान्स पर रखा गया है।

नोएडा से COVID-19 परीक्षण के लिए कुल 1,042 नमूने भेजे गए, जिसमें से अब तक 58 का परीक्षण पॉजिटिव आया, 787 का नेगेटिव आया और 203 की रिपोर्ट का इंतजार है। वर्तमान में 1,180 लोग निगरानी में हैं, जबकि 344 को क्वारंटीन किया गया है, इनमें से 146 गौतम बौद्ध विश्वविद्यालय के छात्रावास में हैं, 151 सेक्टर 39 जिला अस्पताल में हैं, 16 गवर्नमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (GIMS) में  हैं और 30 चाइल्ड पीजीआई सेक्टर 30 में हैं।
 

गौतम बुद्ध नगर के डीएम ने कहा, 'नोएडा सेक्टर 8 में कोई नया मामला नहीं पाया गया है। केवल एहतियाती उपाय के रूप में, जहां पिछले मामले पाए गए हैं, वहां से लोगों को स्थानांतरित कर दिया गया है और उन्हें निगरानी में रखा जाएगा। आपसे अनुरोध है कि अफवाहों को दूर करें।' 



उत्तर प्रदेश में 314 कोरोना वायरस मरीजों में से तब्लीगी जमात के 168 लोग हैं जो आधे से कहीं ज्यादा हैं। 22 लोग ठीक हो चुके हैं। यूपी में 1551 तब्लीगी जमातियों की पहचान की गई है। 1257 को क्वारंटीन के लिए भेजा गया है। 323 विदेशियों की भी पहचान की गई है और 259 लोगों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर